Rajhansh

कोरोना महामारी से देश में अब तक आये 21473 केस

Header Top

नई दिल्ली. नागरिक विमानन मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को कोविड-19 से संबंधित मेडिकल सामानों के आयात और वितरण के हब के रूप में बदल दिया है। एयरपोर्ट का 3800 वर्ग मीटर का क्षेत्र इस काम के लिए दिया गया है। इस बीच देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 21473 हो गई है। गुरुवार को राजस्थान में 47, पश्चिम बंगाल में 33, झारखंड में 3 और असम में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये आंकड़े covid19india.org और राज्य सरकारों से मिली जानकारी के अनुसार हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमण के कुल 21393 मामले आए हैं। इनमें 16454 का इलाज चल रहा है। 4257 ठीक हुए हैं, वहीं 681 लोगों की मौत हुई है।

छूट मिली तो एहतियात भूले लोग

लॉकडाउन के बीच दिल्ली की आजादपुर और गाजीपुर सब्जी मंडियों के खुलने पर यहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान लोगों ने एहतियात नहीं रखी और सोशल डिस्टेंसिंग के नॉर्म्स का पालन भी नहीं किया। आजादपुर मंडी के बाहर ट्रक, कार और टैंपो लंबी कतार में खड़े नजर आए। सरकार ने 21 मार्च से आजादपुर मंडी को 24 घंटे खोलने की इजाजत दी है।

Ashara Computer

कोरोना संक्रमण से जुड़े अहम अपडेट्स

  • इंडियन कॉउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने बताया कि 23 अप्रैल सुबह 9 बजे तक देश में 5 लाख 542 कोरोना सैम्पल लिए गए। इनमें से 4 लाख 85 हजार 172 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। 21797 लोग संक्रमित पाए गए हैं।
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार देर रात महामारी अधिनियम, 1897 में किए गए संशोधन के अध्यादेश पर दस्तखत कर दिए इसमें कोरोना संक्रमितों के इलाज में लगे स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों को कड़ी सजा देने का प्रावधान किया गया है।
  • झारखंड के पलामू में 28 साल के एक कोरोना संदिग्ध ने क्वारैंटाइन सेंटर में आत्महत्या कर ली। घटना से पहले उसके स्वाब का सैम्पल ले लिया गया था, जांच रिपोर्ट का इंतजार है।
  • प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने कहा है कि टेलीकॉम डिपार्टमेंट की ओर से लॉकडाउन के दौरान 3 मई तक फ्री इंटरनेट देने की सोशल मीडिया पर चल रही खबर झूठी है। इस खबर में दी गई लिंक mysafecovid19.com फर्जी है, इस पर क्लिक न करें।
  • 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्राम पंचायतों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करेंगे। कोरोना संकट के बीच हो रहे इस कार्यक्रम में वे ई-ग्राम स्वराज पोर्टल और मोबाइल ऐप का शुभारंभ भी करेंगे।

सोनिया ने कहा- भाजपा नफरत का वायरस फैला रही

कोरोना संकट को लेकर गुरुवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई। इसमें पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि ऐसे समय जब सबको मिलकर कोरोना संक्रमण से लड़ना चाहिए, तब भाजपा देश में नफरत का वायरस फैला रही है। उन्होंने डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, स्वास्थ्यकर्मी, सैनिटाइजेशन वर्कर, जरूरी वस्तुओं की उपलब्धता में लगे लोग, एनजीओ और उन लाखों लोग की तारीफ की जो जरूरतमंदों की मदद में लगे हैं। सोनिया ने कहा कि उनका समर्पण और मजबूत इरादे हमें प्रेरित करते हैं।

 

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
एक दिवसीय प्रशिक्षण एवं निशुल्क मोतियाबिंद शिविर का हुआ आयोजन दिल दहलाने वाली घटना : पटरी पार करते वक्त ट्रेन आ गई, 3 साल के मासूम को बचाने मां ने फेंका, दोनों की... तन्मय को बचाना है: बैतूल में 66 घंटे से जिंदगी बचाने की जंग जारी, 3 फीट की दूरी बाकी, सुरंग से कभी भ... भीषण सड़क हादसा : ट्रक और लोडर की जबरदस्त टक्कर, 3 की दर्दनाक मौत harda big breaking : रेड फ्लावर स्कूल में छात्र हुआ बेहोश, छात्र की मौत ! अभिनेता मनोज बाजपेई की मां का 80 की उम्र में निधन, लंबे समय से चल रही थीं बीमार मना करने के बाद पत्नि टमाटर लेनेे पड़ोसी के घर जा रही थी पति ने डंडा मार कर दी हत्या अवैध कालोनियों को वैध करने का लालीपाप,, सीएम बोले करेंगें प्रक्रिया सरल और विकास शुल्क कम बारात रवाना होने से पहले धमाके के साथ फटे 2 गैस सिलेंडर,,हादसे में 52 घायल 5 की मौत महिला किसान के खेत में नही पहुंचा पानी, जिला कलेक्टर को भी कई बार की शिकायत, लेकिन जिम्मेदारो ने नही...