ब्रेकिंग
Breking News : इंदौर की श्रद्धालुओ से भरी टूरिस्ट बस खड़े ट्राले से टकराई दो की मौत CG News : मानसिक रुप से विक्षिप्त व्यक्ति की दो लोगो ने डंडे से कि पिटाई हुई मौत Durg News : पुरानी रंजिश के चलते पार्किग ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या MP News : मुरैना में रेत माफिया के विरोध में पहले कलेक्टर कार्यालय को घेरा फिर हाईवे पर प्रदर्शन Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका...

Weather Report : आगामी एक सप्ताह हरदा का तापमान : 4-5 अप्रेल को अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री रहेगा

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 मौसम।  मार्च के अंतिम सप्ताह में सूरज ने अपना प्रचंड रुप दिखाना शुरु कर दिया हैै। हर दिन अब लगातार सूरज की गर्मी का कहर देखने को मिल रहा हैं। पिछले सप्ताह में दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक जा पहुंचा था।इसी दौरान शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिला है।

सावधानी बहुत जरुरी है

आने वाले दिन प्रचंड गर्मी के होंगें मकड़ाई एक्सप्रेस परिवार सभी सावधान रहने की अपील करता हैं। बहुत जरुरी कार्य हो तो दोपहर में घर से निकलें और निकलते समय सिर पर सफेद गमछा टोपी या रुमाल बांधकर निकले आंखों पर काला,नीला चश्मा लगाए ताकि आंखो पर तेज रोशनी का दुष्प्रभाव न पडे़। दूसरा बाजार से खाने पीने की वस्तुओं से परहेज करे। दूसरा किसी भी प्रकार फल सब्जी खरीदे तो घर पर लाकर उसे पहले नमक के पानी में कुछ देर रखे अच्छे से धोकर उपयोग करें।किसी प्रकार शारीरिक परेशानी हो तो तुरंत करीबी शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या जिला अस्पताल में दिखाऐं। घबराहट, जी मितलाना,उल्टी दस्त होने पर नमक और शक्कर का घोल बनाकर पिलाएं या नींबू पानी दे फिर कुछ देर बाद चिकित्सक को अवश्य दिखाऐं।

अगले एक सप्ताह का तापमान

- Install Android App -

मौसम में गर्मी का असर दिखाना शुरु कर दिया हैं आज 29 मार्च शुक्रवार को अधिकतम 39 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहेगा। शनिवार को अधिकतम 39 और न्यूनतम 24 डिग्री रहेगा। रविवार को अधिकतम 39 और न्यूनतम 22 डिग्री, सोमवार को अधिकतम 38 और न्यूनतम 21 डिग्री, मंगलवार को अधिकतम 39 और न्यूनतम 21 डिग्री,बुधवार को अधिकतम 39 और न्यूनतम 22 डिग्री रहेगा। आगामी सप्ताह में गुंरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और शुक्रवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना बताई है। जो सबसे सप्ताह के सबसे ज्यादा गर्म दिन होंगें।

Don`t copy text!