Mjaghar

INDORE POLICE ने बेवजह घूमने वालों पर लाठी बरसाईं

Header Top

इंदौर. कोरोना से हॉटस्पॉट बने इंदौर में लगातार मरीजाें की संख्या में इजाफा हो रहा है। सोमवार देर रात आई रिपोर्ट में 18 नए पॉजिटिव मिलने के साथ ही यह आंकड़ा 900 के पार पहुंच गया है। शहर में अब तक 915 काेरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। 52 की मौत हो चुकी है। लगातार संक्रमण फैलने के बावजूद लोग कानून का पालन नहीं कर रहे हैं। सुबह कई संदेवनशील क्षेत्राें में बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने डंडे से समझाया। चेकिंग के दौरान जरूरी दस्तोवज या उचित कारण नहीं होने पर पुलिस ने लाठी से पीटते हुए उन्हें घरों की ओर लौटा दिया। इसी बीच सराफा टीआई का एक वीडियो सामने आया है, इसमें वे बेवजह घूमने वालों को सबक सिखा रही हैं। पंढरीनाथ थाने के टीआई भी जवाहर मार्ग पर कुछ ऐसा ही करते नजर आए।

सराफा टीआई अमृता सोलंकी वीडियो में कहती सुनाई दे रही हैं कि सुनो… तुम किसी से भी मेरी शिकायत कर देना। मार… इसके बाद एक युवक दूसरे को जोरदार डंडा चिपका देता है… इस पर टीआई कहती हैं, अब समझ आया लॉकडाउन में बाहर निकलने पर कैसा लगता है। जब पुलिसवाला मरता है तो कैसा लगता है हमको… जब डॉक्टर मरता है तो… और तुमको तफरी करनी है। मार… इसके बाद फिर से युवक डंडा बरसाना शुरू कर देता है। मार खाने वाला भागता है तो वे कहती हैं वहीं खड़े रहो, अब बाहर निकल के बता देना। युवक को कहती हैं तूने इसे धीरे मारा… इससे चार गुना तेज तुझे मारूंगी। इसके बाद दूसरे युवक को डंडा देते हुए कहती हैं, यदि तूने धीरे मारा तो चार की आठ मारूंगी तुझे। इसके बाद दूसरे ने पिटाई शुरू की। टीआई कहती हैं हम क्यों पेशेंट बने तुम्हारे कारण.. पिटाई के बाद युवक नीचे बैठ जाता है इस पर वे उससे पूछती हैं कैसा लगा, अच्छा लगा रहा है। अब निकलोगे बाहर, पूरे मोहल्ले को शिकायत है तुमसे, रोज आकर समझाती हूं तुमको… तुमको समझाकर थक गई मैं.. इसके बाद फिर से एक युवक को डंडा उठाने का कहती हैं।

केंद्रीय दल ने लिया हालात का जायजा
व्यवस्थाओं को देखने और समझने के लिए केंद्रीय दल इंदौर पहुंचा। दल ने अफसरों के साथ पहली बैठक में ही स्पष्ट कह दिया कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाना है, उसके बगैर संक्रमण को रोका नहीं जा सकता। इसमें कोई ढील नहीं दी जाए। रेसीडेंसी पहुंचे दल के सदस्यों ने प्रशासन के आला अफसरों के साथ बैठक कर सर्वे, स्क्रीनिंग, जरूरी सामानों की आपूर्ति और इलाज की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके बाद अलग-अलग कंट्रोल रूम देखे और यह जाना कि मॉनिटरिंग सिस्टम कैसे काम कर रहा है। यहां से वे खंडवा रोड पर राधास्वामी सत्संग पहुंचे और प्रवासी मजदूरों से बात की। दल कंटेनमेंट एरिया का दौरा करने के बाद अलग-अलग समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा और फिर अस्पतालों के निरीक्षण के बाद शहर की जरूरतों के बारे में बात होगी। दल यह पता करेगा कि शहर को केंद्र सरकार से किन चीजों की मदद की जरूरत है।

