ब्रेकिंग
Harda Big news: हरदा नगर पालिका अध्यक्ष भारती कमेडिया राजधानी भोपाल में हुईं सम्मानित, देखे खबर किस ... Aaj ka rashifal: आज दिनांक 18 सितंबर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे MP BIG NEWS: नेहरू पार्क अस्पताल रोड के पास खड़े पत्रकार को अज्ञात बाइक सवार युवकों ने आकर गोली मारक... हरदा : समिति सदस्यों ने पौधरोपण के साथ उत्सव की तैयारी शुरू की खातेगांव: दहशत में ग्रामीण किसान पर हमला करने वाले तेंदुए की तलाश में उज्जैन की रेस्क्यू टीम ने दिनभ... देवास खातेगांव: एक साथ उठी 6 अर्थियां, पूरा गांव हुआ गमगीन, नहीं रुक रहे थे आंखों के आंसू, हंडिया : दस दिवसीय गणेश महोत्सव का हुआ समापन! अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं का हुआ अस्थाई कुंड में... हरदा : प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को सौंपी गई पक्के मकान की चाबी, हितग्राही बोले आज आशि... हरदा न्यूज़ : नगर सुरक्षा समिति के जाबाज कर्मठ सदस्यो की गणेश विसर्जन में ड्यूटी लगाई राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी पर जिला कांग्रेस कमेटी हरदा ने सिटी कोतवाली में दिया शिकायती आवेदन, FIR...

करवा चौथ के दिन करें ये काम, वैवाहिक जीवन की समस्याओं से मिलेगा छूटकारा

Karwa Chauth 2021 : हिंदूओं का पवित्र त्योहार करवा चौथ आज (रविवार) मनाया जा रहा है। इस पर्व पर सुहागन निर्जला व्रत रखती है। वह अपने पति की लंबी आयु की कामना करती है। 16 श्रृंगार कर रात्रि में चंद्रमा को अर्घ्य देकर पति के हाथों पानी पीकर व्रत पूरा करती है। महिला का यह तप पति के लिए समर्पण और प्रेम को दर्शाता है। लेकिन अगर आपके रिश्ते में किसी कारण मनमुटाव बढ़ने लगा है। वह काफी प्रयत्न के बाद भी वैवाहिक जीवन में खुशहाली नहीं आ रही हैं, आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहा है। जिसे करवा चौथ के दिन करने से पति-पत्नी के बीच चल रहीं कड़वाहट खत्म होकर मिठास में बदल जाती है। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

कागज करेगा समस्या दूर

अगर वैवाहिक जीवन में समस्या है, तो ये उपाय आपकी मदद करेगा। करवा चौथ के दिन एक कागज पर अपनी समस्या को लिखें। दूसरे कागज पर जो आप चाहती हैं, तो लिखें। इसके बाद मंदिर में जाएं, जहां भगवान शिव का पूरा परिवार हो। वहां शिव परिवार की पूजा-अर्चना करें। फिर समस्या वाला कागज वहीं छोड़ दें। दूसरा कागज अपने साथ ले आएं। इस बात का ध्यान रखें कि उपाय करते समय कोई आपको ठोके नहीं।

- Install Android App -

लाल कागज करेगा काम

करवा चौथ के दिन लाल कागज पर अपना और जीवन साथ का नाम सुनहरे अक्षर से लिखें। अब लाल रंग के वस्त्र में नाम लिखा हुआ कागज, 50 ग्राम पीली सरसों और दो गोमती चक्र रखें। वह इसकी पोटली बना लें। इस पोटली को ऐसा जगह रखें, जहां किसी कोई देख नहीं पाएं। अगले साल करवा चौथ के दिन पोटली को बहते पानी में प्रवाहित कर दें।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’