ब्रेकिंग
Aaj ka rashifl:आज दिनांक6/12/2023 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे करणी सेना हरदा में करेगी चक्का जाम ! सोशल मीडिया पर एक युवक ने गुर्जर समाज पर की अभद्र टिप्पणी ! स्टाइलिश साड़ी के साथ ब्रालेट ब्लाउज में दिशा पटानी का बोल्ड अवतार, देखें एक्ट्रेस का सेक्सी अंदाज जीत का प्रमाणपत्र ले, मध्य रात्रि में पैदल पहुंचे कान्हा बाबा, अभिजीत शाह ने सोडलपुर में मानी थी मन... Harda: कृषि विज्ञान केंद्र हरदा में विश्व मृदा स्वास्थ दिवस मनाया गया | Harda: श्रमोदय विद्यालय में प्रवेश के लिये परीक्षा 21 जनवरी को होगी | Harda: एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय रहटगांव में प्रवेश के लिये आवेदन करें | Harda: प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के लिये 31 दिसम्बर तक आवेदन करें | Harda: शिव महापुराण कथा ज्ञान यज्ञ के शुभारंभ पर छीपाबड़ में निकाली भव्य कलश यात्रा |

सच्ची घटना : राम से बिछड़ते समय ‘राजा दशरथ’ को आया हार्टअटैक, रामलीला के मंच पर ही त्यागे प्राण

सच्ची घटना : रामायण में प्रसंग है कि जब बेटा राम वनवास पर जाता है तो राजा दशरथ अत्यधिक व्याकुल हो जाते हैं और बाद में प्राण भी त्याग देते हैं। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में रामलीला मंचन के दौरान ठीक ऐसा ही हुआ। यहां राजा दशरथ की भूमिका निभा रहे कलाकार की मंच पर ही उस समय मृत्यु हो गई जब वे बेटे के वियोग में ‘राम राम’ पुकारने वाला सीन कर रहे थे। राजा दशरथ की भूमिका निभाने वाले कलाकार का नाम राजेंद्र सिंह था, जिनकी हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई। उनकी उम्र 62 वर्ष थी।

घटना गुरुवार रात जिला मुख्यालय से करीब 65 किलोमीटर दूर अफजलगढ़ के हसनपुर गांव की है। अभिनेता राजेंद्र सिंह को दिल का दौरा पड़ा और एक दृश्य के दौरान राम का नाम पुकारते हुए मंच पर गिर गए, जिसमें भगवन राम वनवास के लिए जा रहे थे। दर्शकों ने राजेंद्र सिंह से अभिनय पर जबरदस्त तालिया बजाईं, लेकिन सभी को बाद में महसूस हुआ कि दरअसल उनकी मृत्यु हो चुकी है। रामलीला को तुरंत रोक दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि जब तक साथी कलाकार कुछ समझ पाते, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। राजेंद्र सिंह पिछले 20 सालों से दशरथ की भूमिका निभा रहे थे।

पूरे गांव में छा गया मातम

रामलीला समिति के अध्यक्ष संजय सिंह गांधी ने कहा, ‘यह बहुत दुखद है। किसी को समझ नहीं आया कि असल में हुआ क्या था। हर कोई तालियां बजाता रहा, इसे शानदार अभिनय का एक नमूना मानते हुए, लेकिन उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था।’ गांव में शोक की लहर दौड़ गई। इन्हीं ग्रामीणों ने राजेंद्र सिंह को पिछले दो दशकों से साल-दर-साल विभिन्न रामलीला चरित्रों को निभाते हुए देखा था। अभिनेता के परिवार में उनकी पत्नी, तीन बेटे और दो बेटियां हैं। सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की गई है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!