ब्रेकिंग
Aaj ka rashifal: आज दिनांक 20 सितम्बर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे टिमरनी में स्कूली बच्चे के अपहरण की वारदात, बच्चा सूझबूझ से हाथ छुड़ा कर भागने में सफल ! स्कूल द्वारा... देवास: सीएमएचओं ने बागली ब्लॉक की निजी एक्स रे सेंटर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक का किया औचक निरी... सिवनी मालवा: गणेश विसर्जन करने जा रहे युवाओ से मार पीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।... Vidhwa Pension Yojana: अब हर महीने मिलेगी ₹2500 की पेंशन, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन Petrol Price: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई गिरावट, जानिए अपने शहर क... सिराली: विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक यंत्री श्री मयंक शर्मा द्वारा झूठा विद्युत चोरी का केस बनाया... हरदा रोलगांव: विधायक डॉक्टर आर के दोगने ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया गया : विजय जेवल्या

नेमावर : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, तीन कृषि कानून वापस लेने पर बोले किसान आंदोलन की हुई विजय

सुनील जैन नेमावर
मकड़ाई समाचार देवास/ नेमावर ने गांधी संवाद पदयात्रा का शुभारंभ माँ नर्मदा के तट से आज किया गया। इस मौके पर प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आज नेमावर पहुँचे। जहा पत्रकारों से चर्चा में तीन कृषि कानून वापिस लिये जाने को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा नेता एवं नरेंद्र मोदी शायद किसानों की ताकत को नहीं समझते कांग्रेस पार्टी ने जब भूमि अधिग्रहण कानून लाए तब उन्होंने उसका विरोध किया पहला काम नरेंद्र मोदी जी ने किया था। उसके खिलाफ ऑर्डिनेंस निकाला जब किसानों ने विरोध किया तो उसे वापस लेना पड़ा मध्यप्रदेश में इसका पालन नहीं हो रहा है।

- Install Android App -

पुर्व सीएम ने आगे कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार द्वारा किसानों की जो जमीन अधिग्रहण की जा रही है। उसका चार गुना मुआवजा नहीं दिया जा रहा है सरकारी रेट से कम मुआवजा दिया जा रहा है उन्होंने तीनों किसान विरोधी कानून लाए और पूरी भाजपा लगी रही कि बहुत अच्छा कानून है बहुत अच्छा कानून है बड़ी प्रगति होगी यहां तक कि नरेंद्र मोदी जी ने हर भाषण में कुछ ना कुछ इस किसान विरोधी कानून के पक्ष में बात की लेकिन आज फिर से लोकतंत्र की विजय हुई किसान आंदोलन की विजय हुई उन बहादुर किसानों को बधाई देता हूं जो 1 साल से धरने पर बैठे हुए थे उन शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं जो इस कानून के विरोध में संघर्ष करते हुए उन्होंने अपनी जान गवानी पड़ी मैं बड़ी प्रसन्नता से साथ यह बात कहना चाहता हूं कि देश के किसानों ने एक बार फिर से जता दिया कि उनसे पूछे बिना से कोई विरोधी कानून लाएगा तो किसान अपना हक समझता है आप उन्हें मूर्ख नहीं बना सकते।