ब्रेकिंग
Aaj ka rashifal: आज दिनांक 20 सितम्बर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे टिमरनी में स्कूली बच्चे के अपहरण की वारदात, बच्चा सूझबूझ से हाथ छुड़ा कर भागने में सफल ! स्कूल द्वारा... देवास: सीएमएचओं ने बागली ब्लॉक की निजी एक्स रे सेंटर और झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक का किया औचक निरी... सिवनी मालवा: गणेश विसर्जन करने जा रहे युवाओ से मार पीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला हरदा। दिव्यांग नाबालिग को सार्वजनिक स्थान पर पेशाब करने पर रिटायर्ड अधिकारी ने की बेरहमी से मारपीट ।... Vidhwa Pension Yojana: अब हर महीने मिलेगी ₹2500 की पेंशन, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन Petrol Price: प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई गिरावट, जानिए अपने शहर क... सिराली: विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक यंत्री श्री मयंक शर्मा द्वारा झूठा विद्युत चोरी का केस बनाया... हरदा रोलगांव: विधायक डॉक्टर आर के दोगने ने किया सीसी रोड का भूमिपूजन श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन रक्तदान कर मनाया गया : विजय जेवल्या

LPG Gas Cylinder : गैस उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, अब मात्र 450 रुपये में मिलेंगा LPG सिलेंडर

LPG Gas Cylinder : देश में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। जिससे आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ में लोगों के बजट पर भी प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में सरकार के द्वारा लोगों को महंगाई से छुटकारा दिलाने के लिए काफी बड़ा ऐलान कर दिया है।

LPG Gas Cylinder

दरअसल केंद्र सरकार के द्वारा गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती कर दी गई है। ऐसे में आपको काफी लाभ होने वाला है। आपको बता दें अब आपको 450 रुपये में गैस सिलेंडर खरीदने का शानदार मौका मिल रहा है। चलिए इसके बारे में डिटेल्स से जानते हैं।

केंद्र सरकार के द्वारा गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती करने के बाद इस राज्य सरकार के द्वारा सस्ते में गैस सिलेंडर बुक करने का मौका दिया जा रहा है। इस स्कीम को सरकार की ओर से 1 दिसंबर को शुरु किया गया था।

- Install Android App -

जानकारी के लिए बता दें एमपी सरकार कम कीमत में रसोई गैस सिलेंडर उज्जवला योजना के लाभार्थियों, एलपीजी कनेक्शन वाली महिलाएं और लाड़ली बहना योजना की लाभार्थियों को रसोई गैस सिलेंडर सिर्फ 450 रुपये में दिया जाएगा।

केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर में की कटौती

इस बारे में सीएम ने जानकारी दी थी कि केंद्र सरकार के द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की गई है। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी थी। केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की है। पहले देश में गैस सिलेंडर की कीमत 1100 रुपये थी। लेकिन 200 रुपये की कटौती के बाद 900 रुपये हो गई है।

इनको मिलेगा 450 रुपये रसोई गैस सिलिंडर

वहीं अगर आ 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको लाडली बहना योजना के तहत आवेदन करना होगा। इसके आवेदन करने के लिए आपको ग्राम पंचायत कार्यालय, कैंप कार्यालय, आंगनबाड़ी कार्यालय भरे गए थे। उसी प्रकार सस्ती दर पर सिलेंडर पाने के लिए आवेदन करना होगा।