ब्रेकिंग
आज दिन गुरुवार का राशिफल जानिये आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे ई श्रमिक कार्ड बनाने के नाम पर आदिवासी महिला के साथ ठगी, खाते से गायब हो गए 5 हजार, ग्रामीणों ने युव... कोरोना के कारण न्यूजीलैंड का आस्ट्रेलिया दौरा अनिश्चित काल के लिए स्थगित कोरोना के नए केसों ने फिर डराया 2 लाख 80 हजार के पार MP के सुराना में 60 हिंदू घरों पर लिखा- मकान बिकाऊ है; यहां 60% आबादी मुस्लिम मोटर साइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश मुख्यमंत्री चौहान ने नई दिल्ली में एनडीएमसी पार्क में लगाया नींबू का पौधा हरदा : राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम सम्पन्न ‘‘उद्यम क्रान्ति योजना’’ के आवेदन 25 जनवरी तक ऑनलाईन जमा कराएं हरदा : मतदाता दिवस समारोह के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त

केरल में 13550 नए केस, 104 की मौत, जानें 5 सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य

देश में भले ही लाॅकडाउन में ढील दे दी गई हो लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कोरोना महामारी थम गई है। जहां एक ओर कोरोना की दूसरी लहर ने थोड़ा विराम लगा था। वहीं अब तीसरी लहर ने भी दस्तक दे दी है। जो थोड़े से भी कोरोना की तीसरी लहर से परिचित हैं उन्हें इसका डर सता रहा है क्योंकि कोरोना का नया वैरिएंट डेल्टा प्लस पहले से कहीं ज्यादा घातक साबित हो रहा है और जानकारों के लिए यह चिंता का विषय बन गया है।

मकड़ाई समाचार नई दिल्ली । जहां एक ओर राज्यों में कोरोना के मामले में गिरावट देखने को मिल रही है वहीं दूसरी ओर लाॅकडाउन में धीरे-धीरे ढील को बढ़ावा दिया जा रहा है। अब कोरोना वायरस के देश में ताजा मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में 45,951 नए संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई और 817 मरीजों की जान गई है।

मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि ‘‘हालांकि दैनिक संक्रमण में कमी आई है, लेकिन भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है’’। देश में अगर कोरोना के पिछले 24 घंटों में हुए कोरोना अपडेट पर नजर डालें तो केरल में 13,550 नए संक्रमण दर्ज किए गए हैं। इसके बाद महाराष्ट्र में 8,085, तमिलनाडु में 4,512, आंध्र प्रदेश में 3,520, कर्नाटक में 3,222, दिल्ली में 101 और पश्चिम बंगाल में 1,836 नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में फिलहाल केरल राज्य ही रेड जोन में शामिल है, जहां अभी भी कोरोना के मामले थम नहीं रहे हैं।

ये 5 राज्य सबसे अधिक प्रभावित

देश में भले ही दूसरे राज्यों में कोरोना के मामलों में कमी देखी गई है लेकिन अभी भी 5 राज्य ऐसे हैं जहां सबसे अधिक कोरोना के नए संक्रमण सामने आ रहे हैं। कुल मामलों में सबसे अधिक प्रभावित पांच राज्य महाराष्ट्र 6,044,906, केरल में 2,902,44, कर्नाटक में 2,837,852, तमिलनाडु में 2,470,386 और आंध्र प्रदेश में 1,883,392 हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!