ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

लोकसभा निर्वाचन के संबंध में हरदा, बैतूल व खंडवा जिलों के कलेक्टर्स व पुलिस अधीक्षकों की बैठक संपन्न

लोकसभा निर्वाचन के नोडल अधिकारियों को रिटर्निंग अधिकारी श्री सूर्यवंशी ने बैठक में दिए निर्देश

हरदा/ आगामी 26 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान होगा। इससे पूर्व जिले में लोकसभा निर्वाचन की तैयारियाँ जारी हैं। शनिवार को बेतूल- हरदा – हरसूद संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं कलेक्टर बैतूल श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी की अध्यक्षता में संसदीय क्षेत्र से संबंधित तीनों जिलों के कलेक्टर्स व पुलिस अधीक्षकों की बैठक संपन्न हुई। बैठक में रिटर्निंग अधिकारी श्री सूर्यवंशी ने लोकसभा निर्वाचन के लिए नियुक्त सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश अनुसार अपने दायित्वों का निर्वहन करें ।

निर्वाचन संबंधी सभी कार्य निर्धारित समय सीमा में पूर्ण किए जाएं, और आयोग द्वारा जारी पुस्तिका व निर्देश सभी अधिकारी पढ़ें और उसी अनुसार कार्य करें।

- Install Android App -

बैठक में खंडवा कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह, हरदा कलेक्टर श्री आदित्य सिंह, बैतूल के पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल झरिया, हरदा एसपी श्री अभिनव चौकसे, खंडवा एसपी श्री मनोज राय, जिला पंचायत हरदा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित सिसोनिया और बैतूल के सहायक कलेक्टर श्री ऐश्वर्य वर्मा सहित तीनों जिलों के प्रमुख अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने हरदा जिले में, और कलेक्टर खंडवा ने हरसूद विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा निर्वाचन के लिए अब तक की गई तैयारियों के संबंध में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी ।

तीनों जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने लोकसभा निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए संसदीय क्षेत्र बैतूल के अंतर्गत की गई प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के संबंध में बताया।
रिटर्निंग अधिकारी श्री सूर्यवंशी ने बैठक में निर्देश दिए कि विधानसभा निर्वाचन – 2023 में जिन मतदान केंद्रों पर मतदान का प्रतिशत कम रहा था वहां मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता गतिविधियां अधिक से अधिक की जाएं, और मतदाताओं को आगामी 26 अप्रैल को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने सभी मतदान केंद्रों पर आयोग के दिशा निर्देश अनुसार मतदाताओं की सुविधा के लिए पेयजल, रैंप, शौचालय व मतदाताओं के बैठने के लिए शेड व कुर्सियों की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए, और कहा कि निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारी कर्मचारियों को तीन-तीन बार प्रशिक्षण दिया जाए और मतदान अधिकारियों को यह जरूर बताया जाए कि निर्वाचन के दौरान क्या क्या करना है और क्या क्या नहीं करना है। रिटर्निंग अधिकारी श्री सूर्यवंशी ने तीनों जिलों के कंट्रोल रूम में आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के लिए भी कहा।

कलेक्टर हरदा श्री सिंह ने बैठक में बताया कि हरदा जिले के दो विधानसभा क्षेत्र टिमरनी और हरदा में सीमावर्ती क्षेत्रों में कुल 6 स्थैतिक निगरानी दल और 6 उड़न दस्ते बनाए गए हैं। अन्य जिलों से हरदा जिले में आने वाले वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है । उन्होंने बताया कि कम मतदान वाले मतदान केंद्रों में स्वीप गतिविधियों का लगातार आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के दौरान नेटवर्क विहीन शैडो एरिया में वायरलेस सेट ‘वॉकी- टॉकी’ और रनर्स के माध्यम से  संदेशों का आदान-प्रदान किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक हरदा श्री चौकसे ने बताया कि जिले में लोकसभा निर्वाचन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के उद्देश्य से अपराधिक तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी है।