ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

मृत्युंजय जोशी का अमेरिका की पेन्सिलवेनिया स्टेट युनिवर्सिटी में हुआ चयन

अनिल उपाध्याय खातेगांव मृत्युंजय जोशी का विश्वप्रसिद्ध अमेरिका की पेन्सिलवेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी मे एलएलएम (मास्टर्स इन लॉ) के लिए चयन हो गया है। यह कोर्स कानून में परास्नातक डिग्री प्राप्त करने के‌ लिए होगा। उन्हें पेन्सिलवेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी से 44,000 हजार अमेरिकन डालर (लगभग 37 लाख रुपये) की छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई है, जो कि एक बड़ी‌ उपलब्धि हैं।

मृत्युंजय जोशी ग्राम कोलारी के रहने वाले है। उनके पिता रेवाशंकर जोशी एक‌ किसान और माता रंजना जोशी एक गृहिणी है। मृत्युंजय की प्रारंभिक शिक्षा गाँव के एक निजी स्कूल से प्रारंभ हुई एवं कक्षा 10वीं और 12वी (वाणिज्य संकाय) की पढ़ाई पुष्पदीप इंटरनेशनल स्कूल खातेगांव से की । उन्होंने कानून एवं व्यवसायिक प्रबंधन में भारत के प्रतिष्ठित संस्थान सिम्बायोसिस लॉ स्कूल, नोएडा से प्रथम श्रेणी में‌ स्नातक (बीबीए एलएलबी) की डिग्री प्राप्त की है।

- Install Android App -

मृत्युंजय जोशी ने अपनी शिक्षा के साथ साथ इंटर्नशिप के माध्यम से भारत के महान्यायवादी (अटार्नी जनरल) श्री आर. वेंकटरमनी, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री विकास पाहवा, छत्तीसगढ़ राज्य के अतिरिक्त महाधिवक्ता श्री सुमीर सोढी, इंडियन स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी, राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण, नवज्योति इंडिया फाउंडेशन, डीएसके लीगल, सिंघानिया एंड कंपनी, डीएमडी एडवोकेट्स, लेक्स मेवेन लॉ फर्म जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ कार्य किया है।

मृत्युंजय जोशी राजनैतिक एवं सामाजिक कार्यों में भी रुचि रखते हैं। वह वर्तमान में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कंट्रोल रूम कमेटी के सदस्य है एवं मीडिया विभाग में रिसर्च एवं कंटेट राईटर है, साथ ही साथ वह दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के आरटीआई विभाग के प्रदेश समन्वयक एवं भारतीय छात्र संसद मध्यप्रदेश के प्रदेश समन्वयक भी है।

———–