ब्रेकिंग
Aaj ka rashifal: आज दिनांक 20 सितम्बर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे टिमरनी में स्कूली बच्चे के अपहरण की वारदात, बच्चा सूझबूझ से हाथ छुड़ा कर भागने में सफल ! स्कूल द्वारा... देवास: सीएमएचओं ने बागली ब्लॉक की निजी एक्स रे सेंटर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक का किया औचक निरी... सिवनी मालवा: गणेश विसर्जन करने जा रहे युवाओ से मार पीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।... Vidhwa Pension Yojana: अब हर महीने मिलेगी ₹2500 की पेंशन, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन Petrol Price: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई गिरावट, जानिए अपने शहर क... सिराली: विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक यंत्री श्री मयंक शर्मा द्वारा झूठा विद्युत चोरी का केस बनाया... हरदा रोलगांव: विधायक डॉक्टर आर के दोगने ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया गया : विजय जेवल्या

जनसेवा : टिमरनी के तिमिर हरणी युवा मंडल 15 वर्षो से वनांचल के गांवो में  बच्चों को ठंड से बचाव के लिए वितरण करता है। ऊनी वस्त्र कपड़े व चप्पल कंबल

टिमरनी : नगर की सामाजिक संस्था तिमिर हरणी युवा मंडल द्वारा बिगत पंद्रह वर्षों से चलाए जा रहे वस्त्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन रविवार को किया गया । संस्था के संस्थापक सदस्य प्रखर जैन अमित गर्ग ने बताया है वनक्षेत्र के बच्चों को भीषण ठंड व अलाव से जलने से बचाने के लिए गर्म कपड़े जैकेट का वितरण किया गया । टिमरनी नगर के वरिष्ठ समाजसेवियों के सहयोग से इस पुनीत पहल में प्रति वर्ष पंद्रह सौ व अधिक बच्चों को गर्म कपड़े जैकेट व चप्पल वितरण किया जाता है ।

- Install Android App -

नर्मदापुरम् के सोहागपुर से खरीदे गए गर्म कपड़े वनग्राम के बच्चों को बांटने के लिए युवाओं का जत्था अल सुबह रवाना हुआ । रहटगॉव रोड स्थित गजानन स्वीट्स पर नाश्ता करने के बाद ट्रक में सामान लादकर युवा सुदूर वनग्राम बड़झिरी पहॅुचे, गॉव के पहले आदिवासी समाज की आस्था के प्रमुख केन्द्र भोमका बाबा के मंदिर पर दल सदस्यों ने पूजा अर्चना की, माचक नदी के किनारे स्थित भोमका बाबा का मंदिर निर्माण चल रहा है । संस्था के वरिष्ठ सदस्य नीलेश अग्रवाल ने समिति सदस्यों को निर्माण में सहयोग हेतु नगद राशि ग्यारह सौ रूपये प्रदान किये ।
सबसे पहले वनग्राम लाखादेह में घर घर से बच्चों को स्कूल में एकत्र किया गया, इन बच्चों को यूथ कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों से गर्म कपड़े जैकैट व चप्पलें पहनाई । तिमिर हरणी संस्था के इस अभियान में पहली बार शामिल हुए अनामि चंद्राकर, पुनीत जायसवाल, दिनेश विश्वकर्मा, प्रशांत शांडिल्य, बिट्टू चंदेल ने कहा कि नन्हे मुन्ने बच्चों का एैसी ठंड में गर्म कपड़े अपने हाथों से पहनाकर असीम आनंद की अनुभूति हुई है । ग्राम आंबासेल से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए अभिषेक उपाध्याय ने कहा कि बच्चों के चेहरे पर उपहार पाने की खुशी देखकर बहुत अच्छा लगा । सभी गॉवों में वृद्वजनों को कंबल प्रदान किये गए वही मच्छरों से बचाव हेतु देड़ सौ परिवारों को मच्छरदानी भी प्रदान की गई । लाखादेह में वितरण के बाद दल आमढाना, बापचा, चूरनी, रातामाटी, बिटिया, जूनापानी और दिदम्दा में वितरण किया गया । सुबह से प्रारंभ हुआ वितरण कार्यक्रम देर रात नौ बजे तक चलता रहा ।
वितरण कार्यक्रम से पूर्व व्यवस्थाएं बनाने एवं जनसहयोग लेने में जितेन्द्र सोनकिया, मंदीप किरार, नितीश अग्रवाल, विकेष गोयल, आशीष साकल्ले, ब्रज सोनकिया, दीपक भाटी, अंशुल अग्रवाल शंकर राजपूत, अश्रुत अग्रवाल ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया वही वितरण मे दीपेश गोयल, राजेश मालवीय, शैलेन्द्र मालवीय, उदय ठाकुर, नीरज गर्ग, बंटी रहड़वा, पंकज बारिबा, मयूर ठाकुर, मुकेश लौवंशी, पूनम ढोके ने सक्रीयता पूर्वक कार्य करते हुए बच्चों को कपड़े पहनाए व चप्पल दी गई।