कुलदीप के पंजे में फंसे कंगारू, पहली पारी में 5 विकेट लेकर बनाया ये खास रिकॉर्ड

Header Top

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन का आगाज बारिश के चलते लगभग दूसरे सत्र के आधे समय के बाद शुरू हुआ है। खासकर इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रहे कुलदीप यादव की फिरकी के आगे मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज परेशान नजर आए। 24 साल के बाएं हाथ के कलाई स्पिनर कुलदीप ने अपनी गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में पांच विकेट लेकर ढेर सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है।

64 साल के बाद हुआ ये कमाल 

1955 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि ऑस्ट्रेलिया का दौरा करते हुए बाएं हाथ के किसी स्पिनर गेंदबाज ने पांच विकेट चटकाए हों। इससे पहले ये कमाल 64 साल पहले हुआ था। जब सिडनी के मैदान पर इंग्लैंड के जॉनी यार्डली ने 79 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

Ashara Computer

कुलदीप निकले सबसे आगे 

कुलदीप ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में 99 रन देकर पांच विकेट लिए। ये ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 2008 के बाद किसी भी भारतीय स्पिनर द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले अनिल कुंबले ने 2008-09 में सिडनी में 106 रन देकर चार विकेट लिए थे। इससे पहले भी अनिल कुंबले ने ही 2008 में ही 145 रन देकर चार शिकार किए थे। इसके अलावा अश्विन ने 2015 में 105 रन देकर चार विकेट लिए थे।

ये बल्लेबाज फसे कुलदीप के पंजे में 

सिडनी टेस्ट की पहली पारी में कुलदीप ने  99 रन देकर 5 विकेट लिए। इस दौरान बाएं हाथ के कलाई स्पिनर कुलदीप 6 मेडन ओवर भी फेंके। कुलदीप ने सबसे पहले अपनी फिरकी के फंदे में उस्मान ख्वाज़ा (27) रनों पर फंसाया । इसके बाद उन्होंने ट्रेविस हेड (20), टिम पेन (05), नाथन लियोन (00) और जोश हेजलवुड़ (21) के विकेट चटकाए। इससे पहेल कुलदीप ने 2018 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में भी पांच विकेट चटकाए थे।

cricket.com.au

@cricketcomau

Kuldeep Yadav’s first Test on Aussie soil and he collects a five-wicket haul! | @Domaincomau

185 people are talking about this

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
लाडली लक्ष्मी योजना की छात्रवृत्ति से मीना की पढ़ाई हुई आसान HARDA NEWS : रन्हाई कला में अस्पृश्यता निवारण शिविर संपन्न कृषि मंत्री पटेल ने जिला अस्पताल के नए भवन के लिए किया शिलान्यास कृषि मंत्री श्री पटेल ने जन सेवा अभियान के तहत हितग्राहियों को वितरित की सहायता कृषि मंत्री श्री पटेल ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण हरदा बिग ब्रेकिंग : दुःखद सड़क दुर्घटना में पति-पत्नी सहित दो मासूम बच्चों की मौत, चाचा गंभीर घायल, क... तूफानी रफ्तार : 25 फीट दूरी तक उछलकर नाले में पलटी कार, एयर बैग खुलने से बची युवक की जान सड़क बनाने खोदी मुरम, गड्ढे में भरा वर्षा का पानी, तीन बच्चियों की डूबने से मौत BREAKING NEWS : ट्रक और फोर व्हीलर वाहन भीषण टक्कर, हरदा के एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, 1 गंभीर अशोक गहलोत ने बताई बागी विधायकों की नाराजगी की वजह, पायलट गुट पर साधा निशाना