ब्रेकिंग
Balaghat News : अनियंत्रित बस से सड़क से नीचे उतरी 25 से अधिक बराती हुए घायल हरदा जोशी कालोनी के रहवासी बिजली की समस्या से परेशान, बिजली फीडर कर्मचारी बोला मेरा काम सोने का है। ... तेंदू पत्ता की गड्डियां गिनवाते समय मधुमक्खियां का हमला 7 घायल, सिराल्या गांव का मामला नेमावर: कंटेनर ने कार को मारी टक्कर , दुर्घटना में एक की मौत, दो गंभीर रामनगर के पास की घटना Sivanimalwa: भीलटदेव मे मेले के बाद नही हुई सफाई गंदगी खाने से गोवंश की हो रही मौत ,प्रशासन का नहीं ... हरदा नपा CMO इंजीनियर ठेकेदार की साठगांठ से जमकर हो रहा भ्रष्टाचार, कांग्रेस ने पूर्व में की थी शिका... मातृशक्ति उद्यमिता योजना: महिलाओं को मिलेगा 3 लाख रुपए का लोन, यहां देखे आवेदन प्रक्रिया Aaj ka rashifal: आज दिनांक 22/05/2024 का राशिफल जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: बेटे के शादी में घूमर डांस कार्यक्रम करवाना एक मुस्लिम परिवार को भारी पड़ा, एक लाख रुपए का जुर... Phone Pay Loan 2024: ऐसे लो फोन पे से 50 हजार रुपए तक का लोन, देखे पूरी प्रक्रिया

लाडली बहना योजना 11वीं किस्त को लेकर आई बड़ी अपडेट, सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा अगली किस्त का पैसा

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की अगली किस्त को लेकर बाद अपडेट जारी किया गया है| अगर आप भी इस योजना का लाभ प्राप्त कर रहे हैं एवं अब तक इस योजना के 10 किस्तों का भुगतान आपके बैंक खाते में सफलतापूर्वक किया जा चुका है, तो आपको मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी की जानी वाली योजना की 11वीं किस्त के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी होनी चाहिए| आज इस आर्टिकल में आपको 11वीं किस्त से जुड़ी जानकारी प्रदान की जाएगी।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के अंतर्गत अब तक राज्य सरकार द्वारा लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में 10 किस्तों का भुगतान किया जा चुका है| इस योजना में राज्य की 1.29 करोड़ महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर की जा रही है| राज्य की जिन महिलाओं को इस योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है, वह सभी महिलाएं अब योजना की 11वीं किस्त का इंतजार कर रही है| परंतु सरकार द्वारा 11वीं किस्त से पहले एक सूचना जारी की गई है| इस सूचना के अनुसार जो महिलाएं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित की किसी भी जरूरी पत्रताओं का पालन करेगी, केवल उन्हीं महिलाओं के बैंक खाते में योजना की अगली किसका पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

लाडली बहना योजना के लिए निर्धारित की गई पात्रता –

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा इस योजना में निर्धारित की गई सभी पत्रताओं की समीक्षा की गई है और अब मध्य प्रदेश सरकार ने फिर से नयी पात्रता को जारी किया है| राज्य की जो महिलाएं इन सभी नई पत्रताओं का पालन करेगी, उन्हें अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जाएगा| चलिए जानते हैं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई योजना की नई पात्रता क्या है l

1. योजना का लाभ केवल राज्य की मूल निवासी महिलाओं को ही प्रदान किया जाएगा।
2. लाडली बहन योजना में राज्य सरकार अब मात्र 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच आयु वाली महिलाओं को ही सहायता राशि ट्रांसफर करेगी।
3. आयकर दाता महिलाओं को पैसा ट्रांसफर नहीं किया जाएगा अगर किसी आयकर तथा महिला ने इस योजना में आवेदन फार्म जमा किया है तो उसे योजना से बाहर कर दिया जाएगा।
4. शासकीय नौकरी में कार्यरत महिलाएं अपने आप को योजना से बाहर कर ले अन्यथा उन पर सरकार द्वारा कार्यवाही की जाएगी।
5. योजना की अधिकारी वेबसाइट से लाभ परित्याग इतिहास करने वाली महिलाओं को अगली किस्त का पैसा ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

इस दिन आएगा योजना की अगली किस्त का पैसा –

लाडली बहना योजना की 11वीं किस्त का पैसा राज्य सरकार द्वारा 10 अप्रैल को सभी लाभार्थी महिलाओं की बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा| इस योजना की शुरुआत से ही हर महीने 10 तारीख को पैसा ट्रांसफर किया जाता है| 11वीं किद्त महिलाओं के बैंक खाते में 10 अप्रैल को ही आएगी| इस बार राज्य की महिलाओं को योजना के अंतर्गत 1250 रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्राप्त होगी।

- Install Android App -

________________________________

यह भी पढ़े –

 

Don`t copy text!