ब्रेकिंग
आज दिन शुक्रवार का राशिफल जानिये आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG NEWS: मृतक को 8 माह बाद लगा वैक्सीन का  दूसरा डोज़ ! सनसनीखेज घटना हत्या के 12 घण्टे मैं खुलासा कर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार। अचानक गिर गया बिजली का खंबा, आधे गॉव की बिजली गुल मित्रता श्रीकृष्ण और सुदामा जैसी होनी चाहिये,- कथा वाचक पं. विद्याधर उपाध्याय हरदा कांग्रेस नेता केदार सिरोही ने किया मुख्यमंत्री को चैलेंज ! पहले भाजपाईयों पर हो FIR दर्ज, कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, प्रेस वार्त... दिल्ली में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट- RT-PCR के देने होंगे सिर्फ 300 रुपये साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने गिनाए शराब पीने के फायदे! बोलीं- थोड़ी पीने से शराब औषधि का काम करती है दिल्ली में पिछले 24 घंटों में आए 13 हजार से कम कोरोना मामले, 43 मरीजों की मौत

नालंदा में एक साथ पांच लोगों की मौत, परिवार ने कहा- जहरीली शराब ने ली जान; दो की हालत गंभीर

बिहारशरीफ। बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब से मौत की बात सामने आई है। मामला मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा का है। सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी- श्रृंगारहात पहाड़ तल्ली मोहल्ला में संदेहास्पद स्थिति में एक साथ 5 लोगों की मौत हो गयी। यहां दो लोगों की अभी भी गंभीर हालत में निजी क्लीनिक में इलाज हो रहा है। मरने वालों के परिवार का दावा है कि सभी की मौत जहरीली शराब पीने से ही हुई है। हालांकि, प्रशासन अभी शराब की बात से इनकार कर रहा है और मामले की जांच का दावा कर रहा है।

मरने वालों में इन नामों की है चर्चा

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मरने वालों में 55 वर्षीय भागो मिस्त्री, 55 वर्षीय मन्ना मिस्त्री, 50 वर्षीय धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर व कालीचरण मिस्त्री शामिल हैं। मरने वालों के स्वजन शराब पीने से तबीयत बिगड़ने के बाद मौत की बात बता रहे हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। सदर डीएसपी शिब्ली नोमानी और थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद  मौके पर पहुंच कर स्वजन से जानकारी ले रहे हैं।

आधिकारिक बयान अब तक नहीं

आपको बता दें कि अफसर अभी इस मामले में बहुत अधिक जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। अभी तक जहरीली शराब पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है। हालांकि स्थानीय लोग भी आसपास के इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं। वहीं मानपुर थाना इलाके के हरगावा गांव में भी दो लोगों के शराब पीने की मौत की चर्चा है।

बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

नालंदा में तीन लोगों की संदेहास्पद मौत पर प्रशासन कुछ भी बोलने से इंकार कर रहा  है, वहीं स्वजन खुलकर शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं। एसडीओ कुमार अनुराग ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शराब पीने से मौत की पुष्टि फिलहाल नहीं हो पाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। मरने वालों के स्वजन का कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम नहीं हो जाता, तब तक वे लोग सदर अस्पताल से नहीं जाएंगे।

मां ने बताया- शराब पीने गया था बेटा

इस दौरान गंभीर रूप से बीमार छोटी पहाड़ी निवासी सुनील कुमार व अर्जुन पंडित को विम्स, पावापुरी रेफर किया गया है। अर्जुन पंडित की मां ने बताया कि शुक्रवार की शाम चूड़ा-दही खाने के बाद उनका पुत्र साथियों के साथ शराब पीने गया था। रात में अचानक उसकी तबियत बिगड़ी। सुबह में चार उल्टी करने के बाद तबियत अधिक बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल लेकर आये है।

प्रशासन ने तीन मौतों को ही बताया संदिग्‍ध

बता दें कि प्रशासन ने अब तक तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है। थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद ने बताया कि धर्मेंद्र महतो की मौत हार्ट अटैक से हुई है। वही मानपुर के हरगांवा गांव के रामजी चौहान व शिव जी चौहान के मौत की खबर सामने आई है, लेकिन प्रशासन की ओर से इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

शराब बेचने वाले को पकड़े प्रशासन, लीपापोती करने नहीं देंगे

पोस्टमार्टम रूम के सामने मौजूद स्थानीय लोग व मरने वालों के स्वजन ने कहा कि अंजाम चाहे जो भी हो, मुआवजा मिले या न मिले, पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार करेंगे। अन्य जिलों की तरह लीपापोती करने नहीं देंगे। शराब पीने से ही मौत हुई है। प्रशासन शराब बेचने वालों को पकड़े।

अलसुबह हुआ हल्ला

स्थानीय लोगों की मानें तो सुबह में ही अचानक से एक साथ चार लोगों की मौत का हल्ला हुआ। इसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही प्रशासन के हाथ-पैर फूलने लगा। शराब पीने की बात सुनते ही डीएसपी डा. शिब्ली नोमानी व थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद मौके पर पहुंचे। इलाके में भारी संख्या में लोग उमड़ पड़े। प्रशासन शराब पीने की बात से इंकार करती रही, लेकिन स्वजन जांच की बात पर अड़े रहे।

डीएम साहब पोस्टमार्टम तो ठीक, तस्कर पर क्या कार्रवाई होगी

मन्ना मिस्त्री के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। सारा रस्म हो चुका था। इसी बीच उस घर के एक स्वजन ने डीएम का नंबर मांगा और काल किया। काल उठाते ही युवक ने कहा सर, पोस्टमार्टम तो होते रहेगा लेकिन क्या शराब बेचने वालों पर भी कार्रवाई होगी। युवक खुद को आर्मी का जवान बता रहा था।

अंतिम संस्कार के लिए निकल चुके थे लोग, आधे रास्ते से पहुंचे अस्पताल

मरने वाले तीनों परिवार के लोग शव के अंतिम संस्कार के लिए निकल चुके थे। सबसे पहले भागो मिस्त्री के स्वजन बीच रास्ते से प्रशासन के समझाने के बाद सदर अस्पताल पहुंचे। इसके बाद धीरे-धीरे दो अन्य शव को भी सदर अस्पताल लाया गया। वही श्रृंगार हाट निवासी कालीचरण के भी मौत की चर्चा इलाके में है लेकिन प्रशासन से लेकर स्वजन भी शराब पीने की बात से इंकार कर रहे है।

डीएम-एसपी ने शुरू किया इलाके में अभियान

घटना की सूचना मिलते ही डीएम शशांक शुभंकर व एसपी अशोक मिश्रा मौके पर पहुंचे। पूरे छोटी पहाड़ी को सील कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। डीएम ने कहा कि किसी भी घर से शराब की न तो कोई बोतल मिली है और न ही पाउच। एक व्यक्ति के पैरालाइसिस से मौत की सूचना मिली है। जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाता, तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है। एक व्यक्ति के कभी-कभी शराब पीने की बात सामने आई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!