ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 13 जून 2024 | दिन गुरुवार जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG News : कठुआ में हुए आतंकी हमलें में छिंदवाड़ा का कबीर हुआ शहीद पैथोलॉजी लैब फर्जी रिपोर्ट कलेक्टर को मिली शिकायत, जांच करने पहुंची टीम, विजय पैथोलॉजी को किया सील देवास: कांटाफोड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी तथा ट्रक कटिंग करने वाले दो चोर धराए! खातेगांव: जल है तो कल है इसे बचाने के लिए हमें जल संरचनाओं को पुर्नजीवित करने के प्रयास करना होंगे- ... Breking News : बाइक सवार लूटेरों ने दिन दहाड़े पिस्टल दिखाकर व्यापारी से की 27 लाख की लूट कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन के बेटे संकल्प को कार दुर्घटना में बनाया आरोपी ! एफआईआर दर्ज ! हंडिया : पीए श्री स्कूल हंडिया के प्रधान पाठक जीआर चौरसिया द्वारा शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दि... नर्मदा पुरम : नर्मदापुरम जिले के नगरों/ग्रामों में देखी गई विशेष खगोलीय घटना, साया ने छोड़ा,काया का ... Big News Mp: खंडवा जिले में 6 बदमाशो को जिला बदर करने के आदेश जारी!

REET नई भर्ती 2024: नए दिशा-निर्देश जारी, अब इस पैटर्न पर होगी परीक्षा, यहाँ देखें नया परीक्षा पैटर्न

REET नई भर्ती 2024 : यदि आप लंबे समय से REET के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। राजस्थान सरकार जल्द ही REET के नोटिफिकेशन को जारी करने वाली है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, विशेषकर उन विद्यार्थियों के लिए जो शिक्षक बनना चाहते हैं। ऐसे में आपको अपनी तैयारी को तेजी से शुरू कर देना चाहिए।

अगर आप REET परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो आपको यह जानना जरूरी है कि अब परीक्षा पुराने पैटर्न पर नहीं होगी। राजस्थान सरकार ने REET के लिए नया परीक्षा पैटर्न जारी करने का निर्णय लिया है। इसलिए, आपको पुराने पैटर्न को छोड़कर नए पैटर्न पर ध्यान केंद्रित करना होगा। हाल ही में राजस्थान सरकार ने घोषणा की है कि हर साल REET परीक्षा का आयोजन होगा, तो इस साल भी यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसलिए, नए पैटर्न की जानकारी हासिल करना आपके लिए महत्वपूर्ण है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान के शिक्षा मंत्री ने REET परीक्षा के पैटर्न को लेकर सलाहकारों से चर्चा की है। कुछ समय बाद, विशेषज्ञों की राय लेकर राजस्थान सरकार REET का नोटिफिकेशन जारी करेगी। अभी तक परीक्षा आयोजित करने वाले संस्थान के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। जैसे ही इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना प्राप्त होगी, हम आपको तुरंत सूचित करेंगे।

REET 2024 परीक्षा की तिथि

इस बार REET परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के मन में एक ही सवाल है कि परीक्षा कब आयोजित होगी। सबसे पहले राजस्थान सरकार द्वारा REET परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, यह नोटिफिकेशन जून के अंतिम सप्ताह में जारी हो सकता है। हमारी जानकारी के अनुसार, REET की परीक्षा सितंबर महीने में आयोजित की जा सकती है।

शिक्षा मंत्री का बयान

शिक्षा मंत्री ने हाल ही में REET परीक्षा पर एक महत्वपूर्ण बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि REET परीक्षा को बंद करने की अफवाहें पूरी तरह से झूठी हैं। सरकार REET परीक्षा को बंद नहीं कर रही है, बल्कि इसे और सरल बनाने पर विचार कर रही है। शिक्षा मंत्री ने विश्वास दिलाया है कि भविष्य में REET परीक्षा की प्रक्रिया को और भी सरल बनाया जाएगा, जिससे विद्यार्थियों को कम समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। यह शिक्षा मंत्री का REET परीक्षा से संबंधित ताजा बयान है।

- Install Android App -

अब एक ही चरण में होगी परीक्षा

अब REET परीक्षा के नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं। जहां पहले REET परीक्षा दो चरणों में होती थी, वहीं अब यह एक ही चरण में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, विद्यार्थियों को नए नियमों के तहत कई सुविधाएँ प्रदान की जाएंगी, ताकि उन्हें कम समस्याओं का सामना करना पड़े। आने वाले समय में REET परीक्षा का केवल एक ही चरण होगा। हालांकि, इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है, लेकिन संभावना है कि भविष्य में REET परीक्षा केवल एक बार आयोजित की जाएगी।

REET परीक्षा 2024 के नए दिशा-निर्देशों और परीक्षा पैटर्न के बारे में यह जानकारी विद्यार्थियों के लिए बहुत उपयोगी है। उन्हें जल्द से जल्द नए पैटर्न के अनुसार अपनी तैयारी शुरू करनी चाहिए। शिक्षा मंत्री के बयान से स्पष्ट होता है कि सरकार REET परीक्षा को बंद करने का विचार नहीं कर रही है, बल्कि इसे और भी सरल बनाने का प्रयास कर रही है।

Don`t copy text!