Mjaghar

देश में कोरोना के अब तक 18849 मामले: 24 घंटे में 1235 रिपोर्ट पॉजिटिव आईं

Header Top

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18849 हो गई है। मंगलवार को गुजरात में 127, पश्चिम बंगाल में 53, राजस्थान में 52, आंध्रप्रदेश में 35, महाराष्ट्र में 10, कर्नाटक में 7, पंजाब और ओडिशा में 5-5, जबकि मेघालय में 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। देश में सोमवार को 1235 नए मामले सामने आए थे। यह लगातार तीसरा दिन था,जब देश में कोरोना संक्रमण के 1000 से ज्यादा मामले आए। इससे पहले रविवार को 1580 और शनिवार को 1371 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं। देश में कोरोना के 9329 मरीज पिछले आठ दिन में ही बढ़े हैं। यह कुल संक्रमितों का 50% है।

ये आंकड़े covid19india.org और राज्य सरकारों से मिली जानकारी के अनुसार हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमण के कुल 18601 मामले आए हैं। इनमें 14759 का इलाज चल रहा है। 3252 ठीक हुए हैं, वहीं 590 लोगों की मौत हुई है।

संकट के बीच हौसला बढ़ाने वाले 3 किस्से

Ashara Computer
  • गुजरात में अहमदाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिजीज एंड रिसर्च सेंटर ने वेंटिलेटर में कुछ बदलाव किए हैं, इससे यह एक साथ एक से अधिक मरीजों के उपयोग में आ सकता है।
  • मुंबई में महिला ऑटो रिक्शा ड्राइवर शीतल सरोदे लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों को मुफ्त में यात्रा करा रही हैं। उनका कहना है कि कई लोग ऐसे हैं, जिन्हें बेहद जरूरी काम से शहर में कहीं जाना, लेकिन उन्हें यात्री वाहन नहीं मिल रहे।
  • छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में डॉ संतोषी माणिकपुरी को आठ माह का गर्भ है, इसके बाद भी वे मरीजों को देख रही हैं। उनका कहना है कि देश जब मुश्किल दौर से गुजर रहा है, ऐसे में मुझे खुशी है कि मैं अपनी सेवाएं दे पा रही हूं।

27 राज्यों और 7 केंद्र शासित प्रदेशों में फैला संक्रमण
कोरोनावायरस अब तक देश के 27 राज्यों में पैर पसार चुका है। वहीं, देश के 7 केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में भी यह संक्रमण पहुंच चुका है। इनमें दिल्ली, चंडीगढ़, अंडमान-निकोबार, दादरा एवं नगर हवेली, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और पुडुचेरी शामिल हैं।

लॉकडाउन को लेकर बंगाल और केंद्र में तकरार
इधर, पश्चिम बंगाल और केंद्र सरकार के बीच लॉकडाउन के उल्लंघन, सोशल डिस्टेंसिंग की समीक्षा को लेकर तकरार शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की 6 सदस्यीय इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम (आईएमसीटी) राज्य में भेजने पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से राज्य के इन जिलों में केंद्र की टीम को भेजे जाने का आधार पूछती हूं। मुझे यह कहते हुए अफसोस हो रहा है कि बिना किसी साफ वजह के मैं इसकी अनुमति नहीं दे पाऊंगी, क्योंकि यह संघीय ढांचे की भावना के खिलाफ है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
खातेगांव शासकीय महाविद्यालय के सामने प्राचार्य का पुतला फूंका, कालेज में दारू पीना बंद करो-बंद करो .... सामर्थ्य प्रदर्शन कर दिव्यांग बच्चों ने जीते पुरस्कार धूमधाम से निकली सूरजगढ निशान यात्रा स्वास्थ्य सेवाओं में प्रदेश को देश में नंबर वन बनाना है- स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी हरदा भाजयुमो के जिलाध्यक्ष का आभासी इस्तीफ़ा ! फिर आभासी खंडन ... BREAKING NEWS HARDA : बहन के साथ आपत्तिजनक हालत में देख युवक ने दराती से हमला कर उतारा मौत के घाट, प... संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री कुर्रे ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया harda : 2021 बैच के आइएएस अधिकारियों को जिला प्रशासन के नवाचारों के बारे में बताया MP NEWS : 2 महिला और 2 पुरुष संदिग्ध हालत में मिले, लंबे समय से चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा sirali news : डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा स्थापित करने की मांग को लेकर CM के नाम तहसीलदार व नप ...