ब्रेकिंग
रहटगांव : सच में पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है। कागजों में 11 साल पहले जो मर गया। उसे पुलिस ने जिंद... हंडिया : घरों तथा पांडालों में विराजे गणपति बप्पा,, गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजी धार्मिक न... हरदा न्यूज: 2 अलग-अलग मामलों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये एसपी ने किया इनाम घोषित! कलारीपट्टू जिला स्तरीय प्रतियोगिता में डिजिटल स्कूल ने गाड़ा कामयाबी का झंडा। JNVST Admission Form 2025: कक्षा 6 में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि नजदीक, जल्द करें आवेदन Manjhi Ladki Bahin Yojana List 2024: महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1500 रुपए और मुफ्त 3 एलपीजी सिलिंडर घोर कलयुग : जमीन के टुकड़ों के लालच में भाई ने भाई के साथ की गद्दारी! फर्जी हस्ताक्षर कर बेटे के नाम... Harda: रामभरोस मुंडेल विधायक प्रतिनिधि नियुक्त,समर्थको ने दी बधाई। हरदा:आबकारी विभाग हरदा की अवैध मदिरा के विक्रय के विरुद्ध कार्यवाही में 06 प्रकरण दर्ज  66600 रुपए क... विनेश फोगाट को कांग्रेस ने बनाया अपना उम्मीदवार, पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व ...

हरदा कलेक्टर श्री सिंह ने विद्यार्थियों को दिलाई मतदान की शपथ

हरदा / लोकसभा निर्वाचन के लिए हरदा जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे इससे पूर्व मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित करने के लिये जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आदित्य सिंह ने महाविद्यालयों व हायर सेकण्ड्री स्कूलों के विद्यार्थियों को लोकसभा निर्वाचन के लिये 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ दिलाई। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित सिसोनिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्री संजय त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित थे। इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने एन.एस.एस. व एन.सी.सी. के विद्यार्थियों की मतदाता जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर कलेक्ट्रेट से रवाना किया। यह रैली जिला पंचायत कार्यालय पहुँचकर सम्पन्न हुई। जिला पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों के समूह ने लघु नाटिका के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, नाम कटवाने के संबंध में बताया। विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता संबंधी गीतों का गायन भी इस अवसर पर किया।

गांव-गांव में आयोजित हो रहे हैं मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

- Install Android App -


शुक्रवार को ग्राम पंचायत पाहनपाट में ग्रामीण मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान करने की शपथ दिलाई गई। ग्राम झालवा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा गीत गाकर धात्री माता, गर्भवती महिलाओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। टिमरनी क्षेत्र के ग्राम पोखरनी के आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता द्वारा होली उत्सव आयोजित कर उपस्थित महिला एवं किशोरी बालिकाओं को होली उत्सव की शुभकामनाएं देते हुए मतदान करने की अपील की और सभी को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदान की शपथ भी दिलाई गई। ग्राम चारूवा में स्वीप गतिविधियों के तहत रंगोली, मेंहदी व शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा स्थानीय मतदाताओं को जागरूक किया गया।

हरदा, टिमरनी और खिरकिया शहर में भी हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

खिरकिया के वार्ड क्रमांक 13 के आंगनवाड़ी केन्द्र में रंगोली तथा ‘‘अपना संदेश पहुँचाना’’ गेम सहित अन्य खेलों के माध्यम से महिला मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया गया। इसके अलावा खिरकिया के ग्राम भगवानपुरा में मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई। हरदा शहर के विभिन्न वार्डो में डोर टू डोर सर्वे कर मतदान के लिये प्रेरित किया गया तथा मतदान की शपथ दिलाई गई जबकि टिमरनी के आंगनबाड़ी केंद्र धौलपुर कला में मतदाताओं को जागरूक करने के लिये शपथ दिलाई गई तथा नारे लेखन का कार्य भी किया गया।