ब्रेकिंग
ॐ कार भिलाला आदिवासी समाज संगठन की राणापुर ब्लॉक स्तरीय कार्यकारणी का हुआ गठन , ब्लाक अध्यक्ष यशवंत ... चोर ने हरदा कृषि उपज मंडी शेड से किसान की सोयाबीन से भरी ट्राली चोरी की, और सोयाबीन बेचने पहुंच गया।... गोलमाल है भाई सब कुछ गोलमाल : हंडिया उपसरपंच करवा रहे सरकारी जमीन पर कब्जा, महिला बोली 4 लाख खर्च कर... Aaj ka rashifal; आज दिनांक 18 अक्टूबर 2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा सिराली: बाइक सवार युवकों ने 6 साल के मासूम को मारी टक्कर, मौके पर ही मौत ! परिवार में छाया मातम टिमरनी: संघ से जुड़े स्वर्गीय श्री शेषनारायण राठौर के निधन के बाद दिव्यांग बेटी के भाई बने कांग्रेस ... नर्मदापूरम : जिले के ग्राम कोटल्या खेड़ी बना शराबियों का अड्डा, गांव में कचरे के ढेर में शराब की खाल... सिवनी मालवा: न्यायालय के कंप्यूटर प्रिंटर मे घुसा साँप न्यायालय में मच गया हड़कंप, 20 मिनिट रुक गया ... सिवनी मालवा: नवरात्री में मंदिर मे महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को भेजा जेल !  आरोपी भाजपा पिछड़ा ... हरदा: यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही की ! 20 वाहनों के चाला...

Monsoon Alert Forecast : बिजली बादल साथ साथ गिरेंगे, इन राज्यों में होगी भारी बारिश की चेतावनी

Monsoon Alert Forecast : भारत के ज्यादातर हिस्सों में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है, जिसके कारण कहीं बर्फबारी हो रही है तो कहीं ठंड पड़ रही है. दिल्ली एनसीआर समेत पश्चिमी और हरियाणा में दिन भर तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे कड़ाके की ठंड दर्ज की गई है.

Monsoon Alert Forecast

पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी के कारण हिमस्खलन की घटनाएं जारी हैं, जिसके कारण कई सड़कें अवरुद्ध हैं। पूर्वोत्तर राज्यों के कई हिस्सों में गिरते तापमान ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। हालात इतने खराब हैं कि लोगों ने बचाव के लिए गर्म कपड़ों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.

दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बिजली और गरज के साथ बारिश देखने को मिल रही है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

- Install Android App -

आईएमडी के मुताबिक 18 दिसंबर तक दक्षिण भारत के कई इलाकों में मौसम बेहद खराब रहने वाला है. 18 दिसंबर को तमिलनाडु और केरल और लक्षद्वीप में अलग-अलग इलाकों में तूफान के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

थूथुकुडी, तिरुनेलवेली, तेनकासी कन्याकुमार और रामनाथपुरम सहित तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश की उम्मीद है। तिरुनेलवेली में तूफान के कारण कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात देखने को मिल रहे हैं.

आईएमडी के मुताबिक, दिसंबर के दौरान दक्षिण तमिलनाडु में बिजली और गरज के साथ बारिश की संभावना है. चेन्नई मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, कन्याकुमार, थूथुकुडी और तेनकासी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

रामनाथपुरम शिवगंगा में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु के विरुधुनगर, मयिलादुथरई नागापट्टिनम में भारी बारिश की संभावना है.

यहां बर्फबारी की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, देश के उत्तरी पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की संभावना है. 16 और 17 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी की संभावना है.