Rajhansh

रेलवे ने किया 3 मई तक के लिए सभी ट्रेनों को रद्द

Header Top

कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते देशभर को 3 मई तक लाॅकडाउन कर दिया गया है। 21 दिनों से लागू लॉकडाउन को अब दूसरे फेज तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद रेलवे ने अपनी सभी यात्री ट्रेनें 3 मई तक रद्द करने का ऐलान किया है। हालांकि, इस दौरान मालगाड़ियां चलाई जाएंगी। रेलवे के अधिकारी के मुताबिक, “हमने विस्तारित लॉकडाउन अवधि को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। अधिक अपडेट जल्द ही उपलब्ध होंगे।” आपको बता दें कि रेल मंत्रालय ने कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए लिए सभी यात्री ट्रेनों को 14 अप्रैल तक नहीं चलाने का ऐलान किया था।

क्या कहा रेलवे ने
रेलवे ने कहा कि 3 मई की मध्य रात्रि यानी रात 12 बजे तक सभी यात्री सेवाएं बंद रहेंगी। रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके बताया कि मेल/एक्सप्रेस/पैसेंजर/उपनगरीय ट्रेनों के अलावा कोलकाता मेट्रो और कोंकण रेलवे की सभी सेवाओं को बंद रखने का फैसला लिया गया है। ये सभी सेवाएं 3 मई तक के लिए स्थगित की गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि अगले आदेश तक अब टिकट की बुकिंग बंद रहेंगी। ई-टिकट बुकिंग सेवाएं भी बंद रहेंगी। लोगों की पहले से बुक टिकटों के पूरे पैसे उन्हें वापस किए जाएंगे।

मिल जाएगा रिफंड
अगर आपने ऑनलाइन टिकट करा रखा है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। दरअसल, बीते दिनों आईआरसीटीसी ने बताया था कि यात्री की ओर से ई-टिकट को रद्द करने की आवश्यकता नहीं है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे उन ट्रेनों के लिए ई-टिकट को रद्द न करें, जिन्हें रेलवे ने रद्द कर दिया है। आईआरसीटीसी के मुताबिक ई-टिकट की बुकिंग के लिए यात्री द्वारा इस्तेमाल किए गए खाते में उसका पूरा पैसा भेज दिया जाएगा। रेलगाड़ी रद्द होने के मामले में रेलवे द्वारा कोई शुल्क नहीं काटा जाता है। वहीं, अगर आपने काउंटर से रेल टिकट ले रखा है तो आपको 21 जून तक रिफंड मिल जाएगा।

Ashara Computer

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी निलंबित
इस बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित करने का ऐलान कर दिया है। मंत्रालय की तरफ से ट्वीट करके कहा है कि अगले 3 मई रात 12 बजे तक सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने निलंबित रहेंगी। बता दें कि हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि यह विश्वास होने पर कि कोरोनावायरस की स्थिति नियंत्रण में है तो भारत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों पर लगी रोक को हटा लेगा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
एक दिवसीय प्रशिक्षण एवं निशुल्क मोतियाबिंद शिविर का हुआ आयोजन दिल दहलाने वाली घटना : पटरी पार करते वक्त ट्रेन आ गई, 3 साल के मासूम को बचाने मां ने फेंका, दोनों की... तन्मय को बचाना है: बैतूल में 66 घंटे से जिंदगी बचाने की जंग जारी, 3 फीट की दूरी बाकी, सुरंग से कभी भ... भीषण सड़क हादसा : ट्रक और लोडर की जबरदस्त टक्कर, 3 की दर्दनाक मौत harda big breaking : रेड फ्लावर स्कूल में छात्र हुआ बेहोश, छात्र की मौत ! अभिनेता मनोज बाजपेई की मां का 80 की उम्र में निधन, लंबे समय से चल रही थीं बीमार मना करने के बाद पत्नि टमाटर लेनेे पड़ोसी के घर जा रही थी पति ने डंडा मार कर दी हत्या अवैध कालोनियों को वैध करने का लालीपाप,, सीएम बोले करेंगें प्रक्रिया सरल और विकास शुल्क कम बारात रवाना होने से पहले धमाके के साथ फटे 2 गैस सिलेंडर,,हादसे में 52 घायल 5 की मौत महिला किसान के खेत में नही पहुंचा पानी, जिला कलेक्टर को भी कई बार की शिकायत, लेकिन जिम्मेदारो ने नही...