ब्रेकिंग
तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया Aaj ka rashifal: आज दिनांक 22/05/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: बेटे के शादी में घूमर डांस कार्यक्रम करवाना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ा, एक लाख रुपए का जुर... Phone Pay Loan 2024: ऐसे लो फोन पे से 50 हजार रुपए तक का लोन, देखे पूरी प्रक्रिया हरदा कलेक्टर श्री सिंह ने प्रशिक्षु अधिकारियों से भेंट कर मार्गदर्शन दिया Harda big news: जिला कलेक्टर के भ्रमण के दौरान अनुपस्थित रहने वाले राजस्व निरीक्षक को किया निलंबित

Harda News : हरदा में दिन में छाए रहेगें बादल चलेगी सर्द हवाएं

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 हरदा मप्र में लगातार हो रहे मौसम परिवर्तन का खासा असर शहर जिले में भी देखा जा रहा है। हमारे पड़ोसी जिलों में शुक्रवार और शनिवार को हलकी बारिश और दिन भर बादल छाए रहें है। विगत माह के अंत में भी जिले में बारिश ने लोगो को परेशान किया था। कुछ स्थानों पर तेज बारिश और औलावृष्टि ने फसलों को नुकसान भी पहुंचाया। रविवार की सुबह से दतिया में बारिश आंधी और औलावृष्टि हुई है।

न्यूनतम तापमान 11 डिग्री बारिश भी हो सकती

हम बात करे हरदा की तो यहां पर रविवार का मौसम सर्द हवा वाला हैं | जहां मौसम में नमी बरकरार है। इसी के चलते ठंडी हवा का असर बना हुआ हैं दूसरे आसमान में भी बादल छाए है। तापमान भी कम हो गया हैं करीब सुबह से 30 सेल्सियस पर चल रहा है। यह धीरे धीरे दोपहर 2 बजे के बाद 30 डिग्री और शाम के 6 बजे 29डिग्री रात करीब 8 बजे यह 25 डिग्री मतलब धीरे कम हो रहा है, न्यूनतम तापमान 11 डिग्री पर पहुंचेगा। तापमान में गिरावट से  सर्द बढ़ हो जायेगा। आसमान में काले काले बादल छाए हुए है और हलकी फुलकी बारिश भी हो सकती है।

किसान के माथे पर चिंता की लकीर

मौसम के बदलाव के साथ किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें स्पष्ट देखी जा सकती है।अभी किसानों के खेतों गेंहू चने की फसल पक कर खड़ी है तो कुछ स्थानों पर फसलों की कटाई प्रारंभ हो गई मगर खेतों में अनाज अभी निकल रहा है। मौसम के कारण किसानों की चिंता बढ़ना लाजिमी है। किसी भी तरह से अपनी फसलों को सहेजना चाहते हैं। विगत सप्ताह की बारिश ने किसानों का काफी नुकसान किया है।

- Install Android App -

मौसम का असर बच्चों और बुजुर्गो पर

इस तरह के गिरते तापमान के चलते मौसम में सर्द हवा चलने से छोटे छोटे बच्चों और बुजुर्गो की सेहत पर प्रभाव पड़ सकता हैं। इसके लिए उन्हे सर्द हवाओं से बचाना चाहिए। जिन लोगो को हार्ट की प्राब्लम,  गठिया घुटनों में दर्द आदि की शिकायत है उन्हे इस मौसम में घर मे रहना ही चाहिए। सर्द हवाओं के थपेड़ों से खून जमने वाली शिकायतें भी होती है।इसलिए सावधानी रखते हुए घर से बाहर निकलने में परहेज करना चाहिए।

Don`t copy text!