ब्रेकिंग
आज दिन शुक्रवार का राशिफल जानिये आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG NEWS: मृतक को 8 माह बाद लगा वैक्सीन का  दूसरा डोज़ ! सनसनीखेज घटना हत्या के 12 घण्टे मैं खुलासा कर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार। अचानक गिर गया बिजली का खंबा, आधे गॉव की बिजली गुल मित्रता श्रीकृष्ण और सुदामा जैसी होनी चाहिये,- कथा वाचक पं. विद्याधर उपाध्याय हरदा कांग्रेस नेता केदार सिरोही ने किया मुख्यमंत्री को चैलेंज ! पहले भाजपाईयों पर हो FIR दर्ज, कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, प्रेस वार्त... दिल्ली में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट- RT-PCR के देने होंगे सिर्फ 300 रुपये साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गिनाए शराब पीने के फायदे! बोलीं- थोड़ी पीने से शराब औषधि का काम करती है दिल्ली में पिछले 24 घंटों में आए 13 हजार से कम कोरोना मामले, 43 मरीजों की मौत

मध्यप्रदेश का बर्बर हत्याकांड ,आदिवासी परिवार के 5 सदस्यों की बेरहमी से हत्या, हत्या के बाद लाशो को कर दिया खेत मे दफन, आज होगा थाने का घेराव

प्रेम प्रंसग में हत्या की आशंका

13 मई से परिवार था लापता
घटना के विरोध में आज नेमावर थाने का विभिन्न आदिवासी संग़ठन करेंगे घेराव, होगा चक्काजाम

लापता परिवार जिनकी लाश खेत मे 10 फुट गड्डा खोदकर निकाली

मकड़ाई समाचार हरदा। देवास: 
आखिर क्या कसूर था इस गरीब आदिवासी परिवार का किसी का क्या बिगाड़ा था इस माँ और इसके मासूम बेटे बेटियों ने जो इस परिवार को इतनी दर्दनाक मौत दी। जरा सा भी रहम दया उस हत्यारे को इस परिवार पर नही आई। जो एक साथ पूरे परिवार को मौत के घाट उतारकर अपने खेत मे गाड़ दिया। मंगलवार को दिल दहला देने वाली घटना जिसने भी आँखों के सामने देखी उसका खून खोलने लगा। नेमावर में कई लोगो के सामने जब खेत मे से जेसीबी से गड्डा खोदकर एक एक करके शव निकाले जा रहे थे। तो उसमें सिर्फ कंकाल ही बचे थे।

एक साथ जब पांचो लाश परिवार के सदस्यों ने रिश्तेदारों ने देखी तो पैरों तले जमीन खिसक गई। कोई व्यक्ति इतना हैवान कैसे हो सकता है। कि पूरे परिवार के सदस्यों की हत्या करने के बाद स्वयं के ही खेत मे 10 फुट गड्डा खोदकर उसके अंदर लाशो को ठिकाना लगा दिया। ऐसे जघन्य अपराध करने वालो को सिर्फ और सिर्फ फाँसी देनी चाहिये। तथा ऐसे जघन्य हत्यारों को सहयोग संरक्षण करने वाले तथाकथित नेताओ अधिकारियों को भी सह आरोपी बनाकर जेल की सलाखों के पीछे धकेल देना चाहिये। ताकि भविष्य में कोई भी इस प्रकार की बर्बर हत्याकांड करने की सोच भी नही सके। आज नेमावर की इस पावन भूमि पर इस बेरहम घटना की हैवानियत ने पूरे नगर को शर्मसार कर दिया। उक्त घटना की जितनी भी निंदा की जाए उतनी कम है।

ग्राउंड रिपोर्ट नेमावर से
सोशल मीडिया पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने लगाया आरोप, भाजपा के दबंग नेता ने बलात्कार कर की हत्या

देवास थाना नेमावर अंतर्गत एक गॉव से डेढ़ माह से ज्यादा समय से लापता आदिवासी परिवार के 5 सदस्य जिनमें तीन नाबालिग थे। मंगलवार को शाम को लापता इस परिवार के शव नेमावर के हुकुम सिंह चौहान के खेत मे मिले पुलिस ने बताया कि शंका के आधार पर हुकुम सिंह चौहान के खेत मे हाली का काम कर रहे व्यक्ति से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने खेत मालिक के लड़के का नाम बताया। फिर पुलिस ने सुरेंद्र सिंह 25 और उसके छोटे भुरु से पूछताछ की दोनो ने हत्या कर लाश दफनाने की बात कबूली । पुलिस ने खेत मे जेसीबी की मदद से 10 फुट गड्डा खोदकर सभी शवो को बाहर निकाला, ।

