Mjaghar

KBC का मैसेज भेजकर ऐंठते थे लाखों, आप मत फंस जाना इस धोखे में

Header Top

रायपुर। कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर लाखों की लाटरी लगने का मैसेज वाट्सएप पर भेजकर इंटरनेट कालिंग के माध्यम से देशभर के लोगों को फंसाकर लाटरी की रकम पाने के एवज में लाखों की प्रोसेस फीस ऐंठने वाला अंतर्राज्यीय गैंग बेनकाब हुआ है। इस गैंग को दबोचने के लिए पुलिस ने उनके जैसे ही तरीके अपनाए।

गैंग के वाट्सएप पर एक लिंक भेजा तो गैंग खुद ब खुद फंस गया। आइपी एड्रेस ट्रेस आउट कर पुलिस टीम ने मास्टर माइंड राजीव कुमार और वरुण कुमार देव को न्यू दिल्ली व जलांधर (पंजाब) से दबोच लिया। मंगलवार को रायपुर कोर्ट में पेश कर दोनों को जेल भेज दिया गया।

डीएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि वूड आई लैंड कालोनी अमलेश्वर (दुर्ग) निवासी राकेश साहू (22) कलिंगा यूनिवर्सिटी कोटनी, नया रायपुर में बीकाम प्रथम वर्ष का छात्र है। नौ अगस्त की रात सवा आठ बजे राकेश के मोबाइल पर 923440018582 से वाट्सअप पर 25 लाख रुपये का लकी ड्रा इंटरनेशनल पाइव कंट्री मेन ब्रांच कनाडा से लगना बताया और रकम प्राप्त करने के लिए हेड आफिस के मैनेजर आकाश वर्मा से 00923002593726 पर संपर्क करने कहा गया।

Ashara Computer

राकेश ने जब उस नंबर पर बात की तो बताया गया कि लाटरी की रकम प्राप्त करने के लिए प्रोसेस फीस लगेगी। उसके बताए अनुसार 10 से 21 अगस्त 2018 के बीच आठ किश्तों में राकेश ने पांच बैंक खातों में कुल 1 लाख 51 हजार रुपये आटोमैटिक डिपाजिट मशीन के माध्यम से जमा करा दिए।

इसके बाद शातिर ठग आश्वासन देते रहे कि जल्द ही लाटरी की रकम आपके खाते में जमा करा दी जाएगी। बाद में विजय कुमार नामक शख्स ने और पैसा जमा करने को कहा तब राकेश को ठगे जाने का एहसास हुआ।

पीड़ित का चचेरा भाई बन पुलिस ने की ठगों से बात, मिठाई के लिए मांगे थे 30 हजार

ठगी के इस केस को सुलझाने के लिए पुलिस अफसरों ने पीड़ित का चचेरा भाई बनकर इंटरनेट कालिंग के जरिए ठगों से बात की। ठगों ने 25 लाख की लाटरी लगने की खुशी में मिठाई के लिए 30 हजार रुपये की डिमांड की तो अफसरों ने पूछा कि 30 हजार की कौन सी मिठाई आती है?

तब ठग को शक हो गया कि पुलिस उनके पीछे लग गई है। चूंकि वाट्सएप कालिंग को ट्रेस नहीं किया जा सकता था, लिहाजा पुलिस ने उनके नंबरों पर एक लिंक भेजकर फंसाया। आइपी एड्रेस सामने आते ही हाईटेक ठगों के ठिकाने, पैसे जमा कराए गए बैंक खातों की डिटेल निकालकर पुलिस टीम ने न्यू दिल्ली और जलांधर में एक हफ्ते तक कैंप कर न्यू दिल्ली के पालम थाना क्षेत्र के महावीर इंकलेव निवासी राजीव कुमार सिंह (29) सबसे पहले पकड़ा।

पूछताछ के बाद उसके दूसरे साथी पंजाब के जालंधर जिले के ग्राम जमशेरखास निवासी वरुण कुमार देव (32) को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ समेत देशभर में लाटरी लगने का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये ठग चुके हैं।

केबीसी से नहीं आता लाटरी लगने का मैसेज

पुलिस अफसरों ने बताया कि केबीसी से लाटरी लगने का कोई मैसेज नहीं किया जाता। ऑनलाइन या फिर टीवी पर शो प्रसारित होने के दौरान प्रश्नों का जबाव देने पर प्रतिभागी का चयन शो में भाग लेने के लिए किया जाता है। लाटरी लगने का मैसेज आदि का झांसा देकर पैसा ठगने वाले गिरोह से लोगों को बचना चाहिए।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
खातेगांव शासकीय महाविद्यालय के सामने प्राचार्य का पुतला फूंका, कालेज में दारू पीना बंद करो-बंद करो .... सामर्थ्य प्रदर्शन कर दिव्यांग बच्चों ने जीते पुरस्कार धूमधाम से निकली सूरजगढ निशान यात्रा स्वास्थ्य सेवाओं में प्रदेश को देश में नंबर वन बनाना है- स्वास्थ्य मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी हरदा भाजयुमो के जिलाध्यक्ष का आभासी इस्तीफ़ा ! फिर आभासी खंडन ... BREAKING NEWS HARDA : बहन के साथ आपत्तिजनक हालत में देख युवक ने दराती से हमला कर उतारा मौत के घाट, प... संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री कुर्रे ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया harda : 2021 बैच के आइएएस अधिकारियों को जिला प्रशासन के नवाचारों के बारे में बताया MP NEWS : 2 महिला और 2 पुरुष संदिग्ध हालत में मिले, लंबे समय से चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा sirali news : डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा स्थापित करने की मांग को लेकर CM के नाम तहसीलदार व नप ...