ब्रेकिंग
खातेगांव: अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य महकमे ने किया वृक्षारोपण, एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत Harda: शराब पीकर वाहन चलाने वाले 4 वाहन चालक पकड़ाए। मशीन से किया शराब परीक्षण ,जांच में हुई पुष्टि ... Bhopal:समाज सेवा के रूप में कार्य सम्पादित करें समिति प्रबंधक - विश्वास कैलाश सारंग, सहकारिता मंत्री हरदा विधायक डॉ. दोगने द्वारा विधानसभा में उठाया एम.डी ड्रग्स एवं अवैध शराब का मुद्दा, पूर्ण तरह से प... Harda news: यातायात प्रभारी संदीप सुनेश ने स्कूली बच्चों को बताई यातायात पुलिस की कार्यप्रणाली, संके... सिवनी मालवा: सामाजिक कार्यकर्ताओं व समिति सदस्यों ने अपने जन्मदिन पर लगाए पौधे हरदा मप्र:मदिरा के अवैध विक्रय व संग्रहण के 6 प्रकरण दर्ज राजौरी जिले के एक गांव में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा चौकी पर गोलीबारी ,एक सैनिक घायल, अमरनाथ यात्रा... हरदा: एक बृक्ष १०० पुत्र समान कार्यक्रम हुआ आयोजित,वृक्ष मित्रों का हुआ सम्मान, युवा समाजसेवी पत्रका... खंडवा : कही शहर के नालों की सफाई मात्र खानापूर्ति तो नहीं? - शिवसेना

Madhya Pradesh News: शराबबंदी की मांग को लेकर आदिवासी महिलाएं पहुंची कलेक्टर ऑफिस ! Letest News Mp.

मकड़ाई एक्सप्रेस 24 शिवपुरी : सिटी कोतवाली सीमा में स्थित नोहर कलां में रहने वाली एक दर्जन से अधिक महिलाएं आज फिर शराबबंदी को लेकर कलेक्ट्रेट पंहुची थीं। इससे पूर्व वह बस्ती के पास बिक रही कच्ची शराब की शिकायत करने आई थीं। अपनी शिकायत को लेकर महिलाओ ने बताया कि हमारे द्वारा कच्ची शराब की शिकायत के बाद कार्यवाही तो हुई नहीं उल्टा बंजारा लोग हमारे मोहल्लें में आकर हमे ही धमकी दे रहे हैं। पहले भी कच्ची शराब पीने से हमारी बस्ती के कई लोग मर चुके हैं और कुछ मरने के कगार पर हैं। मामला हरीकलां में आदिवासी बस्ती में रहने वाली बतीबाई आदिवासी ने बताया कि बंजारों के द्वारा बेची जा रही कच्ची जहरीली शराब पीने से कुछ लोग बीमार हो गए हैं। इसके बाद उनकी मौत हो गई है। अब कई बच्चों को कच्ची शराब पीने की लत लग चुकी है। आदिवासी बस्ती के लोग दिनभर मजदूरी करते हैं और फिर रात को कच्ची शराब पीकर घर पर हंगामा और मारपीट करते हैं।

इस प्रकार से बंजारा समाज के लोगों द्वारा अवैध शराब बनाकर हमारे मोहल्ले मे बिक्री करने से बस्ती का माहौल खराब हो रहा है। जब उन्हें शराब न बेचने की बात कही जाती है तो उनके तरफ से धमकी और कहीं पर भी शिकायत दर्ज कराने की बात कही जाती है। पिछली जनसुनवाई में इस पर एक शिकायत की गई थी | हालांकि कोई कार्रवाई नहीं हुई | जिससे बंजारों के हौसले और बुलंद हो गए हैं। बंजारों की महिलाएं हमारी बस्ती में हमें धमकी भी दी हैं, कि कितनी भी शिकायत कर लो हमारा कुछ नहीं होगा। आज मंगलवार को फिर एक बार शिकायत लेकर सभी आदिवासी महिलाएं कलेक्टर से शिकायत करने पहुंची हैं और क्षेत्र में बेची जा रहे कच्ची शराब पर रोक लगाने की गुहार लगाई है।

- Install Android App -

Don`t copy text!