ब्रेकिंग
मात्र ₹50,000 में मिलेगा ट्रैक्टर, जानें योजना के बारे में विस्तार से PM Kisan Tracter Subsidy Yojan... सरकार ने फ्री लैपटॉप योजना शुरू की, मेधावी विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ Free Laptop Scheme  केंद्र सरकार ने जारी की राशन कार्ड योजना की ग्रामीण लिस्ट, देखें अपना नाम Gold Price Today जन्माष्टमी से पहले सोने और चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, यहां देखें आज के ताजा... बंगाली अभिनेत्री पायल मुखर्जी की कार पर हमला,  बाइक सवार ने कार को टक्कर मारी फ़िर शीशा तोड़ा कोलकाता रेप मर्डर केस मे रविवार को सीबीआई ने की छापेमारी मध्यप्रदेश मे भारी बारिश का अलर्ट, इंदौर भोपाल मे 2 दिन से हो रही तेज बारिश, प्रदेश के सभी जिलों मे ... Aaj ka rashifal:आज दिनांक 25 अगस्त 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है। आपके भाग्य के सितारे ऑन लाईन फ्राड से बचाने हरदा पुलिस चला रही है जागरूकता अभियान,  मुख्य चौराहों पर लगाये बैनर फ्लेक्स भाजपा सदस्यता अभियान 2024 के लिए हरदा जिले की कार्यषाला हुई सम्पन्न,! सवा लाख के लक्ष्य को पूर्ण करे...

एलपीजी सिलेंडर पर मिली राहत, कुल 428 रुपये में करें बुक, जानें पूरी डिटेल

LPG Gas Cylinder : मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले आम लोगों को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी। गिरावट के बाद आम लोगों के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिली थी। बढ़ती महंगाई में यह गिरावट किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है। दूसरी ओर अब सरकार ने एक ऐसा ऐलान कर दिया है, जिससे आपको मात्र 428 रुपये में गैस सिलेंडर वितरण किया जाएगा।

LPG Gas Cylinder

अगर आप 428 रुपये का गैस सिलेंडर खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर अब देर नहीं करें, जिसके लिए आपको कुछ जरूरी बातों को जानना होगा। गैस सिलेंडर पर आपको सब्सिडी बी देने का काम किया जाएगा, जिसे जानना आपको बहुत ही जरूरी है। आप सरकार की घोषणा का फायदा प्राप्त करने की सोच रहे हैं तो हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

सस्ता गैस सिलेंडर खरीदने के लिए जानें जरूरी बातें

- Install Android App -

अगर आप कुल 428 रुपये में गैस सिलेंडर की खरीदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो पहले कुछ जरूरी बातों को जानना होगा। यह ऐलान गोवा सरकार की तरफ से किया गया है। सस्ते गैस सिलेंडर का फायदा केवल उन लोगों को मिलेगा, जिनका राज्य के अंत्योदय अन्न योजना का कार्ड बना हुआ है।

इसमें सरकार की ओर से उपभोक्तआओं को 275 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया गया है। इससे पहले मोदी सरकार ने गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया था। मोदी सरकार उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थ‍ियों को यह सब्सिडी देने का काम कर रही है। इस हिसाब से गोवा के राशनकार्ड धारकों को गैस सिलेंडर पर 475 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी, जिसके बाद बहुत सस्ते में खरीदारी हो जाएगी।

जानें कैसे मिल रहा सस्ता सिलेंडर

मोदी सरकार ने जब से सामान्य एलपीजी सिलेंडर के रेट में 200 रुपये की कटौती की है, तब से आप 903 रुपये में खरीदारी कर सकते हैं। गोवा की राजधानी पणजी में 14.2 क‍िलो वाला स‍िलेंडर 903 रुपये का बिक रहा है। दक्षिण गोवा में स‍िलेंडर का प्राइस 917 रुपये दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही 200 रुपये उज्‍ज्‍वला योजना की और 275 रुपये सरकार की सब्‍स‍िडी मिलेगी, जिसके बाद 428 रुपये में आप खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।