इस परिवार के सदस्यों की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर लाशो को जमीन के अंदर दफन कर दिया गया था। इतना ही नही आरोपी हत्यारो ने लाश को दफनाते समय यूरिया खाद सहित नमक अन्य सामग्री डाली थी। ताकि लाश जल्दी सड़ जाए। विभिन्न सामाजिक संग़ठन सहित आदिवासी समाज के लोग लापता परिवार की तलाश में लगातार प्रशासन से गुहार लगा रहा था। पुलिस प्रशासन ने भी 5 टीम बनाकर आसपास के जिलो में इस परिवार की तलाश कर रही थी।

पुलिस ने डेढ़ माह बाद इस परिवार की एक 19 वर्षीय युवती की लोकेशन नेमावर के सुरेंद्र ठाकुर के खेत के पास दिखा रही थी। सूत्रों के अनुसार उक्त लोकेशन आखरी लोकेशन बताई जा रही है। जो कि घटना स्थल की ओर इशारा कर रही थी। शातिर आरोपीयो ने पुलिस को भी गुमराह किया। युवती के मोबाइल फोन से पुरानी फ़ोटो अपलोड कर पुलिस को गुमराह भी किया है। आरोपी नेमावर में बैठकर ही चाल चल रहा था। और पुलिस को चकमा दे रहा था। सूत्रों की माने तो जिस खेत मे लाशें मिली। वह राजनीतिक पार्टी में गहरी पकड़ रहता है। नेमावर का दबंग भाजपा नेता है। फिलहाल सभी के शव फोरेंसिक जांच के लिये भेजे गए। इधर नेमावर पुलिस ने 6 लोगो को पकड़ा है। जिनसे पूछताछ चल रही है।

भाजपा विधायक के दबाव में पुलिस नही कर रही थी कार्यवाही- गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का आरोप

इतनी दर्दनाक वारदात को अंजाम आखिर क्यों दिया गया होगा। यह सवाल उठ रहा। उस गरीब परिवार की हत्या कर पांचों सदस्यों को अपने खेत में गाड़ दिया जिले के एसपी एडिशनल एसपी थाना प्रभारी को निरंतर बोलता रहा कि सुरेंद्र को गिरफ्तार करो सब कुछ सामने आ जाएगा लेकिन पुलिस भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय विधायक आशीष शर्मा के दबाव में उस हत्यारे को गिरफ्तार नहीं कर पाई।
सोशल मीडिया पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बलवीर सिंह तोमर राष्ट्रीय महासचिव ने यह गंभीर आरोप लगाए। साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार से मांग की समस्त जिले के पुलिस स्टाफ को थाना प्रभारी एडिशनल एसपी और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया जाए और एक करोड रुपए की सहायता राशि उस गरीब परिवार को तत्काल प्रदान की जाए और घर में बचे एक भाई और बहन को सरकारी नौकरी दी जाए अन्यथा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी कल उग्र आंदोलन करेगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी ।इधर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के हरदा जिलाध्यक्ष देवीसिंह परते ने सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए आज सुबह 9 बजे नेमावर पहुँचने की अपील की।

मूलनिवासी स्वाभिमान सेना एवं रष्ट्रीय नागरिक अधिकार संग़ठन  धरने में होंगे शामिल

गरीब आदिवासी परिवार के साथ हुई इस बर्बर घटना की चारो ओर कड़ी निदा की जा रही है। समाज मे आक्रोश है। आदिवासी समाज के साथ आये दिन हो रहे अत्याचार के खिलाफ। पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने। बुधवार को मूलनिवासी स्वाभिमान सेना एवं रष्ट्रीय नागरिक अधिकार संग़ठन कल नेमावर पहुँचेगे। संगठन के धनसिंह भलावी व करुणा शंकर शुक्ला ने आज शाम को देवास कलेक्टर को शिकायत की साथ ही आरोपियों को फाँसी की सजा मिलना चाहिए। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिये आज धरना देगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!