ब्रेकिंग
हरदा: श्र्म निरीक्षक महेंद्र सिंह ठाकुर निलंबित, हरदा फटाखा ब्लास्ट में हुई कार्यवाही Weather Report : आगामी एक सप्ताह हरदा का तापमान : 4-5 अप्रेल को अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री रहेगा Gold Silver Price Today : सराफा बाजार में आया तेजी से उछाल सोने में आ रही है तेजी सिवनी मालवा पुलिस की बड़ी कार्रवाई चरस तस्करी करने वाला व्यक्ति हुआ गिरफ्तार एक लाख रुपये कीमती 0.1... Today Saria Cement Price : जानिए आज 29.03.2024 को सीमेंट सरिया का बाजार भाव हंडिया : पौधों को बचाने ड्रिप सिस्टम से पानी की व्यवस्था कर रही नवांकुर संस्था मैदा MP News: विधायक सिंह ने 8 वर्षीय बालिका से किया दुष्कर्म पुलिस ने किया गिरफतार Big News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मिला 1700 करोड़ का ITडिमांड नोटिस High Court New Vacancy 2024 : हाई कोर्ट में निकली बम्फर भर्ती, यहाँ देखें आवेदन प्रक्रिया और जरूरी द... ब्रेकिंग न्यूज : अजय सिंह यादव कांग्रेस छोड़कर भाजपा में हुए शामिल भाजपाईयों ने किया स्वागत

एक लाख आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को मिलेगा 50 लाख का हेल्थ बीमा

हरदा /प्रदेश के लगभग एक लाख आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना का लाभ मिलेगा। भारत सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए कार्य कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के अंतर्गत विशेष बीमा योजना प्रारंभ की गई है।

प्रदेश में भी राज्य के कोविड-19 प्रभावित रोगियों /नागरिकों को अपनी सेवा प्रदान कर रहे कोरोना योद्धाओं के कल्याण के लिए यह योजना लागू की गई है। इसके तहत लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभागचिकित्सा शिक्षा एवं आयुष विभाग के सभी सफाई कर्मचारीवार्डबॉयआशा कार्यकर्तापैरामेडिकल स्टाफतकनीशियनडॉक्टर्सविशेषज्ञ तथा अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता ,नगरीय प्रशासन के सभी सफाई कर्मचारियों को शामिल किया गया है।

प्रमुख सचिव महिला-बाल विकास श्री अनुपम राजन ने कहा है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता जोखिम उठाकर हर जिले में घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं। साथ हीबच्चों को पोषण आहार उपलब्ध कराने में भी घर-घर का दौरा कर रही हैं। ऐसे में उनका कई लोगों से संपर्क होता हैजिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है। इसलिये उन्हें इस बीमा योजना का लाभ दिया जाना चाहिए।

प्रमुख सचिव श्री राजन ने सभी जिलों के कलेक्टर से कहा है कि कोविड-19 में एक्सपोजर और सक्रिय भूमिका को देखते हुए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना में पात्र घोषित करें।

 

- Install Android App -

Don`t copy text!