ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 21 जून 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे सिवनी मालवा : मुख्यमंत्री की मंशा को पलीता लगा देगें ये नेता और अधिकारी, विधायक के गृह ग्राम बघवाड़ा... खण्डवा : खण्डवा हत्या के आरोपीयों को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया Harda News: हरदा जिला अस्पताल में महिला वार्ड में भर्ती लड़की हुई गायब, पुलिस ने 12 घटों के अंदर गुम... Harda News: '21 जून योग दिवस पर विशेष' सूर्य किरणो से प्रदेश के 14 जिलों में कर्क रेखा पर आज शून्‍य ... खंडवा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष, पानी में तैरते हुए योग, इस शख्स की कला देखकर हो जाएंगे हैरा... Harda News: ‘‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम Harda News: बिरसा मुंडा स्व-रोजगार योजना के तहत मिलेगा 50 लाख रुपये तक का ऋण Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

तो क्या कांग्रेस की झूठी शिकायत पर थाना प्रभारी  टिमरनी को हटाया गया ! निर्वाचन आयोग  ने भोपाल मुख्यालय  किया अटैच ! 

भोपाल- हरदा / प्रदेश संवाददाता

यहां हम न तो कांग्रेस की शिकायत पर उंगली उठा रहे हैं और न ही थाना प्रभारी सुशील पटेल की पैरवी कर रहे हैं।  तस्वीर को लेकर जानकारी जुटाने  पर  पता चला कि कांग्रेस ने जिस फोटो के माध्यम से आयोग को शिकायत की थी और उन्हें टिमरनी से हटाया गया। दरअसल वह फोटो दो साल पुरानी है। कांग्रेस के शिकायतकर्ता संजय जैन  एक शुभचिंतक से  टिमरनी थाने में बीजेपी नेता के जन्मदिन की फोटो मिलने का जिक्र करते हैं लेकिन क्रॉप की गई  इस फोटो की असलियत जाने बगैर आयोग को शिकायत कर देते हैं।

इस शिकायत के अलावा अन्य शिकायत के माध्यम से थाना प्रभारी को हटाने में सफलता मिल जाती है। अब थाना प्रभारी के हट जाने से चुनाव कितना अप्रभावित हुआ ये तो चुनाव परिणाम से ही पता चलेगा। बहरहाल,  स्थानीय कांग्रेस पार्टी के नेताओं के अपने हित, समीकरण और वर्चस्व के प्रदर्शन के  चलते बार बार की गई शिकायत पर आयोग ने कार्रवाई की।

सूत्रों की मानें तो विभागीय जांच में भी  कांग्रेस के आरोपों की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई।

फिलहाल शिकवा शिकायतों से थाना प्रभारी को हटवाने में सफल कांग्रेस इस प्रकरण में खुद ही कटघरे में खड़ी दिख रही है।  अब जनता जनार्दन स्वयं खबर और तस्वीर से तय करेगी कि आखिर मामले की सच्चाई क्या है।

क्रॉप की गयी थी फोटो – 

जिस तस्वीर में विनीत गीते के जन्मदिन को  थाना में मनाने को लेकर शिकायत की गई । यह तस्वीर 2022 की करीब दो साल पुरानी है। क्रॉप की गई इस तस्वीर में  भाजपा नेता थाना प्रभारी के साथ थाने में माला पहने खड़े नजर आ रहे हैं। दरअसल ये तस्वीर 2022 में एक धार्मिक उत्सव के चल समारोह के टिमरनी में शांति पूर्वक निकलने को लेकर टिमरनी मुस्लिम समाज द्वारा थाना प्रभारी का स्वागत रखा गया था। रास्ते मे विनीत गीते भी सबके साथ थाना आ जाते हैं।  यहां कांग्रेस और भाजपा दोनों ही  पार्टी के प्रतिनिधि तस्वीर में साफ साफ दिख रहे हैं। मुस्लिम वर्ग ने थाना प्रभारी के साथ साथ बीजेपी के नेता गीते को भी सहयोग देने हेतु माला पहनाकर सम्मानित किया था।

मिली जानकारी में जिस दिन संजय जैन तस्वीर में थाना में बीजेपी नेता का जन्मदिन मनाने का जिक्र कर रहे हैं उस दिन तो बीजेपी नेता के जबलपुर में होने की बात चर्चा में है।

मकड़ाई से बातचीत में संजय जैन क्रॉप की गई तस्वीर को ही असल बता रहे हैं।  देखिए उक्त तस्वीर की मूल प्रति ।

लोकसभा चुनाव के दौरान टिमरनी थाना प्रभारी की शिकायत के चलते आयोग ने उन्हें भोपाल मुख्यालय अटैच किया। जबकि कांग्रेस की शिकायत की जांच में कांग्रेस के जैन द्वारा प्रस्तुत फोटोग्राफ और उससे संबंधित तथ्यात्मक जानकारी देने  वे असफल रहे।

 

क्या शिकायत की थी संजय जैन ने – 

सर जी की आज का टिमरनी थाने के अंदर थाना प्रभारी सुशील पटेल के संरक्षण में भाजपा के मंडल अध्यक्ष विनीत गीते का जन्मदिन मनाया जा रहा है हमारे द्वारा पूर्व में भी यह शिकायत की गई है कि यह बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में टिमरनी थाने में कार्य कर रहे हैं जिसका यह एक और उदाहरण आपके सामने प्रस्तुत है इससे पहले भी बीजेपी वालों के जन्मदिन थाने में बनाए गए हैं क्या यह सही है की एक शासकीय संपत्ति का दुरुपयोग कर भाजपा के कार्यकर्ताओं के जन्मदिन मनाया जाते हैं और चुनाव आचार संहिता का  उल्लंघन किया जा रहा है थाना प्रभारी द्वारा आपसे निवेदन है कि उनके ऊपर तत्काल कार्रवाई कर निलंबित किया जाना अति आवश्यक है इनके रहने से निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता है

- Install Android App -

संजय जैन

निर्वाचन अभिकर्ता भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उम्मीदवार रामू टेकाम, लोकसभा 29

क्या कहा कांग्रेस के नेता ने  – 

मकड़ाई एक्सप्रेस से  बातचीत में जैन ने आज बताया कि ये फोटो अभी आचार संहिता के बाद की है। थाने में भाजपा नेता का जन्मदिन मनाया गया। एक महिला वाली फोटो पुरानी है। जिसमे ये लोग खड़े है। इसके पहले सोडलपुर में विधानसभा चुनाव में भी सौ मीटर दूरी को लेकर थाना प्रभारी ने अभद्र व्यवहार किया था। इसके अलावा दो पक्षों की एक मारपीट मामले में इनकी एक पक्षीय कार्यवाही पर सवाल उठे थे।  ऐसे और भी मामले थे। जिनको लेकर इनकी शिकायत की थी। जिस पर  चुनाव आयोग ने कार्यवाही की। 

 

– संजय जैन ,  निर्वाचन अभिकर्ता, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस उम्मीदवार रामू  टेकाम, लोकसभा 29

Don`t copy text!