ब्रेकिंग
Harda News: उर्वरक एवं बीज विक्रय व भण्डारण प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर लिये जा रहे नमूने Harda News: जिला स्तरीय तम्बाकू नियंत्रण समिति की बैठक 25 जून को होगी Harda News: गौवंश रक्षा वर्ष में इस वर्ष गौशाला स्तर एवं जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत घर-घर जाकर पिलाई जा रही पोलियो की खुराक Harda News: पिछले 24 घंटों में जिले में 1.6 मि.मी. औसत वर्षा हुई Harda News: जिले में 25 जून से प्रारम्भ होगा दस्तक अभियान Harda News: अनिल दुबे विधायक प्रतिनिधि नियुक्त Harda News : किशनलाल कापडिया विधायक प्रतिनिधि नियुक्त हरदा विधायक डॉ. दोगने ने किया शासकीय जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण हरदा से कई छात्र नेता दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन में हुए शामिल !

खंडवा : ओंकारेश्वर क्षेत्र में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव पुराण कथा का सात दिवसीय आयोजन 9 जून से, कथा आयोजक मंडल ने कलेक्टर, एसपी से व्यवस्था को लेकर की मुलाकात की।

खंडवा : भोले बाबा के परम भक्त पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा 9 जून रविवार से से भोले बाबा की तीर्थ नगरी ओम्कारेश्वर क्षेत्र में होने जा रही है। समाजसेवी सुनील जैन ने बताया की 9 जून से 15 जून तक आयोजित शिव पुराण कथा की तैयारीयो को लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा के भांजे समीर शुक्ला क्षेत्र के विधायक नारायण पटेल, खंडवा विधायक कंचन मुकेश तनवे, सेवादास पटेल, राजेश तिवारी, अरुण सिंह मुन्ना, सुभाष खंडेलवाल, प्रवक्ता सुनील जैन, दीपक पटेल ने जिला कलेक्टर अनूप कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मनोज राय से मुलाकात कर कथा स्थल एवं व्यवस्थाओं को लेकर विचार विमर्श किया, कथा को लेकर हर बिंदु पर चर्चा की गई तेज गर्मी के साथ मौसम परिवर्तन पर भी व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा हुई, कथा मोरटक्का कोठी रोड पर आयोजित होने जा रही है, प्रतिदिन कथा का श्रवण करने लगभग 1लाख से ज्यादा श्रद्धालु प्रतिदिन पहुंचेंगे, पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा कथावाचन की शुरुआत शिव मंदिर से प्रारंभ हुई,। इस दौरान वे शिव मंदिर में साफ-सफाई करते थे. पंडित प्रदीप मिश्रा सबसे पहले सीहोर में कथावाचक के रूप में मंच संभाला. वे अपने कार्यक्रम के दौरान कहते हैं- ‘एक लोटा जल सारी समस्याओं हल साथ ही वे अपने कथा के दौरान लोगों को समस्याओं से निजात पाने के लिए पूजा उपाय बताने लगे,यहीं से उनकी प्रसिद्धि बढ़नी शुरू हुई और लोग प्रदीप मिश्रा के कथा सुनने लगे, अपनी कथा और उपायों के चलते पंडित प्रदीप मिश्रा प्रसिद्ध हो गए सुनील जैन ने बताया कि ने बताया कि पूरे देश भर में छोटे बच्चों से लेकर युवा एवं बड़े बुजुर्ग जिन्होंने भले ही साक्षात रूप से पंडित जी की कथा का श्रवण नहीं किया लेकिन सोशल मीडिया एवं टीवी के माध्यम से पंडित जी की कथा को सुनकर उनकी बातों का पालन करते हुए प्रातः काल की बेला में बच्चों से लेकर बड़े तक हाथों में लोटा लेकर शिव मंदिर की ओर जाते हुए हम देख सकते हैं, पंडित जी की कथा के माध्यम से बड़ी संख्या में महिलाएं शिव मंदिर में पूजा अर्चना करती हुई नजर आती है।

इस समय पंडित जी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, यूट्यूब पर लाखों श्रद्धालु फालोअर्स हैं. पंडित प्रदीप मिश्रा ने सबसे पहले सीहोर में कथावाचक के रूप में मंच संभाला, समाजसेवी सुनील जैन ने बताया कि कई दिनों से जिला मुख्यालय खंडवा में पंडित प्रदीप मिश्रा जी की शिव पुराण कथा का प्रयास किया जा रहा है।

लेकिन योग बगैर कथा का लाभ प्राप्त नहीं होता, पंडित प्रदीप मिश्रा जी के संकल्प अनुसार उन्होंने यह निर्णय लिया है कि देश के सभी प्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों तीर्थ क्षेत्र पर पहुंचकर भगवान शिव को शिव पुराण कथा का श्रवण करवाया जाएगा, जिसके तहत पंडित जी द्वारा ज्योतिर्लिंग काशी विश्वनाथ एवं ज्योतिर्लिंग महाकाल की नगरी उज्जैन में शिव पुराण कथा का आयोजन हो चुका है, तीसरी कथा पंडित मिश्रा जी के द्वारा तीर्थ नगरी ओमकारेश्वर क्षेत्र में मां नर्मदा के तट पर 9 जून से प्रारंभ होने जा रही है जिसका लाभ खंडवा जिले के श्रद्धालुओं को प्राप्त होगा, शुक्रवार शाम को कथा संरक्षक विधायक नारायण पटेल आयोजक गणों ने कथा स्थल का अवलोकन किया, कथा संरक्षक विधायक नारायण पटेल ने बताया कि निमाड़ निमाड़ वासीयो का अहो भाग्य है कि भगवान शिव के आशीर्वाद से पंडित प्रदीप मिश्रा जी की शिव कथा श्रवण करने का लाभ हमें प्राप्त हो रहा है।

9 जून से कथा प्रारंभ होगी जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है। एक-दो दिनों में अलग-अलग समितियां का गठन किया जाकर दायित्व सोंपा जाएगा ताकि कथा अच्छे से संपन्न हो। कथा स्थल अवलोकन के समय विधायक नारायण पटेल, एटीएम शिवम प्रजापति अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारणेकर, राजेश रघुवंशी, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

- Install Android App -

Don`t copy text!