ब्रेकिंग
हरदा: बाल भिक्षावृत्ति रोकने के लिये टिमरनी में जागरूकता अभियान सम्पन्न Aaj ka rashifal: आज दिनांक 17 अक्टूबर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: हंडिया व रहटगांव के रोजगार मेलों में 46 युवा चयनित हुए हरदा: खनिज विभाग ने रेत के अवैध परिवहन करते एक ट्रेक्टर किया जप्त कलेक्टर श्री सिंह बोले वनग्रामों में कैम्प लगाकर ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलायेंगे ! वनग्... अपूर्ण पेयजल योजनाओं को शीघ्र पूर्ण करें, पूर्ण पेयजल योजनाओं को पंचायतों को सौंपें कलेक्टर श्री सिं... Kheti kisani: खिरकिया : महिला किसान दिवस महिला कृषकों ने खेती में अपने- अपने अनुभव साझा किये शरदसुपरमून सबसे चमकीला और सबसे बड़ा दिखेगा आज (17 अक्‍टूबर ) शाम – सारिका हंडिया: ग्राम हंडिया के वार्ड क्रमांक 8 में 8 दिनों से पेयजल व्यवस्था ठप्प, परेशान होकर महिलाएं पहुं... अगर बनना है करोड़पति तो इन मूर्तियो को घर मे करे स्थापित, किन 7 मूर्तियां घर मे होती माँ लक्ष्मी की क...

गरीबों को रातों रात अमीर बना रहा ये 50 का नोट, तरीका मचा रहा बवाल, जानें

50 Rupee Old Note : हर किसी की चाहत होती है कि उसको पास खूब पैसा हो, ताकि वो अपनी और परिवार की सभी जरूरतों को पूरा कर सके। लेकिन, ऐसा संभव नहीं होता है। पैसे कमाने के लिए हमें दिन रात एक करनी पड़ती है। तब जाकर हम घर का खर्च निकाल पाते हैं।

50 Rupee Old Note

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो मेहनत करने से हमेशा भागते रहते हैं और कुछ लोग ऐसे भी देखने को मिल जायेंगे, जो कम मेहनत में ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की इच्छा रखते हैं। यदि आप भी घर बैठे मालामाल होना चाहते हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप बिना मेहनत खूब सारा पैसा कमा सकते हैं। अगर आपके पास पुराने नोट (Old Currency) नोट हैं, तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता है। हालांकि, इसके लिए आपकी किस्मत का साथ देना बेहद ही जरुरी है।

आपको इन पुराने नोटों (Old Currency Sell) के बदले लाखों रुपये तक कमा सकते हैं। पैसे कमाने के लिए आपको कहीं भी घर से बाहर जाने की जरुरत नहीं होगी। आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन के जरिये ही पैसा कमा सकते हैं। तो आईये जानते हैं पैसे कमाने का आसान तरीका:-

- Install Android App -

50 रुपये का नोट बना देगा अमीर

अगर आपके पास 50 रुपये का नोट है, तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पुराने नोट बेचें जा रहे हैं। ये नोट कोई आम नहीं है बल्कि इसमें कुछ 786 नंबर भी होना चाहिए। यदि आपके पास 786 नंबर वाला नोट है, तो आप घर बैठे रातों-रात लखपति (Rich) तो बन ही सकते हैं। पैसे कमाने के लिए आपको केवल नोट की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी है। इस तरह के नोट को आप Olx, Quikr, eBay की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। आप इन वेबसाइट के जरिये घर बैठे अच्छे से कमाई कर सकते हैं।

इस तरह करें ब्रिकी

  • नोट बेचने के लिए आपको सबसे पहले www.ebay.com पर आपको जाना होगा।
  • अब आपको यहां Seller के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • अब नोट की साफ तस्वीर क्लिक करके आपको अपलोड करनी होगी।
  • eBay तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाया जाएगा जो इस पुराने बैंक नोट खरीदने में रूचि रखते हैं।
  • जो लोग नोट खरीदना चाहेंगे, वो आपसे डायरेक्ट कॉन्टैक्ट करेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि आरबीआई की ओर से आधिकारिक तौर पर किसी भी नोट को बेचने का नियम नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर इस खबर को प्रकाशित किया है। आप नोट की बिक्री से पहले खुद सोचें, जिसके जिम्मेदार स्वयं होंगे।