ब्रेकिंग
MP BIG News : कठुआ में हुए आतंकी हमलें में छिंदवाड़ा का कबीर हुआ शहीद पैथोलॉजी लैब फर्जी रिपोर्ट कलेक्टर को मिली शिकायत, जांच करने पहुंची टीम, विजय पैथोलॉजी को किया सील देवास: कांटाफोड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी तथा ट्रक कटिंग करने वाले दो चोर धराए! खातेगांव: जल है तो कल है इसे बचाने के लिए हमें जल संरचनाओं को पुर्नजीवित करने के प्रयास करना होंगे- ... Breking News : बाइक सवार लूटेरों ने दिन दहाड़े पिस्टल दिखाकर व्यापारी से की 27 लाख की लूट कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन के बेटे संकल्प को कार दुर्घटना में बनाया आरोपी ! एफआईआर दर्ज ! हंडिया : पीए श्री स्कूल हंडिया के प्रधान पाठक जीआर चौरसिया द्वारा शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दि... नर्मदा पुरम : नर्मदापुरम जिले के नगरों/ग्रामों में देखी गई विशेष खगोलीय घटना, साया ने छोड़ा,काया का ... Big News Mp: खंडवा जिले में 6 बदमाशो को जिला बदर करने के आदेश जारी! हरदा : जनशिक्षा केन्द्र महात्मा गांधी हरदा की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई

Harda: श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर में धूमधाम से मना हनुमान जन्मोत्सव,भव्य शोभायात्रा निकाली

हरदा। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मंगलवार को खेड़ापति हनुमान जन्म उत्सव समिति के द्वारा खेडीपुरा स्थित खेडापति हनुमान मंदिर में हनुमान जी का जन्मोत्सव धार्मिक उत्साह के साथ मनाया जाएगा।   यह स्थान लोगों की आस्था का प्रमुख केंद्र है।  पंडित विद्याधर उपाध्याय ने बताया कि जन्मोत्सव हर्षोल्लास से मना गया जिसमें २२ अप्रैल से रामायण का पाठ किया गया, भगवान खेडापति का जलाभिषेक कार्यक्रम प्रारंभ हो गया।

मंगलवार को सुबह ६ बजे से  हनुमान जी का जन्मोत्सव मनाते हुए पूजा अर्चना की गई। हेमंत मोराने ने बताया की प्रात: ९ बजे से भव्य शोभायात्रा नगर के प्रमुख मार्गो से निकाली गई जो खेडापति मंदिर से घंटाघर, चांडक चौराहा, टांक चौराहा, जैसानी चौक से दोपहर १२ बजे खेडिपुरा में समाप्त हुई।

जिसमें भक्तजन श्रीराम की भगवा टोपी धारण किए हुए, डीजे की धून पर भक्ति संगीत पर नाच रहे थे। शोभायात्रा में बच्चों के द्वारा राम लक्ष्मण सीता और हनुमान की झांकी संजाई गई थी। दोपहर में भंडारा एवं प्रसादी का आयोजन किया गया जिसमें सैकडों भक्तों ने भंडारा प्रसादी ग्रहण की। शाम को बाबा खेड़ापति का विशेष श्रृंगार कर महाआरती के साथ ५६ भोग प्रसादी लगाई गई। जिसमें खेडिपुरा क्षेत्र के महिलाएं, पुरूष, बच्चें बडी संख्या में उपस्थित थे।

- Install Android App -

Don`t copy text!