ब्रेकिंग
Harda Big news: फाइनेंस कंपनी के रिकवरी एजेंट से सोनखेड़ी में आदतन बदमाश ने की मारपीट , 90 हजार लूटे सिराली: अब छात्राओं को नहीं होगी कोई परेशानी "स्वच्छता ही सेवा अभियान" में छात्राओं को मिली सौगात अब पानी की बूंद बूंद को तरसेगा पाकिस्तान भारत ने भेजा नोटिस हरदा छिपाबड़: पुरानी रंजिश में खिरकिया निवासी रोहित ठाकुर पर धारदार हथियार से आरोपी युवकों ने किया ब... हरदा कलेक्टर द्वारा नगर पालिका सी.एम.ओ. के विरूध की गई कार्यवाही, जांच में भी पाई गई वित्तीय अनियमित... बीजेपी कार्यकर्ता का घर हुआ चोरी, मौके पर खाली प्लाट पुलिस थाने में की शिकायत , नही हुई कार्यवाही!  Big news छिपाबड़: बीती रात मारपीट की घटना के बाद हरदा एसपी श्री चौकसे एक्शन में : पुलिस टीम ने चाकू... रहटगांव: दस दिवसीय गणेश महोत्सव के बाद शांतिपूर्ण गणेश विसर्जन का कार्यक्रम हुआ,  केंद्र सरकार ने जारी की पीएम आवास योजना की दूसरी लिस्ट, जल्दी देखे अपना नाम PM Awas Yojana 2nd List Ladli Behna Yojana 3rd Round: अब 21 साल की बहनें भी उठा सकेंगी लाडली बहना योजना का लाभ, देखे पूरी खब...

Weather News : मप्र के 1 दर्जन से अधिक जिलों बारिश का अलर्ट जानिए… पढ़िए आपके शहर का मौसम

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 भोपाल : मानसून की वापसी ने मौसम में खासा बदलाव कर दिया है। जहां लोगो ने बारिश की कमी और पर्याप्त बारिश न होने की शिकायते कर रहे थे बारिश के लिए तमाम तरह के टोने टोटके कर थे। जगह जगह रामसत्ता भजन मंडल का आयोजन किया जा रहा था। भगवान ने उनकी प्रार्थना पर मानसून की वापसी की।

हरदा : जिले की बात करे तो यहां पर सुबह से आसमान में बादल छाए रहेगें जो पूरे दिन तक सूरज के साथ अठखेलियां करते रहेगे। मौसम बिलकुल साफ रहेगा और आंशिक बारिश की संभावना शहर में न होकर ग्रामीण क्षेत्रों में है। मौसम विभाग ने मानसून की विदाई की संभावना जता रहा हैं। शहर में आसामन साफ रहेगा दिन धूप खिली रहेगी और बादलो की उपस्थिति का कोई खासा प्रभाव नही होगा।

मप्र में दोबारा आए मानसून की वापसी अब हो रही है। मानसून जाते जाते भी अपना खासा असर दिखा रहा हैं मप्र के करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलो में अभी बादल छाए है जहां गरज चमक के साथ बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है।नए सिस्टम से बदला मौसम 1 दर्जन जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश 7 जिलों में तेज वर्षा का अलर्ट मानसून की विदाई पर पूर्वी मध्य प्रदेश में अभी तक 998.6 मिमी वर्षा हुई है, जो सामान्य वर्षा 104.34 मिमी. के मुकाबले 4प्रतिशत कम है। पश्चिमी मध्य प्रदेश में अभी तक 904.7 मिमी. वर्षा हुई है। जो सामान्य वर्षा 877.3 मिमी. की तुलना में 3 प्रतिशत अधिक है।

अगले 24 घंटों में कई जिलों में बारिश का अलर्ट –

- Install Android App -

अक्टूबर के शुरू होते ही मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई भी शुरू हो गई है। शनिवार को मुरैना.शिवपुरी से मानसून विदा हो गया है’, लेकिन बंगाल की खाड़ी में बने गहरे कम दबाव के क्षेत्र और अरब सागर में अवदाब के क्षेत्र के कारण आज रविवार से पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुरए शहडोल, रीवा संभाग में आज से शुरू होने के आसार हैं।एमपी मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस नए सिस्टम का असर 5.6 अक्टूबर तक बना रहा सकता है।

जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग में तेज बारिश  का अनुमान –

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में उत्तर.पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में गहरा कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इस मौसम प्रणाली के रविवार को उत्तरी ओडिशा और उससे लगे बंगाल के तट पर पहुंचने की संभावना है। उधरए कोंकण.गोवा के तट पर अब दाब का क्षेत्र बन गया है। इन दोनों मौसम प्रणालियों के असर से नमी आ रही है जिसके असर से जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग में तेज बारिश होने का अनुमान है, वही भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग में हल्की बारिश होगी वही अक्टूबर के पहले हफ्ते के अंत से मध्य प्रदेश से मानसून की वापसी हो सकती है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट –

एमपी मौसम विभाग ने आज सोमवार को कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की उम्मीद है। छिंदवाड़ा, अनूपपुर, सीधी, मंडला, सिंगरौली, डिंडौरी, बालाघाट में मध्यम बारिश हो सकती है। वही रीवा, उमरिया, सतना, जबलपुर, सीधी, शहडोल, नरसिंहपुर, कटनी, पन्ना रतलाम दमोह देवास मंदसौर में गरज.चमक की संभावना है। इसके साथ ही भोपाल.नर्मदापुरम संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।