ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

बालिका दिवस पर कार्यशाला: कोमल’’ फिल्म दिखाकर ‘‘गुड टच-बेड टच’’ के बारे में छात्राओं को किया जागरूक

हरदा / राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर हायर सेकेंडरी स्कूल हरदा में कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यक्रम में स्कूल की बालिकाओं व स्टाफ द्वारा पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक श्रीमती प्रीति शर्मा ने छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध के संबंध में जानकारी दी।

- Install Android App -

उन्होंने इस दौरान बताया कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया डिवाइस पर प्राइवेसी सेटिंग के माध्यम से अपनी निजी जानकारियां छुपा कर रखें एवं प्रोफाइल लाक रखें, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में खराबी आने पर विश्वसनीय व्यक्ति से अपने सामने ही रिपेयर कराएं।
सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग डॉ. राहुल दुबे ने सभी को बालिका दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बालिकाओं के लिये संचालित विभागीय योजनाओं की जानकारी दी व समस्या आने पर चाइल्ड हेल्प लाइन नम्बर 1098 पर शिकायत दर्ज़ कराने को कहा। कार्यक्रम में वर्ष 2023 में प्रथम आने वाली कक्षा दसवीं की छात्रा कु. दीपिका भाटी व प्रथम श्रेणी में पास होने वाली अन्य बालिकाओ को भी सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि कु. भाटी द्वारा कक्षा दसवीं में 95.6 प्रतिशत प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर आयोजित निबन्ध प्रतियोगिता में  कुमारी अदिति, आरती एवं पूर्णिमा को सम्मानित किया गया। इसके अलावा चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाली प्राची विश्नोई, उर्वशी नामदेव, पूर्वी राजपूत को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षाप्रद ‘‘कोमल’’ फिल्म दिखाकर ‘‘गुड टच-बेड टच’’ के संबंध में जानकारी दी गई।