ब्रेकिंग
खरगोन: लापता महिला हरदा में मिली, तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा अपहरण जान से मारने की धमकी केस दर्ज, ... खातेगांव: अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य महकमे ने किया वृक्षारोपण, एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत Harda: शराब पीकर वाहन चलाने वाले 4 वाहन चालक पकड़ाए। मशीन से किया शराब परीक्षण ,जांच में हुई पुष्टि ... Bhopal:समाज सेवा के रूप में कार्य सम्पादित करें समिति प्रबंधक - विश्वास कैलाश सारंग, सहकारिता मंत्री हरदा विधायक डॉ. दोगने द्वारा विधानसभा में उठाया एम.डी ड्रग्स एवं अवैध शराब का मुद्दा, पूर्ण तरह से प... Harda news: यातायात प्रभारी संदीप सुनेश ने स्कूली बच्चों को बताई यातायात पुलिस की कार्यप्रणाली, संके... सिवनी मालवा: सामाजिक कार्यकर्ताओं व समिति सदस्यों ने अपने जन्मदिन पर लगाए पौधे हरदा मप्र:मदिरा के अवैध विक्रय व संग्रहण के 6 प्रकरण दर्ज राजौरी जिले के एक गांव में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा चौकी पर गोलीबारी ,एक सैनिक घायल, अमरनाथ यात्रा... हरदा: एक बृक्ष १०० पुत्र समान कार्यक्रम हुआ आयोजित,वृक्ष मित्रों का हुआ सम्मान, युवा समाजसेवी पत्रका...

Covid-19 coming: कोरोना ने फिर दी दस्तक, 48 घंटे में 5 की मौत, कई मरीज मिले, केंद्र ने राज्यों को सतर्क रहने के दिए निर्देश ! Corona Virus Update.

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी ने पूरा जीवन अस्त व्यस्त कर दिया था। कई लोग इस महामारी से अपनो को खो बैठे थे।लोग घरों में कैद हो गए थे। कोरोना का वो मंजर आज भी लोगो के दिलो दिमाग में है। अब फिर देश में कोरोना महामारी के कुछ मामले सामने आए। इसको लेकर
केंद्र ने राज्यों से कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर सतर्क रहने को कहा भारत में कोविड-19 के उप स्वरूप जेएन.1 का पहला मामला आठ दिसंबर को केरल में सामने आया था।
इससे पहले, तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले का एक यात्री सिंगापुर में जेएन – 1 स्वरूप से संक्रमित मिला था। देश में 335 नए मामले सामने आए हैं | वही 5 लोगो की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए राज्यों को बीमारी के प्रसार के जोखिम को कम करने के लिए अपेक्षित सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय और अन्य व्यवस्थाएं करनी चाहिए।

केंद्र ने सोमवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से देश में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि और जेएन.1 स्वरूप का पहला मामला सामने आने के बीच निरंतर निगरानी बनाए रखने को कहा।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सुधांश पंत ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे एक पत्र में रेखांकित किया कि ‘”केंद्र और राज्य सरकारों के बीच लगातार और सहयोगात्मक कार्यों के कारण हम (कोविड-19 के) मामलों की संख्या कम करने में सक्षम हुए” |

उन्होंने कहा – “हालांकि, कोविड-19 वायरस का प्रकोप जारी है. इसलिए सार्वजनिक स्वास्थ्य चुनौतियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए गति को बनाए रखना महत्वपूर्ण है” पंत ने कहा कि हाल में केरल जैसे कुछ राज्यों में कोविड​​-19 के मामलों की संख्या में मामूली वृद्धि हुई है।

- Install Android App -

Don`t copy text!