ब्रेकिंग
नेमावर : सरकारी अस्पताल में गरीब आदिवासी महिला के पास 5 रूपये नही थे। आग में झुलसी बेटी के संग मां ब... खातेगांव : साई महाराज का चल समारोह निकाला,11 वर्षों से मां जगदम्बे के साथ ही साईं बाबा की प्रतिमा भी... धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप: जयस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रामदेव काकोड़िया के खिलाफ खातेगांव... हरदा: बाल भिक्षावृत्ति रोकने के लिये टिमरनी में जागरूकता अभियान सम्पन्न Aaj ka rashifal: आज दिनांक 17 अक्टूबर 2024 का राशिफल, जानिए आज क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे हरदा: हंडिया व रहटगांव के रोजगार मेलों में 46 युवा चयनित हुए हरदा: खनिज विभाग ने रेत के अवैध परिवहन करते एक ट्रेक्टर किया जप्त कलेक्टर श्री सिंह बोले वनग्रामों में कैम्प लगाकर ग्रामीणों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलायेंगे ! वनग्... अपूर्ण पेयजल योजनाओं को शीघ्र पूर्ण करें, पूर्ण पेयजल योजनाओं को पंचायतों को सौंपें कलेक्टर श्री सिं... Kheti kisani: खिरकिया : महिला किसान दिवस महिला कृषकों ने खेती में अपने- अपने अनुभव साझा किये

Harda News: जिला जेल में संगीतमय मधुर भजनों के साथ ज्ञानवर्धक युग साहित्य लायब्रेरी की स्थापना हुई

वृक्षारोपण किया एवं स्वच्छता अभियान के तहत परिसर में साफ सफाई की गई –

हरदा : आज परमपूज्य गुरूदेव श्रीराम शर्मा आचार्य एवं माता भगवती देवी शर्मा जी के दिव्य संरक्षण में गायत्री परिवार द्वारा जिला जेल में संगीतमय मधुर भजनों के साथ ज्ञानवर्धक युग साहित्य लायब्रेरी की स्थापना कार्यक्रम आयोजित किया गया। गायत्री परिवार की ओर से श्री श्यामसुन्दर हिंगवार जी, नर्मदापुरम ने जेल अधीक्षक को बंदियों के लिए लायब्रेरी हेतु आलमारी एवं साहित्य भेंट किया गया। उनके द्वारा आभार व्यक्त करते हुए कहा गया कि जेल पर बंदियों के ज्ञानवर्धन हेतु इसकी आवश्यकता थी। क्यो कि पुस्तके केवल ज्ञानवर्धन ही नही करती अपितु व्यक्ति का सोचने, समझने तथा चिंतन करने की शक्ति को बढाने का कार्य करती हैं जिससे जीवन में सुधार होता है।

- Install Android App -

बंदी सुधार अभियान के संयोजक श्री प्रेमलाल कुशवाह ने बताया कि बंदी साधना अभियान का यह 84 वॉ कार्यक्रम है । मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश की कई जेलों में निरंतर ज्ञानभण्डारे का सुभारम्भ गायत्री परिवार के प्रयासों से चल रहा है। बंदी भाई साहित्य एवं सत्संग का लाभ लेकर अपराध ओर नशे को त्याग कर आध्यात्म को अपना रहे हैं और परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

श्री मंगेशतिवारी जी ने बंदी भाईयों को बताया कि कोई भी कार्य करने से पहले तीन बार सोचें ताकि गलती न हो। श्री ओमप्रकाश गौर जी ने बताया कि हमारे साथ जो कुछ भी होता है या होरहा है यह सब हमारी कर्मो का प्रारब्ध है अतः हमेशा अच्छे कर्म करें ओर सब के साथ अच्छा व्यवहार करें, ताकि हमारा भविष्य का प्रारब्ध अच्छा हो। कुसुम गौर जी एवं अन्य सदस्यो ने प्रेरणादायक मधुर भजन गाए।

अन्त में नशा न करने का संकल्प कराया एवं शांति पाठ के साथ कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। तथा जेल परिसर में वृक्षारोपण किया गया। गायत्री परिवार हरदा से श्री प्रभुदयाल गौर, श्रीमती सुशील गौर एवं सरिता मालवीय श्री सुरेश जायसवाल जी उपस्थित रहे।
श्री एम0एस0 रावत, जेल अधीक्षक द्वारा गायत्री परिवार का आभार व्यक्त किया।
इसके पूर्व आज प्रातः जेल स्टॉफ द्वारा वंदे मातरम गीत के पश्चात वृक्षारोपण किया एवं स्वच्छता अभियान के तहत परिसर में साफ सफाई की गई।