Mjaghar

MP : आज 141 नए मामले सामने आए, CORONA की संख्या 1000 के पार

Header Top

भोपाल. लॉकडाउन फेज-2 के दूसरे दिन मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार हो गई। गुरुवार सुबह 114 मामले सामने आए। ये सभी इंदौर हैं। इसके साथ राज्य में 1041 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। 55 लोगों की मौत हो चुकी है।अब तक 45 कोरोना के मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं।

इंदौर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। यहां  696 के सामने आए हैं। बुधवार रात 63 और 95 साल की दो महिला मरीजों ने दम भी तोड़ा है। वहीं, राजेंद्र नगर क्वारैंटाइन सेंटर से भागे युवकों की तलाश में पुलिस ने शहर समेत सीमावर्ती जिलों में मुनादी करवाई है। छह दिन पहले कोरोना से जान गंवाने वाले डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी की मां ज्ञानीदेवी की भी देर रात मृत्यु हो गई। डॉ. पंजवानी की मृत्यु के बाद परिवार क्वारैंटाइन होकर शुभकारज गार्डन में रह रहा था। ज्ञानीदेवी की सैंपल रिपोर्ट अभी नहीं आई है। शाम को उनकी तबीयत बिगड़ी तो विशेष अस्पताल ले गए। वहां उन्होंने दम तोड़ दिया। इधर, टीकमगढ़ में डॉ. पंजवानी के कंपाउंडर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद उसे इलाज के लिए सागर भेजा गया है।

भोपाल: पुराने शहर में दो दिन में 2500 सैंपल लिए

  • लॉकडाउन वन की गलतियों से सबक लेकर अब भोपाल में कोरोना से लड़ाई में कुछ तेजी नजर आ रही है। कंटेनमेंट और उसके आसपास के इलाके खासकर पुराने शहर में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है। संक्रमितों का पता लगाने के लिए स्क्रीनिंग और सैंपलिंग की संख्या में भी इजाफा किया गया है। 20 दिन पहले तक जहां रोजाना 250 सैंपल भी नहीं हो रहे थे, बुधवार को उनकी संख्या 1000 तक पहुंच गई। मंगलवार को तो 1500 सैंपल लिए गए थे। इनकी जांच रिपोर्ट आना बाकी है।
  • स्क्रीनिंग के लिए लगीं 40 टीमों ने 11 हजार लागों की स्क्रीनिंग की। 20 हजार लोगों के घरों का आशा कार्यकर्ताओं ने सर्वे किया। 10 हजार लोगों की स्क्रीनिंग अकेले जहांगीराबाद कंटेनमेंट एरिया में हुई जबकि एक हजार की स्क्रीनिंग अशोका गार्डन और बैरागढ़ इलाके में हुई।

शिवपुरी: कोरोना संक्रमित दूसरा मरीज भी ठीक हुआ
शिवपुरी संक्रमण से मुक्त हो गया है। यहां दो मरीज थे। दोनों स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। खनियाधाना निवासी समीर को बुधवार को जब अस्पताल से छुट्टी हुई तो उसकी आंखें भर आईं। इससे पहले पेट्रोलियम इंजीनियर दीपक शर्मा भी ठीक होकर घर जा चुके हैं।

मध्य प्रदेश में अब तक 1041 संक्रमित

  • मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 1041 पहुंच गया है। इंदौर 696, भोपाल 168, उज्जैन 27, खरगोन 17, मुरैना 14, बड़वानी 17, होशंगाबाद 14, विदिशा 13, जबलपुर 12, देवास 7, शाजापुर 7, ग्वालियर 6, खंडवा 15, छिंदवाड़ा और रायसेन में 4-4, आगर मालवा 3, श्योपुर 3, मंदसौर, सतना, शिवपुरी, धार में 2-2, टीकमगढ़, शाजापुर, बैतूल, सागर, रतलाम और अलीराजपुर में एक-एक संक्रमित मिला।
  • 45 स्वस्थ्य हुए : इंदौर 27, भोपाल 4, उज्जैन 3, खरगोन 2, जबलपुर 5, शिवपुरी और ग्वालियर में 2-2 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
  • 55 की मौत : इंदौर 39, उज्जैन 6, भोपाल 5, खरगोन 3, छिंदवाड़ा और देवास में एक-एक की मौत हो चुकी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
MP में लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई: आरआई 60 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, सीमांकन के लिए मांग... एमपी में लव जिहादः अनवर ने अनु बनकर युवती से की दोस्ती, फिर दुष्कर्म कर धर्म परिवर्तन के लिए धमकाया,... पोर्न स्टार को दिल दे बैठे शादीशुदा सांसद, पत्नी ने कही ये बात… हवालात में 5 कैदी , 2 सिपाही को शराब पार्टी मनाते पकड़ा , भेेजा जेेल ''जेएनयू की दिवारों पर ब्राहमण ओर वेश्य के लिए जातिसूचक नारेे लिखे'' घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती-... रेलवे स्टेशन सेे सटी 4 दुुकानों में अलसुबह आग लगी,,लाखो का हुआ नुकसान सांई प्रसाद चिटफंड कंपनी के फरार डायरेक्टर ,शशांक बी भापकर को पुुलिस ने पकड़ा अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैे,,कांग्रेस विधायक की कार का कांच तोड़कर उनका लेपटाप ले उडे़. 12 वी के छात्र ने लगाई्र फांसी,आत्महत्या के कारणो की खोज में पुलिस युवती से ब्हाटसप पर दोस्ती कर दुष्कर्म किया ,जबरन धर्मांतरण का दबाब बनाया ,फोटो मंगेतर को भेज दिए