ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

हरदा: पुलिस-जन संवाद कार्यकम आयोजित, सिविल लाइन और सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र शहर के लोगो ने अपराध कानून-व्यवस्था पर रखी अपनी बात

हरदा। रविवार को पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार पुलिस-जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय नगर पालिका परिसर और सिविल लाइन थाने में किया गया।

जिला मुख्यालय पर दोनो थाना क्षेत्र में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन ने बेबाकी के साथ अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को रखा। कई प्रकार के सुझाव पुलिस अधिकारियों के समक्ष रखे गए। ताकि अपराधो पर अंकुश लगाया जा सके।
नगर पालिका परिसर में पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव चौकसे (भापुसे) द्वारा शहर के प्रमुख व्यवसायी, अधिवक्ता, चिकित्सक, पार्षद एवं समाज सेवियों से उनकी समस्याओं को लेकर रूबरू चर्चा की गई।
प्रभुद्ध जनों ने पुलिस-जन संवाद कार्यक्रम के द्वारा अपने सुझावों में यातायात व्यवस्था, एकल-मार्ग व्यवस्था, पुलिस वाहन चेकिंग व्यवस्था, वाहनों में लगे प्रेशर हार्न, शहर में तेज गति से चलने वाले वाहनों, मोडिफाईड वाहन, शैक्षणिक संस्थानों एवं कोचिंग में आने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था, अतिक्रमण, बाजार में महिलाओं के लिए शुलभ शौचालय, अवैध कारोबार जिसमें जुआ, सट्टा, गांजा, ड्रग्स पर अंकुश लगाने जैसे विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। इसी क्रम में रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड से संचालित ऑटों द्वारा अत्यधिक किराया वसूल करने के संबंध में भी अवगत कराया गया।

वर्तमान में सायबर काईम बढ़ने पर लोगों को जागरूक किए जाने के संबंध में सुझाव दिए जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रत्येक बिन्दुओं पर संज्ञान लेकर त्वरित कार्यवाही किए जाने हेतु थाना प्रभारी एवं स्टाफ को निर्देशित किया गया। थाना प्रभारी द्वारा प्राप्त सुझावों में गति लाने के लिए अश्वस्त किया गया। आम जन द्वारा पुलिस-जन संवाद को एक अच्छी पहल बताते हुए पुलिस अधीक्षक हरदा का अभिवादन किया गया।

जन संवाद के दौरान चंद घंटो में ही की गई कार्यवाही,,

जन संवाद के दौरान अवैध शराब संबंधी सुझावों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कोतवाली पुलिस टीम द्वारा कुचबंदिया मोहल्ले में दबीश दी जाकर 200 किलो कच्ची महुआ लाहन नष्ट करते हुए 08 आरोपियों के विरुद्ध आबकारी एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही की गई।

- Install Android App -

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अवैध शराब पर लगे रोक

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एडिशनल एसपी राजेश्वरी महोबिया की अध्यक्षता में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर एडिशनल एसपी ने उपस्थित गणमान्य नागरिकों से चर्चा करते हुए कहा की सभी दुकानदार व्यापारी अपने प्रतिष्ठान पर केमरे जरूर लगाएं। उन्होंने कहा की पुलिस विभाग में स्टाफ की कमी है। फिर भी हम लोग पूरा प्रयास करते है। कानून व्यवस्था बनाने के लिए।इस मौके पर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव के सरपंच सहित नगर ग्राम रक्षा समिति के सदस्य मौजूद रहे। ग्राम कनारदा के सरपंच विवेक पटेल ने गांव में बिक रही अवैध शराब पर कार्यवाही की मांग की वही। पत्रकार मोहन गुर्जर ने हरदा जिले के सार्वजनिक चौक चौराहों पर बिट प्रभारी और थाना प्रभारी के नाम मोबाइल नंबर चस्पा करवाने, थाना सीमा क्षेत्र के बोर्ड लगवाने की मांग की। श्री गुर्जर ने किरायेदारो की सूची भी थाने में दर्ज करवाने की मांग की ताकि शहर में असामाजिक तत्व अपना अड्डा न बना सके। वही अन्य पूर्व सरपंच योगेश पाटिल ने पुरानी सिविल पुलिस चौकी पर पुलिस जवान की ड्यूटी लगाने की मांग की। इस स्थान पर स्थानीय एक छात्रा ने बताया की शराबी शराब के नशे में सड़को पर आवारा गर्दी करते है।

सराफा व्यापारी अरुण सोनी मुस्कान डायमंड ने  नकली रत्न बेचने वाले और सोने  की मिलावट करने वाले व्यापारियों पर कार्यवाही की मांग की।

वही कुछ कालोनियों में रात्रि में पुलिस वाहन की पेट्रोलिंग करने की मांग की गई।
थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान ने जन संवाद कार्यक्रम में आमजन की समस्याओं सुझाव को गंभीरता से दूर करने की बात कही। और गांव गांव सप्ताह में या पद्रह दिनो में बिट प्रभारी को गांव भेजकर लोगो से मिलने की बात कही।रक्षा समिति सदस्य मुख्य रक्षक भैय्या लाल ने कई वर्षो से रात दिन प्रशासन का सहयोग करने वाले समिति सदस्यों को क्लेक्ट्रेड रेट से मानदेय देने की मांग रखी और ड्रेस कोड लागू करने की मांग की।
सिविल लाइन थाना प्रभारी श्री चौहान ने लोगो के सुझाव वरिष्ठ अधिकारियों तक भेजकर उनके निराकरण को लेकर आश्वस्त किया और सभी का आभार व्यक्त किया