ब्रेकिंग
खातेगांव मे 21 सितंबर शनिवार को सुबह 7 से 11 बजे तक मेंटेनेंस कार्य हेतु विद्युत सप्लाई बंद रहेगी हरदा: किसान न्याय यात्रा एवं ट्रैक्टर रैली मे आज शामिल होंगे जीतू पटवारी Aaj ka rashifal: आज दिनांक 21 सितम्बर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे दीपगांव में स्वास्थ्य विभाग ने केम्प लगाया, जांच कर उचित उपचार दिया रहटगांव: 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला के ऊपर मकान की दीवार गिरी हुई मौत देवास में दसवीं पास, फर्जी सेक्स स्पेशलिस्ट का पर्दाफाश हरदा: नगर में व्याप्त अतिक्रमण की समस्या पर नियंत्रण हेतु नपा उपाध्यक्ष को ज्ञापन दिया। Big news छिपाबड़: रोहित चौहान हत्याकांड , करणी सेना, राजपुत समाज ने किया थाने का घेराव , छिपाबड़ महा... हरदा: महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक सम्पन्न हरदा: दो दिन पहले जेल से जमानत पर बाहर आए आदतन चोर ने सिद्धि विनायक मंदिर के चैनल गेट का ताला तोड़कर...

कल धार्मिक नगरी में पहुंचेगी पंचक्रोशी यात्रा, यात्रियों का अनेक स्थानों पर किया जाएगा स्वागत

मकड़ाई समाचार हंडिया। नर्मदे हर के जयघोष के साथ नर्मदा पंचक्रोशी यात्रा कल बुधवार को धार्मिक नगरी हंडिया पहुंचेगी। इस दौरान यात्रियों का अनेक स्थानों पर स्वागत किया जाएगा। इधर पंचक्रोशी यात्रा को लेकर प्रशासन की तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों को भी इस यात्रा में तैनात किया जाएगा। जहां पर विश्राम होगा वहां पर पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा। हंडिया तहसीलदार डाक्टर अर्चना शर्मा ने बताया कि यात्रा के लिए पंचायत सचिवों को दायित्व सौंपे गए हैं। यात्रा मार्ग के समस्त सरपंच और सचिवों को निर्देशित किया गया है।
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी यात्रियों के लिए आहार की व्यवस्था का इंतेजाम नगर सहित मार्ग में अनेक स्थानों पर किया गया है। यात्रियों के लिए अनेक स्थानों पर नाश्ते की व्यवस्था रहेगी। जानकारी के मुताबिक करीब आठ हजार से अधिक यात्रियों के पहुंचने का अनुमान है। श्रद्धालुओं के लिए नर्मदा सेवा समिति के अलावा गणमान्यजनों ने भी हमेशा की तरह इस बार भी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। मां नर्मदा को नौकाओं के माध्यम से पार कर पंचक्रोशी यात्री जिले के ग्राम जलोदा पहुंचेंगे। और कल शाम धार्मिक नगरी में पहुंचेंगे।

- Install Android App -

हरदा जिले में 40 किमी का सफर करेंगे यात्री

कुल 90 किमी की पंचक्रोशी यात्रा के दौरान श्रद्धालु 40 किमी की पदयात्रा हरदा जिले में करेंगे। जलोदा से लेकर ऊचान तक करीब 40 किमी की यात्रा में दो रात्रि पड़ाव होंगे। टीआई सीएस सरियाम ने बताया कि पुलिस होमगार्ड के अलावा नगर रक्षा समिति के सदस्य भी पंचक्रोशी यात्रियों की सेवा सुरक्षा तथा सहयोग के लिए तैनात रहेंगे। पंचक्रोशी यात्रा का समापन 13 मार्च को अमावस्या पर होगा। इस सुअवसर पर श्रद्धालुगण मां नर्मदा में स्नान के बाद भगवान सिद्धनाथ महादेव का मां रेवा के पवित्र जल से जलाभिषेक कर विश्व कल्याण की कामना करेंगे।