मंगलवार सुबह पुलिस टीम ने रावजी बाजार, चंदन नगर, जूनी इंदौर, खजराना, रानीपुरा, टाटपट्‌टी बाखल सहित पश्चिमी इलाके में सख्ती की। ये सभी क्षेत्र अति संवेदनशील हैं। इन्हीं क्षेत्रों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। संक्रमित क्षेत्र होने के बाद भी लोग मान नहीं रहे हैं। कर्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस ने सदर बाजार इलाके में ढाई किमी पैदल मार्च निकाला। इस दौरान कॉलोनियों में झुंड बनाकर खड़े युवकों को पकड़कर उन्हें मुर्गा बनवाया और फिर उन्हें चलने को कहा। एएसपी मनीष खत्री ने बताया कि फ्लैग मार्च इमली बाजार से जिंसी, बड़ा गणपति, गोपाल निवास चौराहा, कड़ाबिन, जिंसी हाट मैदान, मल्हार पल्टन, छीपा बाखल, मल्हारगंज थाना, जूना रिसाला और मुन्ना मेडिकल तक निकाला गया। इस दौरान कई गाड़ियाें को भी जब्त किया गया।

ये भी नहीं माने, कार्रवाई हुई
दाढ़ी -कटिंग करने बुलाया, गिरफ्तार : 
चंदन नगर पुलिस ने नावदा पंथ में रहने वाले सैलून संचालक संतोष अंबाराम सेन को गिरफ्तार किया। संतोष ने कई लोगों को दाढ़ी-कटिंग करने बुला लिया था। वहां भीड़ इकट्ठी थी।
राजगढ़ से बेचने लाए टमाटर, मिर्ची; जब्त : एरोड्रम पुलिस ने लोडिंग से 110 कैरेट टमाटर व 10 कार्टन मिर्ची जब्त की। लोकेश व धर्मेंद्र सोलंकी पर कार्रवाई की। कनाड़िया पुलिस ने शेख साकिर से 6 टन तरबूज जब्त किया।
महंगा सामान बेच रहे दुकानदार को पकड़ा : राशन बेचने का लाइसेंस लेने के बाद एक किराना दुकानदार अपना माल ज्यादा रेट पर बेच रहा था। आजाद नगर पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने वहां जाकर दबिश दी और दुकानदार सौरभ सिंह को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसका लाइसेंस भी रद्द करने के लिए प्रशासन को पत्र लिखा है।

क्वारैंटाइन सेंटर पर तीन शिफ्ट में तैनात होंगे पुलिसकर्मी
क्वारैंटाइन सेंटर्स के बाहर तैनात पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अब तीन शिफ्ट में ड्यूटी करेंगे। वहीं जो जवान संक्रमित इलाकों में लगातार लंबे समय से तैनात हैं, उन्हें दूसरे थानों में रोटेट किया जाएगा। यह निर्देश आईजी विवेक शर्मा ने वायरलेस सेट पर सभी अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी को कोई भी परेशानी या तकलीफ है तो वे मुझे सीधे वाॅट्सएप करें।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
खातेगांव शासकीय महाविद्यालय के सामने प्राचार्य का पुतला फूंका, कालेज में दारू पीना बंद करो-बंद करो .... सामर्थ्य प्रदर्शन कर दिव्यांग बच्चों ने जीते पुरस्कार धूमधाम से निकली सूरजगढ निशान यात्रा स्वास्थ्य सेवाओं में प्रदेश को देश में नंबर वन बनाना है- स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी हरदा भाजयुमो के जिलाध्यक्ष का आभासी इस्तीफ़ा ! फिर आभासी खंडन ... BREAKING NEWS HARDA : बहन के साथ आपत्तिजनक हालत में देख युवक ने दराती से हमला कर उतारा मौत के घाट, प... संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री कुर्रे ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया harda : 2021 बैच के आइएएस अधिकारियों को जिला प्रशासन के नवाचारों के बारे में बताया MP NEWS : 2 महिला और 2 पुरुष संदिग्ध हालत में मिले, लंबे समय से चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा sirali news : डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा स्थापित करने की मांग को लेकर CM के नाम तहसीलदार व नप ...