Google Chrome 100 : गूगल क्रोम का नया अपडेट, जानें क्या मिलेंगे नए फीचर्स

Maa Sharda Mandir

Google Chrome 100 Update : पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय इंटरनेट ब्राउजर Google Chrome ने अपना अपडेट वर्जन रोल आउट कर दिया है। कंपनी ने अपडेट वर्जन को नए डिजाइन, फीचर्स के साथ रोल आउट किया है। गौरतलब है कि गूगल ने साल 2008 में Google Chrome को लॉन्च किया था और तब से लेकर अभी तक कंपनी क्रोम में कई अपडेट वर्जन लॉन्च कर चुकी है।

Google Chrome 100 का नया लोगो
Shri
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Google Chrome को नए अपडेट के साथ नया लोगो भी दिया गया है और इसका लोगो अब चमकीले रंग और केंद्र में एक बड़ा नीला वृत्त है। नए आइकन में पिछले वाले की तरह कोई शैडो नहीं है। गूगल ने 8 साल बाद गूगल क्रोम का लोगो बदला है। जब गूगल क्रोम को साल 2008 में लॉन्च किया गया था, उसके बाद कंपनी ने साल 2011 और 2014 में आइकॉन बदला था, लेकिन अब 8 साल बाद में बदलाव किया गया है।
नए Google Chrome 100 में होंगे ये खास फीचर्स
नए Google Chrome 100 अपडेट के साथ यूजर्स टैब पर एक नया म्यूट बटन दिया गया है। यह फीचर आपको एक क्लिक से किसी भी ऐप में ऑडियो प्लेइंग को म्यूट करने की सुविधा देगा। वेब पेज पर जब कोई ऑडियो चल रहा होता है, तो ब्राउज़र टैब पर एक ध्वनि संकेतक दिखाता है। यह सुविधा ऑडियो को म्यूट करने के लिए एक बटन के रूप में उपयोग किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस फीचर को कुछ महीने पहले Google कैनरी में स्पॉट किया गया था।
Android और iOS यूजर्स के लिए हटाया लाइट मोड
Google Chrome 100 के साथ कंपनी ने लाइट मोड को अलविदा कह दिया है। लाइट मोड क्रोम द्वारा पेश किया गया एक विशेष डेटा सेविंग मोड है, जो पेज को तेजी से लोड करता है और 60 प्रतिशत तक कम डेटा का उपयोग करता है। लेकिन अब कंपनी का कहना है कि बीते कुछ सालों में मोबाइल डेटा सस्ता और तेज होने के कारण लाइट मोड खत्म किया गया है। इसके अलावा Google Chrome 100 स्टेबल अपडेट मल्टी-स्क्रीन विंडो प्लेसमेंट API के साथ आता है। इसका मतलब है कि क्रोम पर चलने वाले वेब ऐप्स अब आपके पीसी से जुड़े सेकेंडरी डिस्प्ले का लाभ ले सकते हैं।
Android यूजर्स के लिए नया पुष्टिकरण पॉप-अप
Google Chrome 100 इंस्टॉल करने के बाद एंड्रॉइड यूजर्स एक बार में सभी टैब बंद करने पर एक नया पुष्टिकरण पॉप-अप देख पाएंगे। “सभी टैब बंद करें? चेतावनी: इस प्रोसेस को अनडन नहीं किया जा सकता है। सभी टैब बंद करें पर कोई भी सेव नहीं किया गया डेटा खो देंगे?” पॉप-अप में आता है। गूगल की टीम काफी समय से Google Chrome 100 में नए फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं।
Maa Sharda Mandir

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Don`t copy text!
ब्रेकिंग
अखिल भारतीय गुर्जर महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ संपन्न, कई राज्यो से पधारे सामाजिक बंधुओ ने रखे अ... लापता युवक का शव 24 घण्टे बाद एक किमी दूर अतरसुम्बा में मिला  तांत्रिक ने बच्ची की गर्दन काटने का किया प्रयास, गन्ने की पत्ती से काट रहा था, ग्रामीणों को देखकर भा... सिवनी में माब लिचिंग में मारे गए लोगों के परिवार से मिले कमल नाथ राजधानी में महिला से गैंगरेप : पहले अश्लील VIDEO बनाया, फिर ब्लैकमेल कर 2 लोगों ने कई बार किया दुष्क... केमिकल फैक्ट्री में आग लगते ही हुआ विस्फोट, दो की मौत, कई लोग झुलसे, दिग्विजय और नेता प्रतिपक्ष गोवि... बारात से लौट रही गाड़ी नहर में गिरी, 4 ने तैरकर बचाई जान, 14 साल का किशोर लापता, रेस्क्यू जारी 40 रुपए सस्ता हुआ सरसों का तेल, सोयाबीन-मूंगफली तेल के भाव में भी भारी गिरावट, देखें नई कीमत जब फ्री में मिलने लगा पेट्रोल, 5 मिनट में टंकी फूल कराने उमड़ पड़ी हजारों की भीड़, जानिए फिर क्या हुआ ! मध्य प्रदेश में मंकीपाक्स को लेकर अलर्ट, मंत्री ने कहा, अभी यहां कोई केस नहीं