ब्रेकिंग
Aaj Ka Rashifal | राशिफल दिनांक 21 जून 2024 | जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे सिवनी मालवा : मुख्यमंत्री की मंशा को पलीता लगा देगें ये नेता और अधिकारी, विधायक के गृह ग्राम बघवाड़ा... खण्डवा : खण्डवा हत्या के आरोपीयों को तत्काल गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया Harda News: हरदा जिला अस्पताल में महिला वार्ड में भर्ती लड़की हुई गायब, पुलिस ने 12 घटों के अंदर गुम... Harda News: '21 जून योग दिवस पर विशेष' सूर्य किरणो से प्रदेश के 14 जिलों में कर्क रेखा पर आज शून्‍य ... खंडवा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष, पानी में तैरते हुए योग, इस शख्स की कला देखकर हो जाएंगे हैरा... Harda News: ‘‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’’ की थीम पर आयोजित होगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम Harda News: बिरसा मुंडा स्व-रोजगार योजना के तहत मिलेगा 50 लाख रुपये तक का ऋण Harda News: पल्स पोलियो अभियान के तहत 23 से 25 जून तक बच्चों को पिलाई जाएगी दवा Harda News: जिला स्तरीय रोजगार मेले में 143 युवाओं का हुआ प्राथमिक चयन

सनातन धर्मियों ने शान से मनाया श्रीराम जन्मोत्सव निकाली भव्य शौभायात्रा

टिमरनी– 17 अप्रैल बुधवार को श्रीराम जन्मोत्सव मनाने हेतु रामनवमी पर्व पर राम भक्तों द्वारा नगर के प्राचीन शंकर मंदिर में एकत्रित होकर संत समाज का तिलक लगाकर पुष्प हार पहनाकर आरती उतार कर स्वागत सत्कार किया और उन्हें रथ पर बैठा कर नगर में हजारों राम भक्त के साथ शौभायात्रा निकाली।

साथ ही श्रीराम भगवान की लगभग 11 फिट ऊंची प्रतिमा और शिल पार्वती सहित श्रीराम, लक्ष्मण भरत शत्रुघ्न और हनुमान दद्दा की सजीव झांकियां भी मन मोहने वाली रहीं। भगवान श्री राम के जन्म उत्सव को यादगार बनाने के लिए नगर वासियों ने भी जगह-जगह उक्त शौभायात्रा का जोरदार स्वागत किया। जगह जगह शौभायात्रा पर फूल बरसाए संतों का आशीर्वाद लिया और श्री राम भक्तों को शीतल जल और शरबत पिलाकर पुण्य लाभ कमाया।

यह शौभायात्रा प्राचीन शंकर मंदिर से प्रारंभ होकर गांधी चौक भैरव बाबा मंदिर मस्जिद चौक ईदगाह चौक दुर्गा चौक मोर वाली बिल्डिंग सूर्या टावर न्यू मार्केट स्टेशन चौक हरदा रोड़ होते हुए ईसान परिसर पहुंची। उक्त यात्रा में सभी नगरवासियों सहित आसपास क्षेत्र के राम भक्तों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

खासकर महिलाओं द्वारा पीली साड़ी पहनकर और युवाओं ने कुर्ता पजामा पहनकर साफा लगाकर यात्रा को सौभायमान बना दिया। वहीं डीजे की धुन परअद्भुत अंदाज में नाचते युवा अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। पिछले 15 दिनों से शौभायात्रा की तैयारी में लगे रामभक्तों ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि यह यात्रा गैर राजनीतिक सिद्धांत पर आधारित थी जिसमें सभी जनों ने तन मन धन से सेवा की और यात्रा को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

यह यादगार लम्हा था जो भुलाया नहीं जा सकता। अयोध्या में वर्षों बाद रामजी को नवीन गादी मिली है इसको लेकर भी नगरवासियों में आज उनके जन्म दिवस पर गजब का उत्साह देखने को मिला।
संतजन श्री श्री 1008 महामण्डलेश्वर महंत श्री ओंकारदास जी महाराज भादोगांव तथा श्री श्री सियाराम दास जी महाराज रहटगांव ने सभी रामभक्तों की सराहना करते हुए सभी को श्रीराम जन्मोत्सव की हार्दिक बधाई दी।

- Install Android App -

Don`t copy text!