ब्रेकिंग
हरदा: दशकों बाद  झांकी देखने फिर उमड़ा  जनसैलाब,  जनता हुई ख़ुश, समिति ने माना आभार, पुलिस व प्रशासन क... हरदा विधायक डॉ. दोगने द्वारा ग्राम कमताड़ा में किया गया विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकापर्ण ! टिमरनी: नवरात्र पर्व के चलते सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था खातेगांव कृषि मंडी में 7 दिन बाद उपज नीलामी: 5 हजार क्विंटल की आवक, सोमवार को आवक बढ़ने की संभावना हरदा संदलपुर रेलवे लाइन आंदोलन समिति जमना जैसानी फाउंडेशन के तत्वाधान बैठक हुई संपन्न। सभी ने रखे अप... टिमरनी: एस. एम. एस. बॉयोफ्यूल प्राईवेट लिमिटेड में सभी कर्मचारियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण हरदा जिले के 57369 किसानो के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत दो दो हजार रु.ट्रांसफर   CM mohan yadav : हरदा जिले में 95079 लाडली बहनों के खाते में 11.58 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की गई कलेक्टर और जिपं सीईओ के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी!  कर्मचारी के बहाली के आदेश पालन नही करने का ... हरदा: अधिकारी नियमित दौरे करें, योजनाओं के क्रियान्वयन पर नजर रखें ! कलेक्टर श्री सिंह ने मीटिंग में...

Harda News: गंजाल नदी से रेत परिवहन बंद होने से नागरिकों को हो रही परेशानी नगर कांग्रेस ने कलेक्टर को लिखा पत्र!

टिमरनी। टिमरनी विगत दो माह से प्रशासन द्वारा छिदगांव गंजाल नदी से रेत परिवहन बंद कर देने से टिमरनी सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य बंद हो गए हैं।

तवा नदी के माध्यम से डंपरों से महंगी रेत आ रही है जो की गरीब एवं मध्यवर्गीय परिवार नहीं खरीद सकता टिमरनी नगर से मात्र 10 किलोमीटर दूरी पर गंजाल नदी है जिसमें टिमरनी सहित लगभग 50 गांव में ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से रेतउपलब्ध होती थी परंतु शासन के निर्देश के बाद रेत का परिवहन बंद हो गया है।

- Install Android App -

जिससे क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं रेत के अभाव में क्षेत्र में चल रहे शासकीय निर्माण कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं। नगर कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने आरोप लगाया है। कि शासन की दोष पूर्ण नीति के कारण क्षेत्र के नागरिकों को सस्ती रेत उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

जिससे उनके निर्माण कार्यों की लागत बढ़ रही है हर व्यक्ति डंपर से रेत नहीं खरीद सकता है जिसे एक दो ट्रॉली रेट की जरूरत है वह डंपर से इतनी महंगी रेत कैसे खरीद पाएगा।

श्री जायसवाल ने कलेक्टर को लिखे पत्र में मांग की है कि टिमरनी क्षेत्र के अंतर्गत गंजाल नदी से ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से रेत परिवहन की नियमानुसार अनुमति दी जावे ताकि नागरिकों को सस्ती रेत उपलब्ध हो सके श्री जायसवाल ने बताया कि वर्षा ऋतु नजदीक है ।
यदि शीघ्र रेत उपलब्ध नहीं कराई गई तो कई लोगों के मकान अधूरे रह जाएंगे एवं वर्षा ऋतु में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा श्री जायसवाल ने माननीय कलेक्टर महोदय से जनहित में गंजाल नदी से रेत उपलब्ध करवाने की मांग की है ।