ब्रेकिंग
ॐ कार भिलाला आदिवासी समाज संगठन की राणापुर ब्लॉक स्तरीय कार्यकारणी का हुआ गठन , ब्लाक अध्यक्ष यशवंत ... चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला...

हरदा जिला जल अभावग्रस्त क्षेत्र घोषित नलकूप एवं हैंडपंप खनन पर लगा प्रतिबंध

हरदा _ ग्रीष्म ऋतु में भूजल स्तर कम होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने हरदा जिले को “जल अभावग्रस्त क्षेत्र” घोषित कर दिया है। मध्य प्रदेश पेयजल परिरक्षण अधिनियम के तहत जारी यह आदेश 31 जुलाई 2024 तक लागू रहेगा। जारी आदेश अनुसार हरदा जिले में हैंडपंप एवं नलकूप खनन पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

- Install Android App -

बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के, अब कोई भी व्यक्ति अपने निजी उपयोग के लिए हैंडपंप एवं नलकूप का खनन नहीं कर सकेगा और ना ही जल स्रोतों से कृषि की सिंचाई या औद्योगिक उपयोग हेतु पानी ले सकेगा। नलकूप एवं हैंडपंप खनन और जल स्रोतों से सिंचाई के लिए संबंधित क्षेत्र के एसडीएम से लिखित अनुमति लेना होगी।