कोरोना वायरस को मात देगा कोरोनिल टैबलेट, 7 दिनों में पतंजलि स्टोर पर मिलेगी दवा

Header Top

कोरोनावायरस की महामारी में दुनिया भर में आफत मचा रखी है। दुनिया भर में जानलेवा कोरोनावायरस से अब तक 4.7 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है जबकि इससे संक्रमित तो का आंकड़ा 90.74 लाख से अधिक हो गया है। पूरा विश्व कोरोनावायरस से रोकथाम के लिए दवा बनाने में जुटा हुआ है। लेकिन अब तक इस का तोड़ निकालने वाली कोई दवा नहीं बनी थी अब वही भारतीय योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी का दावा है कि उन्होंने इस महामारी को मारने वाली दवा तैयार कर ली।

पतंजलि की ओर से हरिद्वार में मंगलवार को “दिव्य कोरोनिल टैबलेट” लांच की गई। पतंजलि के सीईओ बालकृष्ण इस दवा के क्लिनिकल ट्रायल के नतीजे सामने रखें। यह दवा पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट और नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस जयपुर ने मिलकर बनाई है कंपनी का दावा है कि “कोरोनिल” का क्लीनिकल ट्रायल अंतिम दौर में है फिलहाल इसका प्रकाशन हरिद्वार की दिव्य फार्मेसी और पतंजलि आयुर्वेदिक लिमिटेड कर रही है।

Shri

वही बाबा रामदेव बोले कि दुनिया जिस दवा का इंतजार कर रही थी कोरोनावायरस की कोई दवाई जल्द बनाई जाए आज हमें गर्व है कि कोरोनावायरस की पहली आयुर्वेदिक दवा को हमें तैयार कर लिया है। आगे रामदेव बाबा ने बोला कि आज एलोपैथिक सिस्टम मेडिसिन को लीड कर रहा है।हमने कोरोनावायरस से रोकथाम के लिए जो दवा बनाई उसका लगभग 100 लोगों पर टेस्ट किया गया है 3 दिन के अंदर 65 किस दिन होगी पोस्टिव नेगेटिव हो गए।बाबा रामदेव ने कहा कि हमारी दवाई का 100 फ़ीसदी रिकवरी रेट है और जीरो फीसदी डेथ रेट।

7 दिनों में पतंजलि स्टोर पर मिलेगी दवा..

अगले सप्ताह तक पतंजलि के स्टोर पर यह दवा मिलेगी इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसकी मदद से घर पर यह दवाई पहुंचाई जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में योग गुरु बाबा रामदेव ने बताया कि दवाई बनाने में सिर्फ स्वदेशी सामान का इस्तेमाल किया गया है इसमें मुलेठी काढ़ा समेत कई चीजों को डाला गया है।
ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक 9,074,624 लोग संक्रमित हुए हैं और 471,640 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड-19 के मामले में अमेरिका विश्व भर में पहले, ब्राजील दूसरे और रूस तीसरे स्थान पर है। दूसरी तरफ इस महामारी से हुई मौतों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन तीसरे स्थान पर है। भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 14, 933 नये मामले दर्ज किये गये हैं और अब कुल संक्रमितों की संख्या 4,40,215 हो गई है। इसी अवधि में 312 लोगों की मृत्यु होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 14,011 हो गई है। देश में इस समय कोरोना के 1,78,014 सक्रिय मामले हैं और अब तक 2,48,190 लोग इस महामारी से निजात पा चुके हैं। भारत संक्रमण के मामले में विश्व में सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में चौथे स्थान पर है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
शहर में गली कोनों में संचालित हो रही है अवैध मांस दुकानें, निगम के जम्मे‌दार अफसर आंख बंद कर जेब गरम... प्रसूता की बिगड़ी हालत, बल्‍लियों पर लटकाकर 03 किमी पैदल चले ग्रामीण, तब मिला अस्‍पताल पहुंचने का सा... Harda news : कमल पटेल ने वायरल वीडियो के आरोपों को नकारा ! कहा आरोप सिद्ध करें नहीं तो करेंगे मानहान... अगले 3 दिनों के दौरान इन राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना युवाओ को चिकित्सा क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए हरदा में ही कोर्स उपलब्ध , भगवान श्रीकृष्ण के जन्म उत्सव हर्ष उल्लास के साथ मनाया ‘ग्रेजुएट चायवाली’ के स्टॉल पर नगर निगम ने चलाया बुलडोजर, फूट-फूटकर रो पड़ी प्रियंका, देखें वीडियो… महिला कॉन्सटेबल ने छात्र को प्रेम जाल में फंसाया, फिर शादी की…और लूट लिए लाखों रुपये के साथ जेवरात… शराब पीकर स्कूल पहुंच गया प्रिंसिपल, बच्चों के सामने उतार दिए कपड़े और फिर… गांव में अज्ञात बीमारी से 61 ग्रामीणों की हो चुकी है मौत, 20 दिन बाद पहुंची स्वास्थ्य टीम