ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर के डाउन होने से इंडिगो की 192 उड़ाने हुई रद्द, दुनिया भर मे ट्रेवल सिस्टम ऑनलाइन काम हुये ठप्प!

ऑनलाइन टिकिट बुकिंग वितरण हुआ प्रभावित

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 दिल्ली।पूरी दुनिया मे माइक्रोसाफ्ट का सर्वर डाउन होने के लोगो के जरुरी काम अटक गये करोड़ो का लेनदेन,सर्वर डाउन होने कई यात्री की टिकिट कन्फर्म न होने से वह फंस गए।

सर्वर डाउन होने से इंडिगो एयरलाइंस को शुक्रवार को अपनी लगभग 192 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं है। इंडिगो विमान सेवा कंपनी ने बताया कि ये उड़ानें दुनिया भर में ट्रैवल सिस्टम खराब होने के कारण रद्द की गई हैं और उसे दुरुस्त करना उनकी क्षमता से बाहर की बात है। फिलहाल, फ्लाइट रिबुक कराने या रिफंड लेने की सुविधा भी बंद है। इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से जारी की गई लिस्ट में अब तक 192 उड़ानें रद्द दिखाई गईं।

- Install Android App -

असल में इंडिगो ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट अजूर (Microsoft Azure) में नेटवर्क-वाइड दिक्कत की वजह से ये परेशानी हुई है. एयरपोर्ट पर भी इसका असर देखने को मिला, जहां चेक-इन और सामान जमा करने में काफी देरी हो रही थी. यात्री सोशल मीडिया पर लंबी कतारों और फ्लाइट इंफॉर्मेशन बोर्ड के खराब होने की भी शिकायत कर रहे थे.

इंडिगो, अकासा, स्पाइसजेट सभी यातायात वयवस्था पर हुआ असर

सर्वर के डाउन होने से सिर्फ इंडिगो ही नहीं सभी एयरलाइंस ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि सर्वर में खराबी आने की वजह से सेवाएं बाधित हो गई हैं. इससे यात्रियों को जो परेशानी हो रही है, उसके प्रति हम अपना खेद प्रकट करते हैं. इंडिगो, अकासा और स्पाइसजेट विमान सेवा कंपनियों ने लोगों से असुविधा के माफी मांगी. इंडिगो ने यह भी कहा कि हम समझते हैं कि इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन जब तक सर्वर ठीक नहीं हो जाता, तब तक हमें इंतजार करना पड़ेगा. सर्वर में खराबी होने की वजह से बड़ी संख्या में यात्री एयरपोर्ट पर फंसे रहे. इससे कई लोगों के जरूरी काम भी प्रभावित हुए।