ब्रेकिंग
Harda Big news: हरदा नगर पालिका अध्यक्ष भारती कमेडिया राजधानी भोपाल में हुईं सम्मानित, देखे खबर किस ... Aaj ka rashifal: आज दिनांक 18 सितंबर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG NEWS: नेहरू पार्क अस्पताल रोड के पास खड़े पत्रकार को अज्ञात बाइक सवार युवकों ने आकर गोली मारक... हरदा : समिति सदस्यों ने पौधरोपण के साथ उत्सव की तैयारी शुरू की खातेगांव: दहशत में ग्रामीण किसान पर हमला करने वाले तेंदुए की तलाश में उज्जैन की रेस्क्यू टीम ने दिनभ... देवास खातेगांव: एक साथ उठी 6 अर्थियां, पूरा गांव हुआ गमगीन, नहीं रुक रहे थे आंखों के आंसू, हंडिया : दस दिवसीय गणेश महोत्सव का हुआ समापन! अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं का हुआ अस्थाई कुंड में... हरदा : प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को सौंपी गई पक्के मकान की चाबी, हितग्राही बोले आज आशि... हरदा न्यूज़ : नगर सुरक्षा समिति के जाबाज कर्मठ सदस्यो की गणेश विसर्जन में ड्यूटी लगाई राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी पर जिला कांग्रेस कमेटी हरदा ने सिटी कोतवाली में दिया शिकायती आवेदन, FIR...

कॄषिमंत्री बारिश के लिए हरदा में  भगवान शिव से गुहार लगा रहे हैं। कांग्रेस उन्हें कर्तव्यों की याद दिला , मुख्यमंत्री शिव से बीमा दिलाने की कर रही मांग !

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 हरदा । तेज़ गर्मी के कारण और बारिश न आने से सोयाबीन की फसल धीरे धीरे दम तोड़ रही है। इधर  कॄषिमंत्री बारिश के लिए हरदा में  भगवान शिव से गुहार लगा रहे हैं।उधर  कांग्रेस उन्हें कर्तव्यों की याद दिलाते हुए नुकसानी का बीमा दिलाने हेतु मुख्यमंत्री शिवराज के दरबार मे आंख से आंख मिलाने की चुनौती दे रही है।मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टो में प्रदेश के कई जिलों में बारिश के अनुमान जताए हैं। आसमानी राहत मिलने तक फिलहाल किसान असमंजस की स्थिति में हैं।

ऐसे हालात में बारिश का न होना, धीरे धीरे  खराब होती फसल और उसकी नुकसानी बीमा की चिंता ने किसानों को भयाक्रांत कर रखा है। अब फसल नुकसान व भरपाई की चिंता में  कृषकों की नाराजगी से इनकार नहीं किया जा सकता।
मालूम हो अभी  भाजपा से आगामी विस चुनाव हेतु उम्मीदवार की घोषणा नहीं कि गयी है ।

क्या देखा कांग्रेस ने –

- Install Android App -

किसान कांग्रेस द्वारा गांव गांव भ्रमण कर किसानों के साथ खेतों मे फसले देखी किसानों की हालात बहुत ही दयनीय है एक माह हो गया बारिश नहीं हुई है ना तो जिला प्रशासन किसानों की सुध ले रहा और ना ही कृषि मंत्री कमल पटेल किसानों पर ध्यान दे रहे है कृषि मंत्री कमल पटेल कावड़ यात्रा निकालने मे व्यस्त है तो कभी बूथ मजबूत करने मे लेकिन किसानों की मदद के लिए एक शब्द नहीं है उनके पास उनको केवल कुर्सी की चिंता है लेकिन किसान कांग्रेस किसानों के साथ है किसान कांग्रेस किसानों के साथ 5 सितंबर को कलेक्टर कार्यालय का घेराव करेगी और सरकार से मांग करेगी की हरदा जिले को तत्काल सूखा घोषित करे आज एक दर्जन से अधिक गांवो मे किसानों से सम्पर्क किया और किसानों से आह्वान किया की अधिक से अधिक संख्या मे घेराव मे आए गांव भ्रमण मे राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत टाले किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष केदार सिरोही पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पंवार करण जाट जितेंद्र जाट उमाशंकर बिश्नोई सहित अन्य ग्रामीण साथ रहे।

क्या कहा किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने – किसान कांग्रेस के मोहन विश्नोई ने वीडियो जारी कर बताया –

“किसान साथियों आज हम उसी ग्राम एडाबेड़ा में है जिसमें आज से 6 रोज पहले कृषि मंत्री कमल पटेल जी आए थे हमारे साथी है रामनिवास बिश्नोई एड़ा बेड़ा के कृषि मंत्री जी यहीं से गुजरे थे और खेत में उतर कर देखा था बहुत बड़ा आश्वासन किसानों को दिया था कि इस बार तो ऐसी फसल लगेगी 10 बोरा प्रति क्विंटल उत्पादन होगा पर आज जब हम आए हैं खेत में और हम देख रहे हैं की फसल किस तरह बर्बाद हुई है वह आप कृषि मंत्री को ही वीडियो के माध्यम से बोलना चाहते हैं एक तो आप 2023 की 35%राहत राशि तक नहीं दी है 2021 का बीमा दिया है उसमें भारी विसंगति हुई है वह पूरा बीमा किसानों को मिलना चाहिए और 2022 का  जो खरीफ का बीमा है आज तक अपने किसानों को नहीं दिया है आप कृषि मंत्री जी हो और इस विधानसभा का प्रतिनिधित्व आप 30 साल से कर रहे हो हम आपसे मांग करते हैं कि तत्काल अपने जिले को सूखा घोषित और किसानों को तत्काल राहत देकर बीमा राशि दी जाए।”

मंत्री पटेल इंद्र देव को मनाने पहुंचे शिव की शरण में –

मंत्री पटेल शनिवार को अपने सारे कार्यक्रम निरस्त करते हुए सबसे पहले गृह ग्राम बारंगा से विधिवत तैयार होकर अपनी गाड़ी से देवो के देव महादेव शिव को मनाने के लिए हरदा के प्रसिद्ध और सिद्ध मंदिर  गुप्तेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे। जहा पर उन्होंने हरदा सहित प्रदेश के सभी अन्नदाताओं के चेहरे एक बार फिर कमल की तरह खिल जाए और इंद्र देवता मान जाए। इसके लिए देवों के देव महादेव का  विधिवत्त रुद्राभिषेक करने के साथ-साथ बारिश की मनोकामना को लेकर धूनी रमा कर बैठ गए। विधिवत्स उन्होंने ब्राह्मणों के द्वारा संकल्प लेते हुए भगवान महादेव का अभिषेक किया। पूर्णाहुति के बाद क्षमा याचना के साथ आरती की और प्रार्थना कि आप प्रसन्न हुए होइए और एक बार फिर भगवान इंद्र देवता को आदेशित कर अन्य दाताओं के चेहरे खिलवाइए।