ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

पीएचई विभाग में नल जल योजना में हुआ भारी भ्रष्टाचार ,10 मांगों को लेकर किया प्रदर्शन।

पवन प्रजापत धार। धार जिला की तहसील मनावर में विधायक डॉ हिरालाल अलावा के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र में पीएचई विभाग में नल जल योजना में भ्रष्टाचार का आरोप के साथ 10मांगों को लेकर प्रदर्शन किया । जिसमें उमरबन, सिंघाना, मनावर के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। इसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता पुराने तहसील कार्यालय गेट पर पहुंचे। यहां 2 घंटे तक धरना दिया। विधायक डॉ हिरालाल अलावा ने कहा कि ओंकारेश्वर परियोजना की नहरों की सफाई 2 साल से नहीं की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएचई विभाग ने जल जीवन मिशन के तहत काम किए हैं। इसमें घटिया कार्यों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है। कई गांवों में नलों तक पानी नहीं पहुंचा।

- Install Android App -

यह समस्याएं बताई
डॉ. हिरालाल अलावा ने कहा कि मनावर उमरबन की 125 ग्राम पंचायतों में मनरेगा और अन्य विभाग आरईएस, पीडब्लुनडी, पंचायत के सारे काम बंद पडे़ हैं। मनावर विधानसभा में कई गांवों मजरे टोलों में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है। मोटर पंप के लिए कम वाल्टेज की समस्या का समाधान नहीं हुआ है। सोसायटी में किसानों को दिए जाने वाले ऋण की लिमिट कम कर दी है।
डॉ. हिरालाल अलावा ने कहा कि पिछले 2 साल से ग्राम करोली में गौ शाला निर्माण की स्वीकृति नहीं दी जा रही है। मनावर खलघाट 40 किलो मीटर मार्ग पर रोज हो रहे दुर्घटना के बाद भी मनावर बाइपास और फोरलेन स्वीकृत नहीं किया जा रहा है। उमरबन क्षेत्र में जलजीवन मिशन के तहत कई ग्राम साकल्दा, बडीया, अमासी, पाड़ला, मंडावदा, रामाधामा में योजना की अब तक स्वीकृत नही हुई है जिससे ग्रामीणों को पेयजल के लिए भड़कना पड़ता है। डॉ अलावा ने कहा कि उमरबन कालेज के निर्माण में हो रही देरी एवं पशु चिकत्सालयों में दवाई उपलब्ध नहीं है।
शनिवार को धरना प्रदर्शन पुराने एसडीएम कार्यालय तहसील गेट के सामने दिया गया। इस अवसर कांग्रेस नेता ओम सोंलकी, महेन्द्रसिंह पीपरीमान, संदीप अग्रवाल (सिंघाना) सूरज जाट,जयस तहसील अध्यक्ष सुनील इस्के, उमरबन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश जाखड़, केदार पाटीदार, राकेश जाट, लोकेश पाटीदार, लोकेन्द्र दरबार, मंयक साधु एवं दोनों ब्लाकों के कांग्रेस कार्यक्रर्त्ता बड़ी संख्या में सेक्टर प्रभारी, किसान कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवक कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई ,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ, अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ, मजदूर कांग्रेस, इंटक कांग्रेस, उद्योग एवं व्यापारी प्रकोष्ठ, कांग्रेस आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग के नेता मौजूद थे।