ब्रेकिंग
Love Story : बेटे की शादी से पहले समधी को समधन से हो गया प्यार, समधन को लेकर हुआ फरार, समधी के 10 और... Big News Up: VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जितन सहनी की जघन्य हत्या, पत्नी के निधन के बाद अकेले रहते... Harda News: RTO आफिस के निरीक्षण में नहीं मिला कोई अधिकारी कर्मचारी, आरटीओ के विरूद्ध होगी अनुशासनात... Harda News: हंडिया अस्पताल के अनुपस्थित अधिकारी कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने हंडिया का दौरा किया, नाली निर्माण के दिये निर्देश, हंडिया के पंचायत... Harda News: कलेक्टर श्री सिंह ने कन्या छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण किया Harda big news: चोर गिरोह ने फिर बड़ी चोरी की वारदात को दिया अंजाम, किसान के घर कुत्ते को बेहोश कर घ... साले ने की जीजा की चाकू मारकर बेरहमी से की हत्या, फैली सनसनी, मोघट रोड पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्त... Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 16 जुलाई 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे Jio, Airtel, Vi Recharge 2024: Jio, Airtel और Vi मे सबसे अच्छा कौन ?

Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा

हरदा : राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून 2024 तक 5 वर्ष तक की उम्र के सभी बच्चो को पोलियो की दवा पिलाई जावेगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एच.पी. सिंह ने बताया कि अभियान के तहत जिले के सभी ग्रामों एवं शहरी क्षेत्र में बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाकर प्रतिरक्षित किया जाएगा। इसके लिए सभी विकासखण्डों में कार्ययोजना बनाई गई है, जिसमे आशा कार्यकर्ता ऑगनवाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम एवं अन्य मैदानी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के माध्यम से जिले के 5 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों को पोलियो की दो बूंद दवा पिलाई जावेगी। सीएमएचओ डॉ. सिंह ने बताया कि अभियान के पहले दिन 23 जून रविवार को पोलियो बूथ पर पोलियो की दवा पिलाई जावेगी तथा दूसरे एवं तीसरे दिन 24 एवं 25 जून को घर-घर सर्वे के दौरान छूटे हुए बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जावेगी। इस दौरान जिले के चिन्हित हाई रिस्क एरिया जैसे- ईट भट्टे, निर्माण स्थल, मेला स्थल, झुग्गी झोपड़ी, घुमक्कड आबादी सहित अन्य स्थानों पर भी क्षेत्रो के मैदानी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के द्वारा सर्वे कर 5 वर्ष की आयु तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जावेगी।

उन्होने बताया कि हरदा जिले में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत अनुमानित 61315 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिये जिले में कुल 654 बूथ, 16 ट्रांजिट टीम व 11 मोबाईल टीम बनाई गयी है। डॉ परिहार ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान के लिये टिमरनी क्षेत्र में 183 बूथ, खिरकिया में 211 बूथ, हरदा में शहरी क्षेत्र में 85 बूथ तथा हंडिया में 175 बूथ बनाये गये है। इसके अलावा पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिये 1308 वैक्सीनेटर एवं 77 सुपरवाईजर की ड्यूटी लगाई गई है।

Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

- Install Android App -

Don`t copy text!