ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

MP News : पुलिस ने होलिका दहन के दौरान आधी रात को सड़क पर घूमते नशेडिय़ो को भेजा जेल

पुलिस ने 150 से अधिक चेकिंग पाइंट बनाकर हुड़दंगियों पर रखी नजर

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 जबलपुर। होली रंगो त्यौहार जो आपसी प्रेम भाईचारे सौहार्द के मनाया जाना चाहिए मगर इस दिन भी लोग अपने पुरानी रंजिशें निकाल विवाद को जन्म देते हैं। इनके अलावा कुछ स्थानों पर हुड़दंगियों द्वारा हरकतें की जाती है जिससे प्रेम उत्साह से रंग गुलाल खेल रहे लोगो को जबरन परेशान किया जाता है। इसी को शहर की पुलिस द्वारा 150 से ज्याद चेकिंग पाईट बनाए गए जहां से हुड़दंगियों पर नजर रखी जा सकें।

होलिका दहन के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पुलिस द्वारा होलिका दहन के साथ ही शहर में सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता कर दिए गए।इसके लिए पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा बल लगाया। होलिका दहन की शाम से पुलिस वाहन शहर की सड़कों पर सायरन बजाकर घूमते रहे।इधर रात 11 बजते ही पुलिस ने होलिका समितियों से बातचीत की और होलिका दहन करवाया।

- Install Android App -

संवेदन शील क्षेत्रों में निगरानी

विगत कुछ वर्षो से होली के त्यौहार पर विवाद होते आए है। पुलिस द्वारा ऐसी जगहांे को चिन्हित किया गया। जहां पर विशेष चैकसी रखी गई इन स्थानांे पर नजर बनाए रखी जा रही यह रंगपंचमी तक कायम रहेगा। संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित कर शहर में ऐसे 40 हॉट स्पॉट्स प्वाइंट लगाए गए इनमें घमापुर, रांझी, बेलबाग, ओमती, अधारताल, गोहलपुर, गढा और संजीवनी नगर थाने शामिल हैं।

नशेडिय़ो को भेजा जेल

रविवार की रात्रि में होलिका दहन के दौरान पुलिस ने सख्ती दिखाई आधी रात के बाद सड़कों पर निकले लोगो से पूछताछ और उनके नाम और पते दर्ज किए गए। इन लोगो को चेक किया गया कहीं ये नशे में तो नही है जो नशे में मिले उन्हे तुरंत अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में उसका डॉक्टरी परीक्षण करा आवश्यक कार्रवाई कर जेल भी भेजा। पुलिस ने इस दौरान शहर के भीतर और बाहर संचालित ढाबों को बंद कराया गया किसी भी प्रकार शराबखोरी न हो इससे विवादित स्थितियां न बनें।