ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

हंडिया : त्यौहारों के मद्देनजर हंडिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई,

बैठक में सामूहिक रूप से जन समूह ने निर्णय लिया कि कब्रिस्तान वाली जगह पर ईद की सामूहिक नमाज पढ़ी जाएगी,

हंडिया।आधुनिक चकाचौंध तथा पश्चिमी सभ्यता के चलते होली पर्व की रंगत भले ही फीकी पड़ गई हो लेकिन पुलिस महकमे के द्वारा आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए एसपी अभिनव चौकसे के निर्देश पर रंगों के महापर्व होली सहित समस्त आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए शुक्रवार शाम को तहसीलदार आरके झरबड़े एवं नवागत थाना प्रभारी मनोज सिंह की अध्यक्षता में हंडिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
नगर में कितने स्थानों पर होलिका दहन होता है और किन किन स्थानों पर सर्वाधिक लोग जमा होकर होली खेलते हैं इसकी जानकारी लोगों ने अधिकारियों को दी।

- Install Android App -

इस दौरान थाना प्रभारी श्री सिंह ने लोगों से त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील करते हुए कहा कि त्योहारों पर अनावश्यक भीड़ इकट्ठी ना करें लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है हमें इस बात को ध्यान में रखते हुए त्योहार मनाने हैं।वहीं तहसीलदार झरबड़े ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में दिखता है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।ऐसा करके आप पुलिस की मदद कर सकते हैं।

बैठक में सामूहिक रूप से जन समूह द्वारा निर्णय लिया गया कि कब्रिस्तान वाली जगह पर ईद की सामूहिक नमाज पढ़ी जाएगी।

उक्त बैठक में बरसों पुराना ईदगाह का मुद्दा भी सुलझ गया है सर्व विदित है कि बरसों से हंडिया स्थित ईदगाह पर ईद की सामुहिक नमाज पढ़ी जाती थी। जहां पर कुछ समस्या स्थान को लेकर हर साल उत्पन्न होती रही है लेकिन आज की शांति समिति की बैठक में मौजूद समस्त जनसमूह और दोनों मस्जिदों के सदर की सहमति से निर्णय लिया गया कि अब से ईद की सामुहिक नमाज हंडिया कस्बे के संपूर्ण मुस्लिम भाईयों के द्वारा कब्रिस्तान वाली जगह पर पढ़ी जाएगी।इस निर्णय से ईदगाह का बरसों पुराना मुद्दा भी सुलझ गया।

शांति समिति की उक्त बैठक में तहसीलदार आरके झरबड़े,नायब तहसीलदार आशीष मिश्रा, नवागत थाना प्रभारी मनोज सिंह,ग्राम पटेल प्रहलाद सिंह खत्री,डॉ रिगेश कलोसे,पटवारी रमेश नाग,सदर सेख मकसूद वेग,रफीक खां,सरपंच लखनलाल भिलाला ,उपसरपंच शरण तिवारी, पूर्व जनपद सदस्य अरुण तिवारी,सुनील वर्मा,ओमप्रकाश दुवे,अरुण अग्रवाल,विमलेश्वर आश्रम के पुरोहित पंडित अक्षय उपाध्याय,रफीक खान,शाबिर कुरैशी तथा राजू विश्वकर्मा सहित कई गणमान्य तथा प्रबुद्ध नागरिक मौजूद रहे।