ब्रेकिंग
खंडवा: खानापूर्ति कब तक चलेगी शिक्षा विभाग: गणेश भावसार गोवंश का पूजन कर के गौवंश रक्षा का संकल्प लिया Aaj ka rashifal: आज दिनांक 15/07/2024 का राशिफल,जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ कार्यक्रम संपन्न, हरदा विधायक दोगने पूर्व मंत्री प... हरदा: बलाही समाज की बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 18 कन्याओं को निशुल्क सिलाई मशीन वितरण की गई, श्री गणेश भावसार पालक महासंघ मध्यप्रदेश (रजि.) के खंडवा जिला अध्यक्ष नियुक्त हंडिया : आधा घंटा हुई झमाझम बारिश,मौसम हुआ सुहाना, Harda:एक पौधा मां के नाम" अभियान के तहत सर्किट हाउस परिसर में हुआ पौधारोपण, कलेक्टर श्री सिंह और अन्... Harda Big news: सोने चांदी के आभूषण चोरी करने वाले 03 आरोपी गिरफ्तार, 1 लाख 65 हजार के सोने चांदी के... सरकार की शिक्षा विभाग में लचर व्यवस्था आई सामने,जिला अधिकारी का पुतला दहन करेंगे अभाविप , दिया पुलिस...

Kheti kisani: बेमौसम बारिश ओलावृष्टि से मुंग की फसल को नुकसान, किसान कांग्रेस ने सर्वे की मांग की!

Harda: हरदा जिले मे असमय कई गांवो में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। उसके कारण किसानों की मुंग फ़सल को भारी नुकसान हुआ है ।

जिला किसान कांग्रेस मोहन विश्नोई ने  प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जिले कलेक्टर से मांग की है। की तत्काल कृषि विभाग के अधिकारियो को निर्देशित करे की जिले मे सभी जगह खेतों का निरिक्षण कर किसानों को उचित राहत देने के लिए सरकार को नुकसानी रिपोर्ट दे ।

श्री विश्नोई ने कहा की असमय बारिश एवं ओला गिरने से किसान की चिंता बढ़ गई है। पहले की किसान को अपनी उपज का सही दाम नहीं मिल रहा है ।

सरकार ने 2700 रूपये प्रति क्विंटल के मान से गेहूं खरीदने का वादा किया था वो भी झूठ निकला किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदी भी प्लेट कांटे से नहीं की जा रही है।

जिन किसानों ने गेहूं बेचा है उसका भुगतान नहीं हो रहा कई किसानों के बिल भी 2275 रूपये प्रति क्विंटल के बने ।

- Install Android App -

है ऐसी अनेक समस्याओं से किसान परेशान था और ऊपर से आफत की बारिश सरकार को किसानों की चिंता नहीं है किसान कांग्रेस तत्काल सर्वें की मांग करती है।

Don`t copy text!