ब्रेकिंग
Accident News : जम्मू हादसा यात्रियों से भरी यूपी की बस खाई में गिरी 21 की मौत बचाव कार्य जारी है Bhopal News : खेत में बने डेम में युवक के डूबने से हुई मौत Bhopal News : मप्र वन विभाग ने किया नीति में बदलाव निवेशकर्ताओं को मिलेगा लाभ Harda Breaking News: अजनाल नदी में डूबने से चाची और भतीजे की मौत, परिवार में छाया मातम! Shanidev's character: शनिदेव का किरदार मुझे धैर्य रखने, न्याय करने और अपने रोजमर्रा के कार्यों में व... PM Mudra Yojana 2024: सरकार दे रही है 10 लाख रुपए तक का लोन, ऐसे करें आवेदन E Kalyan Scholarship Yojana 2024: झारखंड सरकार सभी छात्रों को सरकार दे रही है ₹90000 तक छात्रवृत्ति,... Laptop Scooty Yojana 2024: कक्षा 12वीं के छात्रों को सरकार की 2 बड़ी सौगात, इन छात्रों को मिलेगा मुफ... Ladli Behna Yojana 13th Installment: इस दिन होगी जारी 13वीं किस्त के 1250 रुपये आपके बैंक खाते में, ... Skill India Training $ Certificate Online Apply: मुफ्त ट्रेनिंग के साथ मिलेंगे 8 हजार रुपए, यहाँ देख...

हंडिया : त्यौहारों के मद्देनजर हंडिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई,

बैठक में सामूहिक रूप से जन समूह ने निर्णय लिया कि कब्रिस्तान वाली जगह पर ईद की सामूहिक नमाज पढ़ी जाएगी,

हंडिया।आधुनिक चकाचौंध तथा पश्चिमी सभ्यता के चलते होली पर्व की रंगत भले ही फीकी पड़ गई हो लेकिन पुलिस महकमे के द्वारा आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए एसपी अभिनव चौकसे के निर्देश पर रंगों के महापर्व होली सहित समस्त आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए शुक्रवार शाम को तहसीलदार आरके झरबड़े एवं नवागत थाना प्रभारी मनोज सिंह की अध्यक्षता में हंडिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
नगर में कितने स्थानों पर होलिका दहन होता है और किन किन स्थानों पर सर्वाधिक लोग जमा होकर होली खेलते हैं इसकी जानकारी लोगों ने अधिकारियों को दी।

इस दौरान थाना प्रभारी श्री सिंह ने लोगों से त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील करते हुए कहा कि त्योहारों पर अनावश्यक भीड़ इकट्ठी ना करें लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है हमें इस बात को ध्यान में रखते हुए त्योहार मनाने हैं।वहीं तहसीलदार झरबड़े ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में दिखता है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।ऐसा करके आप पुलिस की मदद कर सकते हैं।

बैठक में सामूहिक रूप से जन समूह द्वारा निर्णय लिया गया कि कब्रिस्तान वाली जगह पर ईद की सामूहिक नमाज पढ़ी जाएगी।

उक्त बैठक में बरसों पुराना ईदगाह का मुद्दा भी सुलझ गया है सर्व विदित है कि बरसों से हंडिया स्थित ईदगाह पर ईद की सामुहिक नमाज पढ़ी जाती थी। जहां पर कुछ समस्या स्थान को लेकर हर साल उत्पन्न होती रही है लेकिन आज की शांति समिति की बैठक में मौजूद समस्त जनसमूह और दोनों मस्जिदों के सदर की सहमति से निर्णय लिया गया कि अब से ईद की सामुहिक नमाज हंडिया कस्बे के संपूर्ण मुस्लिम भाईयों के द्वारा कब्रिस्तान वाली जगह पर पढ़ी जाएगी।इस निर्णय से ईदगाह का बरसों पुराना मुद्दा भी सुलझ गया।

- Install Android App -

शांति समिति की उक्त बैठक में तहसीलदार आरके झरबड़े,नायब तहसीलदार आशीष मिश्रा, नवागत थाना प्रभारी मनोज सिंह,ग्राम पटेल प्रहलाद सिंह खत्री,डॉ रिगेश कलोसे,पटवारी रमेश नाग,सदर सेख मकसूद वेग,रफीक खां,सरपंच लखनलाल भिलाला ,उपसरपंच शरण तिवारी, पूर्व जनपद सदस्य अरुण तिवारी,सुनील वर्मा,ओमप्रकाश दुवे,अरुण अग्रवाल,विमलेश्वर आश्रम के पुरोहित पंडित अक्षय उपाध्याय,रफीक खान,शाबिर कुरैशी तथा राजू विश्वकर्मा सहित कई गणमान्य तथा प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे।

Don`t copy text!