ब्रेकिंग
Harda News: ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत 20 जुलाई को कलेक्ट्रेट में होगा पौधरोपण Harda News: कृषि अधोसंरचना निधि संबंधी बैठक सम्पन्न Harda News: कोटपा एक्ट के तहत 15 दुकानों पर लगाया 2600 रुपये जुर्माना Harda News: कृषि विभाग के दल ने ग्रामीण क्षेत्रों में किया फसलों का निरीक्षण Harda News: आयुष विभाग ने डेंगू व मलेरिया की दवा निःशुल्क वितरित की Harda News: सभी महाविद्यालयों में 21 और 22 जुलाई को मनाया जाएगा ‘गुरु पूर्णिमा उत्सव’ Harda Big News: एक आरोपी को जिला बदर करने के आदेश जारी Harda News: बाढ़ आपदा प्रबन्धन के लिये कंट्रोल रूम स्थापित Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने सिराली व रोलगांव में मूंग उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण किया Harda News: NHAI सड़को का सुधार कर, आमजन और किसानो की दूर करें तकलीफे - कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओम पटेल

Bhopal/khargon/Harda News: मंडी सचिव संजीव श्रीवास्तव ने की मनमर्जी से 1,89,98,467/- की वित्तीय अनियमितता, जांच में दोषी पाए जाने पर किया बर्खास्त।

हरदा : मंडी सचिव संजीव श्रीवास्तव द्वारा सचिव कृषि उपज मण्डी समिति खरगौन के दायित्व के निर्वहन के दौरान सरकारी राशि में आहरण में घोर अनियमितता की गई। मण्डी प्रांगण में हो रहे अवैध संव्यवहार को न सिर्फ ये रोकने में विफल रहे वरन् अधिनियम तथा निर्देशों के विपरित जाकर मण्डी समिति निधि का दुरूपयोग करते हुए रूपये 1,89,98,467/- का अपने स्तर पर अनाधिकृत रूप से व्यय किया गया। जिसके लिये वे पूर्ण रूप से दोषी है। विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर उनको पदच्युत कर दिया गया। जॉच के तथ्यों के आधार पर संजीव श्रीवास्तव सचिव-ब कृषि उपज मण्डी समिति खरगौन के विरुद्ध उक्त घोर कदाचरण के लिए म.प्र. राज्य मण्डी बोर्ड सेवा विनियम, 1998 के विनियम 30 (छः) अन्तर्गत, म.प्र. राज्य कृषि विपणन बोर्ड की सेवा से पदमुक्त किया जाता है ।

मालूम हो, एक प्रमुख दैनिक अखबार द्वारा इन्हें विशेष व्यक्ति के रूप सम्मानित किया गया था। पूर्व में ये हरदा मंडी में पदस्थ रह चुके हैं। विपक्ष द्वारा इनकी कार्यशैली की शिकायतें की जा चुकी हैं।

- Install Android App -

Don`t copy text!